समाज की महत्वपूर्ण कड़ी हैं शिक्षक : फर्त्याल

Champawat Updated Tue, 07 Aug 2012 12:00 PM IST
लोहाघाट। जीजीआईसी सभागार में राजकीय शिक्षक संघ की जिला इकाई का दो दिनी जनपदीय अधिवेशन शुरू हो गया है। क्षेत्रीय विधायक पूरन सिंह फर्त्याल ने दीप प्रज्ज्वलित कर अधिवेशन का शुभारंभ किया। उन्हांने कहा कि शिक्षक समाज की ऐसी महत्वपूर्ण कड़ी हैं, जिनसे देश आशाएं करता है। शिक्षकों को जहां अपने दायित्वों के प्रति जागरूक रहना चाहिए, वहीं उनकी समस्याओं के समाधान के लिए शिक्षकों को स्वयं प्रयास करने के बजाय इसमें जनप्रतिनिधियों की पूरी भागीदारी होनी चाहिए। विशिष्ट अतिथि संघ के प्रांतीय अध्यक्ष भीम सिंह ने संघ की उपलब्धियां गिनाईं।
मुख्य अतिथि समेत विभिन्न क्षेत्रों से आए शिक्षकों का मेजबान विद्यालय की छात्राओं ने स्वागत गीत एवं वंदना प्रस्तुत कर स्वागत किया। जिलाध्यक्ष प्रकाश बोहरा की अध्यक्षता एवं नरेश राय, प्रकाश बोरा, राजेंद्र गड़कोटी आदि के संचालन में हुए उद्घाटन में मंडलीय मंत्री नवेन्दु मठपाल ने शिक्षकों के खाली पदों पर प्राथमिकता के आधार पर नियुक्तियां किए जाने पर जोर दिया। इस अवसर पर प्राशिसं के गोविंद बोहरा, जूनियर हाईस्कूल के रमेश देव, कर्मचारी परिषद के अध्यक्ष जेएस अधिकारी, केडी गड़कोटी, अशोक वर्मा, नरेश देव, स्वर्ण सिंह मौनी, भूपेष देव ने मुख्य अतिथि समेत सभी का स्वागत किया। सम्मेलन में जिले के विभिन्न विद्यालयों से सैंकड़ों शिक्षक भाग ले रहे हैं।
उधर, राजकीय शिक्षक संघ के सम्मेलन के उद्घाटन के बाद यहां आयोजित शैक्षिक उन्नयन गोष्ठी में यह बात सामने आई कि राजकीय विद्यालयों में सभी वर्गों के छात्र-छात्राओं को शिक्षा की सुविधा दी जाती है। शासन स्तर से विद्यालयों में साधनों एवं संसाधनों की उपलब्धता न किए जाने के बावजूद भी शिक्षकों को मौजूदा उपलब्ध संसाधनों के आधार पर ऐसा शैक्षिक वातावरण तैयार करना होगा। तमाम शिक्षकों का कहना था कि हमारी पहली प्राथमिकता अध्ययनरत बच्चों के भविष्य को संवारने की होनी चाहिए। वेदप्रकाश पंत, श्याम सिंह बोहरा, प्रकाश उपाध्याय, नरेश राय, घनश्याम पांडेय आदि शिक्षकों ने बुनियादी शिक्षा को मजबूत करने को महत्वपूर्ण सुझाव दिए।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO : गैस सिलेंडर में आग लगने पर न घबराएं, अपनाएं ये उपाय

उत्तराखंड के लोहाघाट में फायर ब्रिगेड कर्मियों ने अग्नि सुरक्षा जागरूकता अभियान चलाया। इस अभियान का शुभारंभ लोहाघाट के भीड़ वाले स्टेशन बाजार से किया गया।

9 जनवरी 2018