बारिश से हुए नुकसान का मुआवजा दिया जाए

Champawat Updated Sun, 30 Sep 2012 12:00 PM IST
चंपावत। जिले के ग्राम पंचायत बकोड़ा और रियांसी बमनगांव में 17 सितंबर से लगातार तीन दिनों तक हुई भारी बारिश के दौरान हुई क्षति का मुआवजा देने तथा क्षतिग्रस्त चेकडामों की मरम्मत के लिए धन देने की मांग को लेकर गांव के लोगों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन दिया है। इससे पहले गांव के लोगों की बैठक हुई। जिसमें बारिश से हुए नुकसान पर चर्चा की गई।
क्षेत्र पंचायत सदस्य गीता देवी की अध्यक्षता में हुई बैठक में कहा गया कि ग्राम पंचायत बकोड़ा के राजस्व ग्राम मोस्टा के अंतर्गत तोक बंडा में लधिया नदी के कटान से काश्तकारों की जमीन नष्ट हुई है। चेकडैम बह जाने से खतरा बढ़ गया है। जमीन को भारी नुकसान पहुंचा है। ग्राम पंचायत रियांसी बमनगांव में सीम और खेत गांव में भी नुकसान हुआ है। खेत नाले के कारण गांव के लिए खतरा हो गया है। इस नाले में बनाए गए सारे चेकडैम बह गए हैं।
बैठक में तैयार किया गया ज्ञापन आज जिलाधिकारी को सौंप दिया गया है। मांग की गई है कि बारिश से क्षतिग्रस्त चेकडैमों की मरम्मत की जाए। किसानों को हुए नुकसान की भरपाई की जाए। ज्ञापन देने वालों में जगन्नाथ सिंह, मोहन सिंह, कैलाश सिंह, नाथ सिंह, तेज राम, प्रह्लाद सिंह, नवीन सिंह, श्याम सिंह, राम सिंह समेत तमाम लोग शामिल थे।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO : गैस सिलेंडर में आग लगने पर न घबराएं, अपनाएं ये उपाय

उत्तराखंड के लोहाघाट में फायर ब्रिगेड कर्मियों ने अग्नि सुरक्षा जागरूकता अभियान चलाया। इस अभियान का शुभारंभ लोहाघाट के भीड़ वाले स्टेशन बाजार से किया गया।

9 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls