गली में ट्रांसफार्मर लगाने पर भड़के लोग

Haridwar Updated Sat, 22 Sep 2012 12:00 PM IST
हरिद्वार। संकरी गली में ट्रांसफार्मर लगाने को लेकर शुक्रवार को सुभाषनगर के लोग भड़क गए। गुस्साए लोगों ने मौके पर पहुंचे जेई को भगा दिया। साथ ही ट्रांसफार्मर शिफ्ट करने की मांग करते हुए ऊर्जा निगम के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया।
कालोनी की मुख्य सड़क किनारे 11 हजार की लाइन के दो ट्रांसफार्मर लगे हुए हैं। जिस स्थान पर यह अभी हैं वहां के प्लाट किसी ने खरीद लिए हैं और वह अब ट्रांसफार्मर को हटवाना चाहते हैं। इसके लिए ऊर्जा निगम ने कवायद शुरू कर दी है। जिस जगह ट्रांसफार्मर लगाने के लिए खंभे लगाए जा रहे हैं वहां गली मात्र चार फुट की है। इसी गली से पूरी सुभाषनगर की आबादी का आना जाना है। खतरे को देखते हुए लोग इस स्थान पर ट्रांसफार्मर नहीं लगाने दे रहे हैं। शुक्रवार को भी जब जेई खंभे के लिए गड्ढा खुदवा रहा था तभी आसपास के लोग एकत्र हो गए और उन्होंने जेई को वहां से भगा दिया। प्रधान प्रतिनिधि अनिल कुमार ने बताया डीएम को लिखित में इस जगह पर ट्रांसफार्मर न लगाने का आग्रह किया है। उन्होंने अधिशासी अभियंता को पत्र भी लिखा है। इसके बावजूद जेई यहीं ट्रांसफार्मर लगाने पर अड़ा हुआ है। गुस्साए लोगों ने बताया पानी की टंकी के पास सड़क चौड़ी है। वहां इन्हें शिफ्ट किया जा सकता है।
प्रदर्शनकारियों में पुष्पा, ममता, नरेश कुमार, विजय, जयचंद, विजय, हरप्रताप, सौतन, चुन्नी लाल, रचना, संयोगिता, बसंत, चीनू, रीना, आलोक, सतपाल, राजपाल, निरंजन सिंह, अमित, विजय अस्थाना आदि शामिल थे।

मेरे संज्ञान में आज का मामला नहीं है। स्थानीय लोगों की मांग को ध्यान में रखते हुए कार्यवाही की जाएगी। अगर किसी का विरोध है तो ट्रांसफार्मर नहीं लगाया जाएगा।
-राकेश कुमार अधिशासी अभियंता, ऊर्जा निगम

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

हरिद्वार जिला जेल से मिली ये जानकारी आपको चौंका देगी

उत्तराखंड से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। दरअसल हरिद्वार जिला जेल में 16 कैदी एचआईवी पॉजिटिव पाए गए हैं।

24 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls