वैदिक ने साधा टीम अन्ना पर निशाना

Haridwar Updated Sun, 16 Sep 2012 12:00 PM IST
हरिद्वार। वरिष्ठ पत्रकार वेद प्रकाश वैदिक ने अन्ना टीम पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि तथाकथित अन्ना टीम के पास कोई नीति, नेता और संगठन नहीं है। राजनीतिक विकल्प देने का कदम हताशा में उठाया गया है। उन्होंने सरकार पर बाबा रामदेव के खिलाफ षड्यंत्र रचने का भी आरोप लगाया।
हरिद्वार में अग्रवाल वैश्य समाज के कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे वरिष्ठ पत्रकार वेद प्रकाश वैदिक ने कहा कि शुरू से ही काले धन और भ्रष्टाचार के खिलाफ आंदोलनों को पार्टी राजनीति से दूर रखने का पक्षधर रहा हूं। हालांकि, लोकतंत्र में राजनीतिक दल बनाए जा सकते हैं। इसका मैं विरोधी नहीं हूं। लेकिन, तथाकथित टीम अन्ना के पास नेता, नीति और संगठन का अभाव है। ऐसे में राजनीतिक विकल्प देने के लिए पार्टी बनाना समझदारी नहीं है। बाबा रामदेव के राजनीति में आने की संभावना को सिरे से नकारते हुए उन्होंने कहा कि बाबा रामदेव राजनीति में आएंगे, ऐसा नहीं लगता है। उन्होंने सरकार पर बाबा रामदेव के खिलाफ षड्यंत्र रचने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार बाबा रामदेव के आंदोलन से डर गई है। लेकिन, सरकार बाबा रामदेव के खिलाफ जितनी कार्रवाई करती है, उतने ही अनुपात में उसका जनाधार भी कम हो रहा है। खुदरा सहित अन्य क्षेत्रों प्रत्यक्ष विदेशी निवेश पर उन्होंने कहा कि देश में एफडीआई से एक खास वर्ग के लोगों को ही लाभ मिलेगा। देश के विकास के लिए समतामूलक अर्थव्यवस्था लागू करना जरूरी है। इसमें सरकार पूरी तरह विफल रही है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

हरिद्वार जिला जेल से मिली ये जानकारी आपको चौंका देगी

उत्तराखंड से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। दरअसल हरिद्वार जिला जेल में 16 कैदी एचआईवी पॉजिटिव पाए गए हैं।

24 दिसंबर 2017