विभिन्न अंचलों की संस्कृतियों से रू-ब-रू कराया

Champawat Updated Thu, 02 Aug 2012 12:00 PM IST
देवीधुरा। बग्वाल मेले में सांस्कृतिक कार्यक्रमों की धूम मची हुई है। प्रदीप जोशी के नेतृत्व में आए 20 सदस्यीय कलाकारों के दल ने यहां के सांस्कृतिक मंच में देश के विभिन्न अंचलों की संस्कृति से दर्शको को रू-ब-रू कराया। बाराही लोक सांस्कृतिक कला केंद्र हल्द्वानी के कलाकारों ने कुमाऊंनी, गढवाली, जौनसारी गीतों का मनमोहक प्रदर्शन किया। लोहाघाट से आए कुमाऊं लोक सांस्कृतिक कला दर्पण के कलाकारों ने भी धमाल मचाया। मेला आयोजन समिति की ओर से मेला संयोजक विनोद गड़कोटी, आरसी ध्यानी देवेंद्र पांडेय, जसौद सिंह बिष्ट, रामू लमगड़िया, जगदीश जोशी, जगदीश सिंग्वाल, हयात सिंह बिष्ट आदि ने कलाकारों का स्वागत किया। इससे पूर्व मेला कमेटी के संरक्षक एलएस लमगड़िया ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की शुरुआत की।
यहां जिला पंचायत डाक बंगला प्रांगण में दुग्ध संघ, उद्यान, ग्राम्य विकास, वन एवं पर्यावरण, उरेडा, उद्योग, भेषज संघ, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य समेत तमाम विभागों द्वारा आकर्षक प्रदर्शनी लगाई गई है। कई प्रदर्शनी स्थल में जड़ी-बूटी से निर्मित दवाओं की भी बिक्री की जा रही है। यहां रौत्यूडा आदि स्थानों से बनी लोहे की कढाइयां व अन्य कृषि यंत्र भी बिक्री के लिए लाए गए हैं। मेला मजिस्ट्रेट प्रत्यूष सिंह ने आज अपना कार्यभार ग्रहण करने के बाद पहली दफा मेला क्षेत्र का भ्रमण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO : गैस सिलेंडर में आग लगने पर न घबराएं, अपनाएं ये उपाय

उत्तराखंड के लोहाघाट में फायर ब्रिगेड कर्मियों ने अग्नि सुरक्षा जागरूकता अभियान चलाया। इस अभियान का शुभारंभ लोहाघाट के भीड़ वाले स्टेशन बाजार से किया गया।

9 जनवरी 2018

Recommended

Mere Alfaz

ख़ामोशी

24 जनवरी 2018

Mere Alfaz

मेरे अपने

24 जनवरी 2018

Mere Alfaz

ऋतु वसंत

24 जनवरी 2018

Mere Alfaz

शांत

24 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls