चांद के दीदार के साथ तोड़ा करवा चौथ का व्रत

Champawat Updated Sat, 03 Nov 2012 12:00 PM IST
चंपावत/लोहाघाट/टनकपुर। करवा चौथ के अवसर पर सुहागिन महिलाओं ने सुबह से ही उपवास रखकर अपने पति की दीर्घायु एवं परिवार की खुशहाली की कामना की। घराें में विशेष रूप से पूजा-अर्चना की गई। रात्रि में चांद के दीदार के साथ ही व्रत तोड़ा गया। चंपावत के बालेश्वर मंदिर में महिलाओं ने दिन में विशेष पूजा अर्चना की।
लोहाघाट हथरंगिया स्थित सर्वदेव मंदिर एवं स्टेशन बाजार में करवा चौथ की सुहागिनों द्वारा सामूहिक रूप से पूजा अर्चना की गई। पं.प्रकाश पुनेठा के पौरोहित्य में दर्जनों महिलाओं ने पूजन में भाग लिया। आचार्य ने करवाचौथ पर्व की कथा सुनाई। स्टेशन बाजार में आचार्य जगदीश पांडेय तथा प्रेमनगर पाटन में भी करवा चौथ का पर्व महिलाओं द्वारा सामूहिक रूप से मनाया गया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में महिलाओं ने उपवास रखकर पूजा अर्चना की। टनकपुर बनबसा के मुक्तेश्वर महादेव मंदिर के पुजारी पंडित रामनारायण दास ने सुहागिन महिलाओं को पूजा अर्चना कराई। बड़ी संख्या में स्थानीय महिलाओं ने करवाचौथ का व्रत रख जीवनसाथी के दीघार्यु होने की कामना की।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO : गैस सिलेंडर में आग लगने पर न घबराएं, अपनाएं ये उपाय

उत्तराखंड के लोहाघाट में फायर ब्रिगेड कर्मियों ने अग्नि सुरक्षा जागरूकता अभियान चलाया। इस अभियान का शुभारंभ लोहाघाट के भीड़ वाले स्टेशन बाजार से किया गया।

9 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls