एक और नेपाली बना जहरखुरानों का शिकार

Champawat Updated Tue, 23 Oct 2012 12:00 PM IST
टनकपुर। दशहरा पर्व के लिए बड़ी तादाद में नेपाली नागरिकों के वतन वापसी के साथ ही रोड़वेज की बसों में जहर खुरानी गिरोह ने सक्रियता बढ़ा दी है। सोमवार को गिरोह ने फिर एक नेपाली यात्री को अपना शिकार बना छह हजार की नकदी लूट ली। संयुक्त चिकित्सालय में उपचार के बाद पीड़ित को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।
नेपाल में दशहरा प्रमुख धार्मिक पर्व के रूप में मनाया जाता है। मजदूरी करने के लिए भारत आने वाले नेपाली नागरिक दशहरा पर्व के लिए वतन लौटते हैं। नेपाली नागरिकों की आवक बढ़ने के साथ ही रोडवेज की बसों में जहर खुरानी गिरोह सक्रिय हो गया है। एक पखवाड़े में गिरोह आधा दर्जन से अधिक वारदातों को अंजाम दे चुका है। सोमवार को गिरोह ने गाजियाबाद से आ रहे एक नेपाली यात्री को अपना शिकार बना डाला। बनबसा बार्डर आने के लिए टनकपुर डिपो की बस संख्या यूके 07/1304 में सवार हुआ यह यात्री बस में बेहोश पड़ा मिला, जिसे बस के चालक संतोष कुमार एवं परिचालक अमित चंद ने संयुक्त चिकित्सालय पहुंचाया। नेपाल के कंचनपुर जिले के नया कटान महेंद्रनगर निवासी पीड़ित टीका राम (50) पुत्र भीम दत्त ने बताया कि सफर के दौरान वह कब और कैसे बेहोश हुआ उसे नहीं मालूम, अलबत्ता उसकी जेब से छह हजार की नकदी गायब है। जबकि सामान सुरक्षित है। होश आने पर पीड़ित यात्री का पुत्र अस्पताल से छुट्टी करा उसे अपने साथ ले गया है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO : गैस सिलेंडर में आग लगने पर न घबराएं, अपनाएं ये उपाय

उत्तराखंड के लोहाघाट में फायर ब्रिगेड कर्मियों ने अग्नि सुरक्षा जागरूकता अभियान चलाया। इस अभियान का शुभारंभ लोहाघाट के भीड़ वाले स्टेशन बाजार से किया गया।

9 जनवरी 2018