मुठभेड़ के बाद दबोचे तीन बदमाश

Haridwar Updated Wed, 31 Oct 2012 12:00 PM IST
झबरेड़ा। हथियारों के बल पर किसान से 43,400 रुपये लूटने वाले तीन बदमाशों को पुलिस और एसओजी टीम ने मुठभेड़ के बाद दबोच लिया। दो बदमाश मौके से भाग निकलने में सफल हो गए। पकड़े गए बदमाशों से पुलिस ने लूटी गई धनराशि, दो तमंचे और दो बाइक बरामद की है।
मंगलवार को कोतवाली रुड़की में एसएसपी हरिद्वार अरुण मोहन जोशी ने पत्रकारों को बताया कि तांशीपुर गांव निवासी देवेंद्र त्यागी अपने रिश्तेदार गौतम त्यागी के साथ स्कूटी से 20 अक्तूबर को इकबालपुर स्थित पंजाब नेशनल बैंक से रुपये निकालने आया था। उन्होंने बैंक से 43,400 रुपये निकाले। घर लौटते समय इकबालपुर-मंगलौर मार्ग पर बाइक सवार तीन बदमाशों ने उन्हें घेर लिया। पिस्टल और देसी तमंचा दिखाते हुए बदमाशों ने रुपयों का बैग लूट लिया था। घटना के संबंध में झबरेड़ा थाने में लूट का मुकदमा दर्ज कराया गया। सीओ मंगलौर कमलेश उपाध्याय के नेतृत्व में एक पुलिस टीम गठित की गई। झबरेड़ा थानाध्यक्ष चंदन सिंह चौहान और एसओजी प्रभारी यासीन टीम के साथ बदमाशों की तलाश में जुटे थे। मंगलवार को पुलिस टीम को सूचना मिली कि घटना को अंजाम देने वाले तीनों बदमाश दो अन्य साथियों के साथ दो बाइकों पर सवार होकर सहारनपुर की ओर से इकबालपुर जा रहे हैं। भलस्वागाज के समीप पुलिस टीम ने बदमाशों को घेर लिया। पुलिस से बचने के लिए बदमाशों ने फायरिंग की। पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग कर तीन बदमाशों को पकड़ लिया। जबकि, उनके दो साथी फरार होने में सफल रहे। पकड़े गए बदमाशों में अंकुर निवासी दादौपुर थाना-फलौदा मेरठ, मौसम पुत्र मंजूर हसन निवासी जाटान पुरकाजी मुजफ्फरनगर, इसराइल पुत्र वहीद निवासी बडौली सहारनपुर है। बदमाशों के पास से लूटी गई नगदी में से 40,000 रुपये बरामद किए गए हैं। इसके अलावा एक पिस्टल, एक देसी तमंचा और दो बाइकें बरामद की गई हैं। बदमाशों के फरार दोनों साथियों की तलाश की जा रही है। पुलिस टीम की इस सफलता पर डीजीपी ने दस हजार, डीआईजी ने पांच हजार और एसएसपी हरिद्वार ने ढाई हजार के इनाम की घोषणा की है। लूट के शिकार हुए किसान ने भी पुलिस टीम को इनाम के तौर पर 5100 रुपये दिए हैं।


पहले भी दे चुके हैं कई वारदातों को अंजाम
पकड़े गए बदमाश पहले भी कई वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। अंकुर के खिलाफ कोतवाली रुड़की में दो और झबरेड़ा में एक मुकदमा दर्ज है। मौसम के खिलाफ भी कोतवाली रुड़की में दो, पुरकाजी में दो, मुजफ्फरनगर में दो एवं झबरेड़ा थाने में एक मुकदमा दर्ज है।

बेहद शातिर अपराधी है मौसम
सीओ मंगलौर ने बताया कि मौसम बेहद शातिर अपराधी है। वर्ष 2011 में उसने रुड़की कोतवाली क्षेत्र में लूट की थी। यही नहीं चेकिंग कर रहे एक पुलिसकर्मी पर फायर भी किया था। लगभग एक माह पूर्व ही मौसम जेल से जमानत पर रिहा हुआ है। इस एक माह के भीतर वह लूट की तीन वारदातों को अंजाम दे चुका है।

इसराइल की थी रेकी
तांसीपुर निवासी देवेंद्र ने बैंक से रुपये निकाले हैं। इसकी रेकी इसराइल ने की थी। इसराइल गिरोह का सक्रिय सदस्य है। वह बैंक में रुपये जमा कराने के बहाने बैंक के अंदर था और यह देख रह था कि कौन व्यक्ति बैंक से ज्यादा रुपये निकाल रहा है। उसने ही देवेंद्र त्यागी के बारे में अपने साथियों को बताया था।

Spotlight

Most Read

Mahoba

मंडल में जीएसटी की कम वसूली देख अधिकारियों के कसे पेंच

कर चोरी पर अब होगी सख्त कार्रवाई-

19 जनवरी 2018

Related Videos

हरिद्वार जिला जेल से मिली ये जानकारी आपको चौंका देगी

उत्तराखंड से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। दरअसल हरिद्वार जिला जेल में 16 कैदी एचआईवी पॉजिटिव पाए गए हैं।

24 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper