तीन अंतर्राजीय वाहन लुटेरे गिरफ्तार

Haridwar Updated Sat, 18 Aug 2012 12:00 PM IST
रुड़की/झबरेड़ा। झबरेड़ा पुलिस ने एसओजी टीम के साथ मिलकर तीन अन्तर्राजीय वाहन लुटेरों को गिरफ्तार किया है। आरोपियाें की निशानदेही पर पुलिस ने तीन कार और एक बाइक समेत चार वाहन बरामद किए हैं। साथ ही इन लोगों से असलाह भी बरामद हुए हैं। इन्हीं लुटेरों ने कांवड़ यात्रा के दौरान शीरा कारोबारी से हथियारों के बल पर कार लूटी थी। जो बाद में पुलिस ने मंगलौर से बरामद की थी।
कोतवाली रुड़की में एसपी देहात धीरेंद्र गुंज्याल ने पत्रकारों को बताया कि 12 जुलाई को भगवानपुर निवासी शीरा कारोबारी दिनेश शर्मा से झबरेड़ा में बदमाशों ने हथियार दिखाकर कार लूटी थी। घेराबंदी के बाद बदमाश रात के समय मंगलौर क्षेत्र में कार छोड़कर फरार हो गए थे। इस मामले में सीओ अरुण पांडे, थानाध्यक्ष चंदन चौहान, एसओजी प्रभारी यासीन, एसआई अनुज कुमार, देवेंद्र मंमगई, आशुतोष तिवारी और रवि पंत की टीम बदमाशों की धरपकड़ को लगी थी। 16 अगस्त की शाम को पुलिस टीम ने चेकिंग के दौरान पल्सर बाइक को रोकने का प्रयास किया। लेकिन आरोपी भाग खड़े हुए। पुलिस ने घेराबंदी कर तीनों को दबोच लिया। पुलिस ने उनके कब्जे से 32 बोर का लोडेड पिस्टल और 315 बोर का लोडेड तमंचा बरामद किया। पूछताछ में आरोपियों ने अपने नाम मनोज और दीपक निवासी रसूलपुर थाना प्रशिक्षितगढ़ मेरठ बताया। जबकि तीसरे ने अपना नाम दुष्यंत निवासी पलटा हस्तिनापुर मेरठ बताया। एसपी देहात ने बताया कि कड़ी पूछताछ में आरोपियों ने दिल्ली, यूपी और उत्तराखंड में वाहन लूट और वाहन चोरी की घटनाओं की बात कबूली।
एसपी देहात ने बताया कि आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने मंडी परिसर में खड़ी वैगनआर, आल्टो और मारुति जैन कार बरामद की गई है। आरोपियों ने बताया कि वह कार को बेचने के लिए आए थे। एससपी ने मामले का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को ढाई हजार रुपये का ईनाम देने की घोषणा की है।

पार्किंग से चुराए जाते थे वाहन
ये लुटेरे पार्किंग में खड़े होने वाले वाहनों को ही निशाना बनाते थे। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि हरिद्वार स्नान करने के लिए आने वाले कुछ लोग पार्किंग में वाहन खड़ा करने के बाद पर्ची खाने के डर से, पार्किंग की पर्ची को कार के अंदर रख देते थे। बदमाशों ऐसे वाहनों को चिह्नित कर कार के शीशे की रबर हटाकर पार्किंग की पर्ची निकाल लेते थे और कार लेकर फरार हो जाते थे। आरोपियाें के कब्जे से बरामद की गई वैगनआर कार पंतदीप पार्किंग हरिद्वार और आल्टो व मारुति जैन कार गाजियाबाद से चोरी की गई थी।

पुलिस पर कर देते फायर
बदमाशाें को पकड़ने के दौरान यदि पुलिस थोड़ी भी ढिलाई बरतती तो आरोपी पुलिस पर फायर करने से भी नहीं चूकते। पुलिस ने बताया कि बदमाशों के पास लोडेड पिस्टल बरामद हुआ है। बदमाशाें ने भी पूछताछ में बताया कि वह किसी भी स्थिति से निपटने के लिए हरदम पिस्टल लोड करके रखते थे।

सरगना की धरपकड़ के प्रयास
गिरोह के सरगना की धरपकड़ के लिए पुलिस की टीम जुटी हुई है। शीरा कारोबारी के साथ हुई लूट की घटना में गिरोह का सरगना कपिल था, लेकिन वह पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ पाया है। गिरोह के सरगना की तलाश में पुलिस की टीम लगातार दबिश दे रही है। पुलिस ने बताया कि गिरोह में शामिल मनोज ने हाल ही में 25 हजार में पिस्टल खरीदा था।

गिरोह की कमर तोड़ने की तैयारी
एसपी देहात धीरेंद्र गुंज्याल ने बताया कि अभी गिरोह के कुछ लोग फरार हैं। उन्होंने बताया कि पूछताछ में पता चला कि इस गिरोह में छह से सात लोग हैं। पकड़ में आए बदमाशों का मेरठ में बोलबाला है। उन्होंने बताया कि गिरोह में शामिल बाकी सदस्यों पर शिकंजा कसने के लिए मेरठ पुलिस से संपर्क किया जा रहा है। दोनों प्रदेशों की संयुक्त पुलिस टीम फरार बदमाशाें की पकड़ेगी। एसपी देहात ने बताया कि बदमाशाें पर गैंगस्टर लगाने की तैयारी चल रही है।

Spotlight

Most Read

Jammu

पाकिस्तान की फायरिंग पोजिशन, बीएसएफ ने दिया मुंहतोड़ जवाब, 15 पाक रेंजर ढ़ेर

सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने पाकिस्तानी गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया है। पाकिस्तान की कई फायरिंग पोजिशन, आयुध भंडार और फ्यूल डिपो को बीएसएफ ने उड़ा दिया है

22 जनवरी 2018

Related Videos

हरिद्वार जिला जेल से मिली ये जानकारी आपको चौंका देगी

उत्तराखंड से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। दरअसल हरिद्वार जिला जेल में 16 कैदी एचआईवी पॉजिटिव पाए गए हैं।

24 दिसंबर 2017

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper