हैपेटाइटिस के टीके लगाने पर रोक

Champawat Updated Sun, 16 Sep 2012 12:00 PM IST
लोहाघाट। ग्रामीण क्षेत्रों में हरियाणा महेंद्रगढ़ की मां जगदंबा सामाजिक विकास संस्थान के बैनर तले शुल्क लेकर बच्चों को लगाए जा रहे हैपेटाइटिस के टीके के बारे में जिला चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने गंभीर रुख अपनाया है। विधायक प्रतिनिधि कैलाश पांडेय समेत अन्य लोगों ने इसकी जानकारी सीएमओ डा. हरीश चंद्रा को दिए जाने के बाद उन्होंने इस कार्य में तात्कालिक प्रभाव से रोक लगा दी है। उनका कहना है कि यह जनस्वास्थ्य की दृष्टि से गंभीर विषय है, जिसके लिए उनसे कोई अनुमति नहीं ली गई है। सीएमओ के अनुसार उनके स्तर से अभी तक किसी भी संस्था या व्यक्ति को इस कार्य के लिए अनुज्ञापत्र जारी नहीं किया गया है।
सीएमओ के अनुसार अंबेडकर गांव ढटीगांव में बंगाली डाक्टर के जंगली मशरूम खाने वाले लोगों का स्थानीय स्तर पर उपचार करने के प्रकरण की जांच की जा रही है। इस संबंध में ग्रामीणों ने एसडीएम डा. अभिषेक त्रिपाठी को ज्ञापन देकर उक्त चिकित्सक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है। एसडीएम ने अपने स्तर से जिला प्रशासन को आवश्यक कार्रवाई के लिए संस्तुति भेज दी है। उधर जहरीला मशरूम खाने से मारे गए चार लोगों के परिजनों को सांसद प्रदीप टम्टा एंव राज्य सभा सांसद महेंद्र सिंह माहरा ने संवेदना व्यक्त की है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO : गैस सिलेंडर में आग लगने पर न घबराएं, अपनाएं ये उपाय

उत्तराखंड के लोहाघाट में फायर ब्रिगेड कर्मियों ने अग्नि सुरक्षा जागरूकता अभियान चलाया। इस अभियान का शुभारंभ लोहाघाट के भीड़ वाले स्टेशन बाजार से किया गया।

9 जनवरी 2018