कानूनी सहायता देने में मददगार विधिक शिविर

Champawat Updated Sat, 04 Aug 2012 12:00 PM IST
देवीधुरा। उत्तराखंड हाईकोर्ट के वरिष्ठ न्यायमूर्ति तरुण अग्रवाल ने कहा कि विधिक साक्षरता शिविरों के माध्यम से ‘न्याय चला गरीब की ओर’ की अवधारणा को साकार रूप देने का प्रयास किया गया है। देवीधुरा में आयोजित विधिक साक्षरता शिविर में शामिल होकर उन्होंने तमाम लोगों की समस्याएं भी सुनीं, जिनका मौके में समाधान कर अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये। इस अवसर पर हाईकोर्ट के न्यायमूर्ति बीएस वर्मा ने कहा कि इस प्रकार के आयोजनों के पीछे गांव के उस वर्ग तक न्याय पहुंचाने की कोशिश है जो साधनों के अभाव के चलते इसे पाने में मोहताज हैं।
बार एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष जोध सिंह ढेक की अध्यक्षता, भाष्कर मुरारी एवं मेला कमेटी के संरक्षक लक्ष्मण सिंह लमगड़िया के संचालन में हुई गोष्ठी में जिला जज राजेंद्र सिंह चौहान ने दोनो न्यायमूर्तियों का स्वागत करते हुए उन्हें जनपद में संचालित शिविरों की जानकारी देते हुए कहा कि इससे यहां के लोग लाभांवित होते आ रहे हैं। इससे पूर्व दोनों न्यायाधीशों के अलावा उनके साथ आए रजिस्ट्रार ज्यूडीशियल नरेंद्र दत्त, एडी रजिस्ट्रार कुंवर अमरेंद्र सिंह, रजिस्ट्रार प्रोटोकाल अनुज संगल का दर्जा राज्य मंत्री खुशाल सिंह अधिकारी, सीजीएम एसके श्रीवास्तव, राम सिंह बिष्ट, सुरेश जोशी, रमेश उप्रेती, सुनील खर्कवाल, बीडी जोशी आदि ने स्वागत किया।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO : गैस सिलेंडर में आग लगने पर न घबराएं, अपनाएं ये उपाय

उत्तराखंड के लोहाघाट में फायर ब्रिगेड कर्मियों ने अग्नि सुरक्षा जागरूकता अभियान चलाया। इस अभियान का शुभारंभ लोहाघाट के भीड़ वाले स्टेशन बाजार से किया गया।

9 जनवरी 2018