न रात को चैन, न दिन में आराम

Haridwar Updated Sat, 04 Aug 2012 12:00 PM IST
हरिद्वार। बिजली कटौती ने लोगों का दम फुलाए रखा है। पहले रात को साढ़े तीन घंटे की कटौती के चलते लोग चैन से नहीं सो पाए और जब सुबह हुई तो रोस्टिंग शुरू हो गई। दोपहर तक भी बिजली नहीं आई। इससे लोगों की दिनचर्या पूरी तरह से बिगड़ गई। बिजली जाने के साथ ही लोगों को नहाने और खाना बनाने में भी पानी के भी लाले पड़े।
बृहस्पतिवार रात दस बजे एक साथ पूरे शहर की बिजली गुल हो गई। इस पर ऊर्जा निगम के अधिकारियों की ओर से बताया गया कि हरिद्वार शहर को आपूर्ति करने वाली मेन लाइन में भूपतवाला के पास कुछ तकनीकी दिक्कत आई है। जिसे ठीक करने में कर्मियों को साढ़े तीन घंटे लग गए। रात डेढ़ बजे बिजली आई। गर्मी और उमस से परेशान लोगों ने गलियों में घूमकर रात काटी। शहर में रतजगे जैसी स्थिति रही। सुबह होते ही एक बार फिर बिजली ने लोगों के लिए दिक्कत खड़ी की। कंट्रोल रूम से सुबह सवा सात बजे से रोस्टिंग शुरू कर दी। इसके बाद बिजली पांच घंटे बाद दोपहर सवा 12 बजे आई। सुबह-सुबह बिजली गुल होने से शहर में पानी की भी किल्लत रही। आदर्शनगर, खन्नानगर, अपर रोड़, नया हरिद्वार, भूपतवाला आदि क्षेत्रों में नहाने के लिए लोगों को पानी तक नसीब नहीं हुआ। जिसके कारण कई बच्चे सुबह स्कूल नहीं जा सके। लोगों को काम पर जाने के लिए भी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।
धर्मनगरी में कटौती शर्मनाक
राष्ट्रीय क्रांतिकारी मंच ने दशकों तक विद्युत कटौती मुक्त क्षेत्र रहे हरिद्वार में अब हो रही आठ-दस घंटे की कटौती को शर्मनाक बताया। एक बैठक के माध्यम से प्रदेश सरकार को चेतावनी दी यदि कटौती समाप्त न की गई तो अनिश्चितकालीन आंदोलन छेड़ दिया जाएगा। पूर्व विधायक अंबरीष कुमार ने आरोप लगाया कि ऊर्जा निगम के अधिकारियों ने मुख्यमंत्री के आदेश को भी ताक पर रख दिया है। कटौती यदि तत्काल समाप्त न की तो क्रांतिकारी मंच आंदोलन करेगा। बैठक में मुरली मनोहर, सोम त्यागी, धर्मपाल सिंह, गुलवीर सिंह आदि ने भी विचार रखे।
कोट
रात को तकनीकी दिक्कत के चलते बिजली गुल हो गई थी। सुबह कंट्रोल रूम से रोस्टिंग की गई। हाई वोल्टेज के चलते उपकरण फुंकने का कोई मामला संज्ञान में नहीं आया है।
राकेश कुमार, अधिशासी अभियंता नगरीय, ऊर्जा निगम

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

हरिद्वार जिला जेल से मिली ये जानकारी आपको चौंका देगी

उत्तराखंड से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। दरअसल हरिद्वार जिला जेल में 16 कैदी एचआईवी पॉजिटिव पाए गए हैं।

24 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls