टनकपुर-स्कोट पैदल रास्ते की मरम्मत होगी

Champawat Updated Fri, 28 Dec 2012 05:30 AM IST
चंपावत। प्रशासन ने ऐतिहासिक महत्व के टनकपुर से अस्कोट तक जाने वाले पैदल रास्ते की दशा सुधारने की पहल शुरू कर दी है। टनकपुर से तवाघाट सड़क बन जाने के बाद से हालांकि इस पैदल रास्ते का महत्व कम हो गया है फिर भी तमाम गांवों के लोग इस रास्ते का आज भी उपयोग कर रहे हैं। रास्ते की मरम्मत हो जाने पर लोगों को सुविधा मिलेगी।
प्रशासन ने टनकपुर से अस्कोट जाने वाले पैदल रास्ते की मरम्मत को वरीयता में रखा है। इसके अलावा चंपावत से ढकना बडोना मार्ग का विस्तारीकरण, श्रीखंडचौड़ से डुंगरासेठी तक संपर्क मार्ग, मानेश्वर से तिलौन तक के मार्ग, फुलारागांव से बिसौन, सिप्टी से सिमाड़, कांडा गांव तक लिंक रोड बनाने की तैयारी की है। इसके अलावा सर्किट हाउस तक संपर्क मार्ग, छतार पुल से कलक्ट्रेट तक सड़क की मरम्मत, कोतवाली से शक्तिपुर तक कंकरीट मार्ग का निर्माण, चंपावत से मंच तामली रोड का डामरीकरण जैसे काम भी शामिल किए गए हैं। लोहाघाट क्षेत्र में थुवामारा से ढेरनाथ, सुई से गल्लागांव, मरोड़खान से रेगड़ू, पारस से जोगाबसान तक सड़क का सुधारीकरण होगा और छह पैदल पुलों तथा एक मोटर पुल का निर्माण भी किया जाएगा।
प्रशासन ने लोहाघाट से मायावती सड़क, झलानदेव मोटरमार्ग में डामरीकरण, टनकपुर से पिथौरागढ़ मोटर मार्ग में बलाई तक डामरीकरण का प्रस्ताव भी तैयार किया है। रीठासाहिब में निरीक्षण भवन की सुरक्षा के लिए दीवार लगाई जाएगी। लगभग हर सड़क में कुछ न कुछ सुधार कार्य अवश्य होगा। जिलाधिकारी श्रीधर बाबू अद्दांकी ने बताया कि इन सड़कों तथा रास्तों की मरम्मत के प्रस्ताव को अनुमोदित कर दिया गया है। निर्माण तथा सुधारीकरण की जिम्मेदारी लोक निर्माण विभाग को सौंपी जा रही है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO : गैस सिलेंडर में आग लगने पर न घबराएं, अपनाएं ये उपाय

उत्तराखंड के लोहाघाट में फायर ब्रिगेड कर्मियों ने अग्नि सुरक्षा जागरूकता अभियान चलाया। इस अभियान का शुभारंभ लोहाघाट के भीड़ वाले स्टेशन बाजार से किया गया।

9 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls