विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विनायक चतुर्थी पर कराएं मुंबई के सिद्धि विनायक में पूजा विघ्नहर्ता हरेंगे सारे विघ्न : 27-फरवरी-2020
Astrology Services

विनायक चतुर्थी पर कराएं मुंबई के सिद्धि विनायक में पूजा विघ्नहर्ता हरेंगे सारे विघ्न : 27-फरवरी-2020

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

चारधाम देवस्थानम एक्ट पर उत्तराखंड सरकार की मुश्किलें बढ़नी तय, हाईकोर्ट में जारी किया नोटिस

चारधाम मैनेजमेंट एक्ट में सारी पॉवर सरकार के पास होने को भाजपा सांसद सुब्रामण्यम स्वामी ने हाईकोर्ट में चुनौती दी है।

25 फरवरी 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

चम्पावत

मंगलवार, 25 फरवरी 2020

पूरा हफ्ता निकल गया, ठीक नहीं हुई इंटरनैट की खामी

चंपावत। चंपावत के जीपीओ (मुख्य डाकघर) के सर्वर में आई खामी सात दिन बाद भी ठीक नहीं हो सकी। इससे डाकघर में स्पीड पोस्ट, रजिस्ट्री, लेनदेन सहित तमाम कामकाज ठप रहा। खामी दूर करने के लिए देहरादून से मंगाए गए मॉडम के रविवार को आने के साथ सोमवार से व्यवस्था सुचारु होने की उम्मीद जताई जा रही है।
चंपावत जीपीओ में 14 फरवरी से आई तकनीकी खामी अब तक ठीक नहीं हो सकी है। मॉडम में आई खामी से कामकाज पूरी तरह बाधित होने से लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। इस जीपीओ से जुड़े 21 अन्य ग्रामीण शाखा डाकघरों का काम भी ठप हुआ। चंपावत के पोस्टमास्टर ईश्वरी दत्त जोशी ने बताया कि खामी दूर करने के लिए देहरादून से मॉडम भेज दिया गया है। उम्मीद है कि सोमवार से व्यवस्था में सुधार हो जाएगा। व्यवधान के चलते अब तक पौने दो करोड़ रुपये का कारोबार प्रभावित हुआ है।
... और पढ़ें

स्वांला में आया मलबा, साढ़े तीन घंटे बंद रही आवाजाही

चंपावत। टनकपुर-पिथौरागढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग (एनएच) पर निर्माणाधीन बारहमासी मार्ग पर शनिवार को भी यातायात करना जोखिम भरा बना रहा। स्वांला के पास मलबे के साथ बड़े पत्थरों के गिरने से करीब साढ़े तीन घंटे तक वाहनों का संचालन बंद रहा। वहीं शुक्रवार को हुई भारी बारिश से लधिया नदी का जल स्तर बढ़ने से बेलखेत में डायवर्जन वाला हिस्सा टूट गया। इसके चलते शनिवार को कटिंग का काम रोकते हुए बेलखेत में मुख्य मार्ग से वाहनों का संचालन किया गया। शनिवार सुबह साढ़े सात बजे स्वांला के पास मलबा आने से यातायात साढ़े तीन घंटे बंद रहा। लगातार पत्थर गिरने से मलबे को हटाने में दिक्कतें भी आई। जेसीबी और पोकलैंड मशीनों के जरिये 11 बजे मार्ग को आवाजाही लायक बना दिया गया। एडीएम टीएस मर्तोलिया ने बताया कि स्वांला के पास बोल्डर गिरने के चलते एहतियातन यात्रा करने का अलर्ट जारी किया गया है।
ओलों की बारिश से सड़क पटी
चंपावत। शुक्रवार की रात जिले में जबर्दस्त ओलावृष्टि हुई। काफी ओले गिरने से रात में लोगों को आने जाने में दिक्कतें उठानी पड़ी। चंपावत मोटर स्टेशन से लेकर लोहाघाट तक कई स्थानों पर सड़क ओलों से पट गई। अलबत्ता ग्रामीण क्षेत्रों में ओलावृष्टि कम होने से फसलों को खास नुकसान नहीं हुआ।
फोटो 22 सीपीटी 10पी
कहां कितनी हुई बरसात:
चंपावत:50 एमएम
लोहाघाट:27 एमएम
पाटी:26 एमएम
बनबसा:16 एमएम
... और पढ़ें

खेतीखान के नरसिंहडांडा में युवक का शव मिलने से सनसनी

चंपावत। जिले के खेतीखान क्षेत्र के नरसिंहडांडा में मजदूरी करने वाले एक युवक का शव घर से एक किलोमीटर दूर रास्ते पर पड़ा मिला। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा भर कर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेजा है। आशंका जताई जा रही है कि शुक्रवार की शाम ओलावृष्टि के बाद अत्यधिक ठंड के चलते युवक की मौत हुई हो। फिलहाल मामले में परिजनों ने पुलिस को तहरीर नहीं सौंपी है।
कोतवाली प्रभारी निरीक्षक धर्मवीर सोलंकी ने बताया कि शनिवार सुबह पुलिस को नरसिंहडांडा क्षेत्र में शव मिलने की सूचना मिली। सूचना पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची। स्थानीय लोगों से पूछताछ में शव की शिनाख्त दीपक कुमार (37) पुत्र लक्ष्मी प्रसाद निवासी धनियाबाढ़ा के रूप में हुई। बताया जाता है कि दीपक कुमार खेतीखान की तरफ से मजदूरी करके शुक्रवार शाम नरसिंहडांडा लौट रहा था, लेकिन रात में वह घर नहीं पहुंचा। शनिवार की सुबह घर से एक किलोमीटर दूर रास्ते पर उसका शव पड़ा मिला। पुलिस के अनुसार प्रथम दृष्टया लग रहा है कि घर लौटते समय हुई ओलावृष्टि के दौरान पैर फिसलने से वह गिर गया होगा। बाद में ठंड में पड़े रहने से उसकी मौत हो गई। मौत के कारणों का खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद ही हो पाएगी। समाचार लिखे जाने तक पोस्टमार्टम की प्रक्रिया जारी थी।
... और पढ़ें

नथुली में उलझेंगे बाल सिपहिया जुल्फैं बढा़ए काहे...

लोहाघाट (चंपावत)। भगवती जागरण समिति के तत्वावधान में बैठकी होली का आयोजन किया गया। देर रात तक चली होली महफिल में होल्यारों ने एक से बढ़कर एक प्रस्तुतियां देकर श्रोताओं को बांधे रखा। समिति के अध्यक्ष रंग कर्मी राजेश चौबे के आवास में बैठकी होली का आयोजन किया गया।
होल्यार कैलाश चौबे ने कृष्ण भगवान की रसभरी बंशी को समर्पित गीत राग जंगला काफी में कैसी बंसरी बजाई तोरे कान्हा ने ललक गीत से कार्यक्रम का शुभारंभ किया। उर्वादत्त चौबे ने राग काफी में नथुली में उलझेंगे बाल सिपहिया जुल्फें बढा़ए काहे, गिरीश चौबे ने राग बहार में अब कैसे जोबन बचाओगी गोरी, फागुन मस्त महीना की होरी, मेजबान राजेश चौबे ने ठुमरी तीन ताल में होली खेलन आये कान्हा झूम-झूम, सखी लेत कमल मुख चूम चूम की शानदार प्रस्तुति देकर समां बांध दिया। रवि चौबे ने राग काफी में आंगन बोलत काग, सखी री मेरे संय्या के अवन को शगुन भयो री गीत प्रस्तुत किया। बाल कलाकार अंकिता, अभिषेक, मिंटी, सौरभ ने होली तीन ताल में बाली उमरिया है मोरी कन्हैया, मो से खेलो ना होली की प्रस्तुति बेहद सराही गई। देर रात तक चली होली महफिल में होल्यार केशव दत्त चौबे, गणेश दत्त, गोविंद चौबे, हेम चौबे, संतोष, मोहन, कशिश आदि ने सुर में सुर मिलाया।
सुंई गांव में सात दिनों तक मनाया जाएगा होली उत्सव
लोहाघाट (चंपावत)। नगर के समीप सुंई गांव में होली उत्सव की तैयारियों को लेकर ग्रामीणों की बैठक आयोजित की गई। इस दौरान सात दिनी होली उत्सव के मंचन का निर्णय लिया गया। गांव के प्रसिद्ध शिव मंदिर में ग्राम प्रधान भुवन चौबे की अध्यक्षता और गौरव डुंगरिया के संचालन में आयोजित बैठक वक्ताओं ने होली उत्सव को भव्य रूप में मनाने को लेकर अपने विचार रखे। तय किया गया कि होली उत्सव पांच मार्च से 11 मार्च तक आयोजित होगी। बैठक में शांति व्यवस्था के लिए पुलिस प्रशासन से सहयोग मांगने का निर्णय लिया। बैठक में राजेश चौबे, सचिन जोशी, हिमांशु चौबे, दीपक पांडेय, भुवन डुंगरिया, विजय बिष्ट, सौरभ चौबे, विनोद पुजारी, सौरभ चौबे, चंद्रकांत चौबे, मोहन सिंह बिष्ट के अलावा आदित्य महादेव मंदिर के पुजारी मदन पुजारी मौजूद आदि रहे। संवाद
... और पढ़ें
सुंई में आयेजित बैठकी होली के रागों में झूमते होल्यार। सुंई में आयेजित बैठकी होली के रागों में झूमते होल्यार।

सात किमी मैराथन में सुमन जोशी ने बाजी मारी

लोहाघाट (चंपावत)। छमनियांचौड़ स्थित आईटीबीपी की 36वीं वाहिनी में हिमवीरों के परिवारों के लिए फिट इंडिया मूवमेंट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस दौरान सात किमी मैराथन दौड़ आयोजित की गई, जिसमें सुमन जोशी ने बाजी मारी।
कमांडेंट सुभाष चंद्र यादव ने हरी झंडी दिखाकर प्रतियोगिता का शुभारंभ। सात किमी मैराथन दौड़ में सुमन जोशी, मंजू, नीलम, योगिता, मीना, निर्मला ने क्रमश: पहला, दूसरा, तीसरा, चौथा, पांचवां और छठा स्थान प्राप्त किया। इस दौरान कमांडेंट ने 52 साल की निर्मला जोशी को सर्वश्रेष्ठ फिटनेस के लिए पुरस्कृत किया। प्रतियोगिता में हिमवीरों के 48 परिवारों की महिलाओं और बच्चों ने प्रतिभाग किया। इस मौके पर उप सेनानी सुशील कुमार कुकरेती, सहायक सेनानी आकाश त्यागी, एसएम मन्नू कुमार, हवलदार मोहम्मद जावेद आदि मौजूद रहे। संवाद
... और पढ़ें

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के तहत फिट फॉर योगा शुरू

चंपावत। जिले में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के तहत फिट फॉर योगा कार्यक्रम सोमवार से शुरू हो गया है। पहले दिन चारों विकासखंडों में सैकड़ों महिलाओं और बालिकाओं ने योग शिविर में प्रतिभाग किया।
श्री भगवान दास आर्दश संस्कृत महाविद्यालय हरिद्वार के प्रशिक्षकों के माध्यम से फिट फॉर योगा कार्यक्रम कराया जा रहा है। योग का प्रशिक्षण सुबह साढ़े छह बजे से आठ तक कराया जा रहा हैं। जिलाधिकारी एसएन पांडेय ने चंपावत वन पंचायत सभागार में पहुंचकर प्रशिक्षणार्थियों को प्रतिदिन योग शिविर में पहुंचने तथा अपने आस -पास की महिलाओं और बालिकाओं को भी योग करने के लिए प्रेरित करने की अपील की। कहा कि कोई भी महिला और बालिका 29 फरवरी तक योग शिविर में प्रतिभाग कर सकती है। जिला कार्यक्रम अधिकारी पीएस बृजवाल ने महिलाओं और बालिकाओं से योग शिविर में बढ़चढ़ कर प्रतिभाग करने की अपील की। उन्होंने कहा कि योग में प्रतिभाग करने वाले प्रतिभागियों को प्रमाण दिया जाएगा। इसके तहत महिलाओं और बालिकाओं को सूर्य नमस्कार, ताड़ासन, तिर्भय आसन, उत्कट आसन, सिंहासन, समकोण, हस्तोशान आसन, तिकोण आसन, द्विकोण आसन, समकोण आसन, पादहस्तासन समेत कई आसनों का अभ्यास कराए गए।
इन्होंने दिया प्रशिक्षण
चंपावत। फिट फॉर योगा चंपावत में गरिमा, स्पोर्ट्स स्टेडियम में सरिता चौहान, बाराकोट में नेहा चौधरी, चौमेल में कविता, पाटी में स्तुति सिंह, रीठासाहिब में आशा रानी, लोहाघाट में नेहा पवॉर, चमदेवल में निधि चौधरी के माध्यम से प्रशिक्षण दिया जा रहा है।
टनकपुर में छह दिनी योग शिविर शुरू
टनकपुर (चंपावत)। बाल विकास विभाग के तत्वावधान में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ योजना के तहत सोमवार से स्टेडियम मैदान में बालिकाओं और महिलाओं का छह दिवसीय योग प्रशिक्षण शिविर शुरू हुआ है। उद्घाटन नवयुवक रामलीला कमेटी की अध्यक्ष प्रतिभा अग्रवाल ने किया। शिविर में प्रशिक्षक हरिद्वार से आई योगाचार्य (एक्यूप्रेशर थेरेपी) सविता चौहान द्वारा योग का प्रशिक्षण दिया जा रहा है। इस मौके पर कराटे प्रशिक्षक पूजा निषाद, बाल विकास विभाग की मुख्य सेविका प्रभावती, सुषमा देवी, गीता देवी द्वारा शिविर आयोजन की व्यवस्था में जुटी है। शिविर में चंद्रा तड़ागी, सोनम बसेड़ा, नीता खर्कवाल, जानकी जोशी, उजमा आदि महिलाएं प्रतिभाग कर रही हैं। संवाद
... और पढ़ें

बेरोजगार युवाओं ने फूंका राज्य सरकार का पुतला

टनकपुर (चंपावत)। वन आरक्षी भर्ती परीक्षा में अनियमितता के खिलाफ सोमवार को बेरोजगार युवक सड़क पर उतर आए। उन्होंने राज्य सरकार का पुतला दहन कर जोरदार प्रदर्शन किया। राज्यपाल को भेजे ज्ञापन में युवाओं ने परीक्षा में अनियमितता की एसआईटी टीम गठित कर जांच कराने और दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई किए जाने की मांग उठाई है।
नगर पालिका सभासद दीपक बेलवाल के नेतृत्व में बेरोजगार युवक पीलीभीत चुंगी चौराहे पर एकत्र हुए और राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए राज्य सरकार का पुतला दहन किया। प्रदर्शन के उपरांत उन्होंने एसडीएम दयानंद सरस्वती के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन भेजा। ज्ञापन में कहा गया है कि परीक्षा में अनियमितता बेरोजगार युवाओं के साथ धोखा है। उन्होंने मामले की निष्पक्ष जांच करा दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने और मार्च के दूसरे सप्ताह के बाद दोबारा परीक्षा कराने का आग्रह किया है। प्रदर्शन में छात्र संघ अध्यक्ष त्रिभुवन बेलवाल, ललित मोहन जोशी, संदीप सिंह, मानस सिंह, शहवाज अंसारी, राजा यादव, सौरभ रावत, राहुल, दीपक प्रसाद, अजय श्रीवास्तव, सुनील सिंह, कपिल सिंह, मनोज अटवाल आदि शामिल थे। संवाद
... और पढ़ें

साढ़े तीन ग्राम स्मैक के साथ एक को दबोचा

फारेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा में अनियमितता पर टनकपुर में राज्य सरकार का पुतला फूंक प्रदर्शन करते
बनबसा (चंपावत)। पुलिस ने एक तस्कर को साढ़े तीन ग्राम स्मैक के साथ पकड़ा है। आरोपी यूएस नगर जिले का रहने वाला है। बनबसा से नेपाल की ओर जाते समय पकड़ लिया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दायर किया है।
मिली जानकारी के मुताबिक सीओ बीसी पंत के नेतृत्व में थानाध्यक्ष जसवीर सिंह चौहान, शारदा बैराज चौकी प्रभारी एसआई गोविंद सिंह, कां. जीवन चंद्र पांडेय, अभिनंदन गौड़, मतलूब खान क्षेत्र में सघन चेकिंग अभियान पर थे। इसी बीच एनएचपीसी गेट से कैनाल स्थित प्राइमरी पाठशाला जाने वाले मोड़ के निकट एक बाइक सवार युवक को संदिग्धावस्था में नेपाल की ओर जाते समय रोक लिया। तलाशी में उसके पास 3.68 ग्राम स्मैक बरामद हुई। थानाध्यक्ष जसवीर सिंह चौहान ने बताया कि पकड़ा गया आरोपी ऊधम सिंह नगर जिले के नानकमत्ता के सिसईयाखेड़ा गांव का रहने वाले परमजीत सिंह पर एनडीपीएस की धारा 8/21/60 के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया है। उसकी बाइक संख्या यूए06एच-4647 को भी जब्त किया गया है।
... और पढ़ें

जिला स्तरीय एथलेटिक्स में एससी बालकों ने दिखाया दम-खम

टनकपुर (चंपावत)। स्पेशल कंपोनेंट प्लान के तहत खेल विभाग की ओर से अंडर 14 और अंडर 19 आयु वर्ग अनुसूचित जाति के बालकों की जिलास्तरीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता हुई। विजेता खिलाड़ियों का खेल विभाग स्टेडियम हॉस्टल सात दिनों तक कैंप करा प्रशिक्षण देगा।
उप जिला क्रीड़ा अधिकारी चंदन सिंह बिष्ट की देखरेख में स्थानीय स्पोर्ट्स स्टेडियम मैदान में हुई प्रतियोगिता का शुभारंभ बतौर मुख्य अतिथि नगर पालिका अध्यक्ष विपिन कुमार, क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ चंपावत के अध्यक्ष लक्ष्मण सिंह पाटनी ने किया। अंडर 14 आयु वर्ग के बालकों की 100 मीटर दौड़ में अभिषेक प्रथम, हरीश कुमार द्वितीय, संजय भारती ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। 200 मीटर में विकास आर्या, दीपक कुमार, कुंदन कुमार, 600 मीटर में अभिषेक कुमार, विशाल आर्या, हिमेश कुमार, 800 मीटर में आशीष आर्या, नीरज राम, अनुज विश्वकर्मा, 1500 मीटर में अजय कुमार, दिव्यांशु, विनय विश्वकर्मा ने क्रमश: पहले तीन स्थान प्राप्त किए। लंबीकूद में सागर कुमार प्रथम, विशेष कुमार द्वितीय, गौर कुमार तृतीय स्थान पर रहे।
अंडर 19 आयु वर्ग के बालकों की 100 मीटर दौड़ में योगेश पार्की, तुषार कुमार, पंकज कुमार, 200 मीटर में सागर कुमार, अमन कुमार, दीपक कुमार, 400 मीटर में चतुर कुमार, सौरभ कुमार, सचिन टम्टा, 800 मीटर में भुवन लाल, कमल किशोर, अंकुर कुमार और 1500 मीटर दौड़ में सुरेंद्र प्रसाद, करन कुमार, राकेश कुमार क्रमश: पहले तीन स्थानों पर रहे। लंबीकूद में राहुल कुमार, सचिन कुमार, सुशील कुमार ने पहले तीन स्थान पर रहे। उप जिला क्रीड़ा अधिकारी ने बताया कि प्रतियोगिता में जिले के 50 खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया। उन्होंने बताया कि पहले तीन स्थान पर आए खिलाड़ियों को 24 फरवरी से एक मार्च तक स्टेडियम में कैंप में प्रशिक्षण दिया जाएगा।
आयोजन में इन लोगों ने दिया सहयोग
एथलेटिक्स प्रतियोगिता के आयोजन में रचित वल्दिया, प्रकाश जोशी, ललित मोहन भट्ट, चंद्र सिंह खोलिया, सहायक एथलेटिक्स प्रशिक्षक मुकेश शर्मा, चंद्रशेखर ओली, सुनील जोशी, मोहन सिंह, हीरा गिरी आदि ने सहयोग दिया।
... और पढ़ें

आईटीबीपी के निरीक्षक ढेक की मौत, सैन्य सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार

लोहाघाट (चंपावत)। छमनियांचौड़ स्थित आईटीबीपी (भारत-तिब्बत सीमा पुलिस) की 36वीं वाहिनी में तैनात बाराकोट काकड़ निवासी इंस्पेक्टर हयात सिंह ढेक (58) का निधन हो गया है। वे बीते कुछ समय से बीमार थे। इलाज के दौरान बरेली के एक निजी अस्पताल में उन्होंने अंतिम सांस ली। रविवार को सैन्य सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया। जहां बड़ी संख्या में मौजूद हिमवीरों, क्षेत्रीय लोगों ने नम आंखों से उन्हें अंतिम विदाई दी। उनके पुत्र राजेश ने चिता को मुखाग्नि दी।
आईटीबीपी लोहाघाट में तैनात इंस्पेक्टर हयात सिंह की ड्यूटी के दौरान आठ फरवरी को अचानक तबियत बिगड़ गई थी। उन्हें आननफानन में जिला अस्पताल चंपावत ले जाया गया। प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें बरेली रेफर किया गया था। जहां शुक्रवार देर रात उन्होंने दम तोड़ दिया। वे अपने पीछे दो बेटी, एक बेटा, पत्नी और मां को छोड़ गए। रविवार को रामेश्वर घाट में सैन्य सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया। विधायक पूरन सिंह फर्त्याल, आईटीबीपी के डॉ. मोहित वर्मा आदि ने उन्हें अंतिम श्रद्धांजलि दी। हिमवीरों ने शस्त्र झुकाकर सैन्य सम्मान के साथ उन्हें अंतिम विदाई दी।
... और पढ़ें

माया उपाध्याय के गीतों पर जमकर थिरके दर्शक

टनकपुर (चंपावत)। छीनीगोठ शिवालय में आयोजित दो दिवसीय महाशिवरात्रि महोत्सव रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ संपन्न हो गया है। महोत्सव की तीसरी संध्या लोक गायिका माया उपाध्याय के नाम रही। माया के गीतों पर दर्शक देर रात तक थिरके। वहीं पालिवाल म्युजिकल ग्रुप के कलाकारों ने भी शानदार प्रस्तुति से समा बांधा।
होली सेवा समिति छीनीगोठ की ओर से शिवालय मंदिर के परिसर में आयोजित महोत्सव में जहां दिन के समय जूनियर और सीनियर वर्ग के छात्रों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किए, वहीं सांस्कृतिक संध्या में क्षेत्रीय कलाकारों ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध किया। पालीवाल म्युजिकल ग्रुप के गायक बासू चौड़ाकोटी, ग्रुप के संचालक अनिल पालीवाल, उर्मिला मेहता आदि कलाकारों ने कुमाऊंनी गीत गाकर श्रोताओं को देर तक बांधे रखा। महोत्सव की अंतिम संध्या में कुमाऊंनी लोकगायिका माया उपाध्याय के गीतों पर दर्शक खुद को थिरकने से रोक नहीं पाए। मंच की दीर्घा में पहुंच दर्शन माया के गीतों पर जमकर थिरके। समापन पर समिति के अध्यक्ष प्रदीप जोशी और सचिव मुकेश जोशी ने महोत्सव के सफल आयोजन के लिए सहयोगियों का आभार व्यक्त किया। आयोजन में समिति के कार्यकर्ता दीपक जुकरिया, हरीश जोशी, गोविंद नरियाल, सुनील नरियाल आदि के अलावा क्षेत्रीय विधायक कैलाश गहतोड़ी, भाजपा जिलाध्यक्ष दीप चंद्र पाठक ने भी सहयोग दिया।
... और पढ़ें

दो युवकों के बीच मारपीट, जमकर काटा हंगामा

चंपावत। नगर में दो युवकों के बीच किसी बात पर जमकर मारपीट हो गई। मामला कोतवाली तक पहुंचा, तो पुलिस ने एक व्यक्ति को रात भर हवालात में रखा। रविवार सुबह जनप्रतिनिधियों की मौजूदगी में दोनों पक्षों के बीच सुलह करा ली गई।
चंपावत में पेट्रोल पंप के निकट एक दुकान में दो युवकों के बीच शनिवार देर शाम विवाद हो गया। देखते ही देखते विवाद मारपीट में बदल गया। लोगों के मुताबिक एक युवक ने धारदार हथियार से युवा व्यापारी पर हमला कर दिया। बीच सड़क में हुए हंगामे और मारपीट को देखकर लोगों की भीड़ जमा हो गई।
कुछ लोगों ने मामले की जानकारी पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला शांत कराने की कोशिश की, लेकिन दोनों युवक एक दूसरे पर आरोप लगाते हुए गाली-गलौच पर उतर आए। आखिरकार व्यापारी की शिकायत पर पुलिस हमलावर युवक को कोतवाली ले आई। रविवार सुबह कुछ जनप्रतिनिधियों की मौजूदगी में दोनों पक्षों के बीच समझौता करा लिया गया। कोतवाल धर्मवीर सोलंकी ने बताया कि किसी भी पक्ष से तहरीर नहीं मिली। साथ ही स्थानीय लोगों की मौजूदगी में समझौता भी हो गया।
... और पढ़ें

पांच साल से नहीं बढ़े दूध के दाम, प्रदर्शन किया

लोहाघाट (चंपावत)। पांच वर्ष से दूध खरीद के रेट न बढ़ाने से नाराज दुग्ध उत्पादकों ने रविवार को जोरदार प्रदर्शन किया। उन्होंने खरीद मूल्य में पांच रुपये लीटर की बढ़ोतरी करने की मांग की। कहा कि इस समय ग्रामीण दुग्ध उत्पादक लोहाघाट की दुकानों में 30 और घरों में 32 रुपये लीटर दूध दे रहे हैं। गांव से आए दुग्ध उत्पादकों ने कहा कि इसे लेकर जल्द ही एसडीएम को ज्ञापन दिया जाएगा।
रविवार को रामलीला मैदान में पूरन सिंह के नेतृत्व में दुग्ध उत्पादकों ने दूध के दाम बढ़ाने की मांग की। दुग्ध उत्पादकों का कहना था कि पूर्व में हर साल एसडीएम की मौजूदगी में दुग्ध उत्पादकों से वार्ता के बाद दूध के दाम बढ़ाए जाते थे, लेकिन पांच साल से दाम नहीं बढ़ाए गए, जबकि इस दौरान पशु आहार, खली, घास, चोकर आदि के दामों में 30 प्रतिशत से अधिक इजाफा हो चुका है। इस वजह से दुग्ध उत्पादकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।
कहा कि अगर दूध के दाम में वृद्धि नहीं की गई, तो वह दूध की आपूर्ति ठप कर आंदोलन को मजबूर होंगे। प्रदर्शन करने वालों में भैरव राय, सचिन जोशी, जानकी देवी, दुर्गा देवी, हेमा देवी, कमला राय, गीता देवी, सरिता देवी, गोविंदबल्लभ चौबे, ऊर्बा दत्त चौबे, देवी दत्त जोशी, केशवदत्त चौबे, उम्मेद सिंह बिष्ट, हरीश चंद्र, प्रकाश चंद्र, गणेश चौबे, ललित खर्कवाल, त्रिलोक सिंह, विपिन सिंह, दलीप सिंह, राजेंद्र बिष्ट, उदय सिंह आदि थे।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us