घायल अस्पताल पहुंचे तो फिर गरमाया माहौल

Haridwar Updated Sun, 12 Aug 2012 12:00 PM IST
रुड़की। रुहालकी-दयालपुर गांव में दो पक्षों के बीच संघर्ष के बाद घायल अस्पताल पहुंचे तो फिर माहौल गरमा गया। मामला उस समय काबू से बाहर हो गया जब सुबह के समय दोनों पक्षाें के सैकड़ों ग्रामीण ट्रैक्टर-ट्रालियों में भरकर अस्पताल परिसर में पहुंच गए। दोनों पक्षों को आमने-सामने देख प्रशासन ने अस्पताल परिसर को छावनी में तब्दील कर दिया। वहीं, गांव में अब भी तनाव की स्थिति है। गांव में तीन सौ से अधिक पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है।
थाना क्षेत्र के रुहालकी-दयालपुर गांव में शुक्रवार देर रात लाउडस्पीकर बजाने को लेकर दो पक्षों में मारपीट और पथराव के बाद फायरिंग हो गई थी। जिसमें करीब 14 लोग घायल हो गए। पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए हालात पर समय रहते काबू पा लिया। रात को ही सभी घायलों को अस्पताल लाने का सिलसिला शुरू हो गया था जो देर रात तक जारी रहा। शनिवार सुबह अस्पताल परिसर का माहौल उस समय गरमा गया जब दोनाें पक्षों के लोग ट्रैक्टर-ट्रालियों और कारों में सवार होकर सिविल अस्पताल पहुंच गए। दोनों पक्षों के सैकड़ों लोग आमने-सामने खड़े होने से तनातनी हो गई। मामला बिगड़ता इससे पहले ही एसपी देहात धीरेंद्र गुंज्याल, एसडीएम अरविंद पांडे, कोतवाली गंगनहर प्रभारी दरबान सिंह पंवार भारी पुलिस फोर्स के साथ घटनास्थल पर पहुुंच गए। इसके बाद अधिकारियों ने अस्पताल परिसर को छावनी में तब्दील कर दिया। जिस वार्ड में घायलों को भर्ती कराया गया था, उसके बाहर भारी पुलिस बल की तैनाती कर दी गई। अस्पताल परिसर में जमा ग्रामीणाें को पुलिस को कई बार खदेड़ना पड़ा। शाम तक सिविल अस्पताल में ऐसा ही माहौल रहा।
वहीं, रुहालकी दयालपुर गांव में बवाल के दूसरे दिन भी तनाव की स्थिति बनी रही। इसको देखते हुए गांव में तीन सौ से अधिक पीएसी एवं पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। एसएसपी अरुण मोहन जोशी ने भी रुहलकी दयालपुर गांव का निरीक्षण किया। पुलिस के साथ प्रशासन के अधिकारी भी गांव में पल-पल की घटना पर नजर रखे हुए हैं। अब तक किसी भी पक्ष की ओर से पुलिस को तहरीर नहीं दी गई है।

घायलों के नाम
घटना में रामपाल, करमचंद, अंकित कुमार, रोहित कुमार, मोहम्मद यूनूश, मोहम्मद फरमान, शहीना, शयारा, नासिर, इमराना, फरमान, अबूल हसन, तनवीर और फरमीदा समेत 14 लोग घायल है। सभी आंकड़े सिविल अस्पताल में दर्ज है।

अफवाहों का बाजार गर्म रहा
रुहालकी दयालपुर गांव में बवाल के बाद गांव में अफवाहों का बाजार गर्म रहा। बवाल के अगले दिन शनिवार को गांव में अफवाहें उड़ती रही। लेकिन गांव के कुछ जिम्मेदार लोगाें ने आगे आकर अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील की। पुलिस की ओर से भी ग्रामीणों को बताया गया कि वह किसी तरह की अफवाह पर ध्यान न दें।

Spotlight

Most Read

Delhi NCR

दिल्ली-एनसीआर में दोपहर में हुआ अंधेरा, हल्की बार‌िश से गिरा पारा

पहले धुंध, उसके बाद उमस भरे मौसम और फिर हुई हल्की बारिश ने दिल्ली में हो रहे गणतंत्र दिवस के फुल ड्रेस रिहर्सल में विलेन की भूमिका निभाई।

23 जनवरी 2018

Related Videos

हरिद्वार जिला जेल से मिली ये जानकारी आपको चौंका देगी

उत्तराखंड से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। दरअसल हरिद्वार जिला जेल में 16 कैदी एचआईवी पॉजिटिव पाए गए हैं।

24 दिसंबर 2017

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper