रीठा साहिब में लगे सोलर गीजर खराब

Champawat Updated Thu, 20 Dec 2012 05:31 AM IST
चंपावत। मीठे रीठे के चमत्कार के लिए प्रसिद्ध गुरुद्वारा श्री रीठा साहिब में लाखों रुपये की लागत से लगाए गए सोलर गीजर खराब हो गए हैं, जिससे यहां आने वाले तीर्थयात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इसके अलावा गुरुद्वारे के गेट में जिला पंचायत की ओर से लगाई गई हाईमास्क लाइट भी लंबे अर्से से खराब पड़ी है, जिससे गुरुद्वारे के दर्शनों को देश विदेश से आने वाले श्रद्धालुओं एवं पर्यटकों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।
क्षेत्र के सामाजिक कार्यकर्ता भगवान राम, जर्मन सिंह, सुरेश कुमार, कुंदन सिंह, दीवान सिंह आदि की ओर से जिला प्रशासन को ज्ञापन भेज खराब पड़े सोलर गीजर को ठीक करने की मांग उठाई है। लोगों का कहना है कि गुरुद्वारा श्री रीठा साहिब के कारण चंपावत जिले की पहचान देश विदेश में हो रही है, लेकिन यहां आने वाले श्रद्धालुओं को बुनियादी सुविधाओं की कमी से जूझना पड़ रहा है। गुरुद्वारा प्रबंधक बाबा श्याम सिंह के अनुसार उरेडा की ओर से गुरुद्वारे में करीब सात लाख रुपये की लागत से तीन सोलर गीजर लगाए थे। जो कुछ ही समय चलने के बाद खराब हो गए हैं। इस संबंध में उरेडा विभाग के अधिकारियों का कहना है कि सोलर गीजर की मरम्मत के लिए देहरादून से मैकेनिक की मांग की गई है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO : गैस सिलेंडर में आग लगने पर न घबराएं, अपनाएं ये उपाय

उत्तराखंड के लोहाघाट में फायर ब्रिगेड कर्मियों ने अग्नि सुरक्षा जागरूकता अभियान चलाया। इस अभियान का शुभारंभ लोहाघाट के भीड़ वाले स्टेशन बाजार से किया गया।

9 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls