पूर्व सैनिकों के बच्चों को मिलेगी छात्रवृत्ति

Champawat Updated Sat, 16 Jun 2012 12:00 PM IST
लोहाघाट। सेना की ओर से अब हवलदार रैंक तक तथा 6000 रुपये बेसिक पे पाने वाले पूर्व सैनिकों के बच्चों को छात्रवृत्ति की सुविधा मिलेगी। यह जानकारी जिला पूर्व सैनिक लीग के अध्यक्ष महादेव सुतेड़ी ने सैनिक विश्रामगृह में हुई बैठक में दी। उन्होंने कहा कि सैनिक आश्रितों को कंप्यूटर शिक्षा देने के लिए पुलहिंडोला में कंप्यूटर कोचिंग केंद्र खोला गया है। जहां प्रशिक्षण लेने के लिए जिला सैनिक कल्याण अधिकारी चंपावत के यहां आवेदन करना होगा। लीग के महासचिव सीबी बिष्ट के संचालन में हुई बैठक से पूर्व सेनाध्यक्ष के रूप में जनरल विक्रम सिंह तथा वाइस एडमिरल डीके जोशी को नौसेना अध्यक्ष बनाए जाने पर उन्हें बधाई दी गई।
बैठक में तय किया जाएगा कि शीघ्र ही लीग का एक शिष्टमंडल डीएम से मिलेगा तथा उनसे लीग का संरक्षक बनने का अनुरोध किया जाएगा। बैठक में बताया गया कि कुमाऊं रेजीमेंटल सेंटर रानीखेत एवं गढ़वाल रेजीमेंटल सेंटर कोटद्वार में पूर्व सैनिकों एवं वीरांगनाओं की सुविधा के लिए विभिन्न आयाम खोले गए हैं। बैठक में कै.पीएस देव, कै. एनके पुनेठा, आरडी मुरारी, त्रिलोक सिंह अधिकारी, खड़क सिंह, मोहन चंद्र पांडेय, दीवान सिंह, शिवराज सिंह आदि ने विचार रखे।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO : गैस सिलेंडर में आग लगने पर न घबराएं, अपनाएं ये उपाय

उत्तराखंड के लोहाघाट में फायर ब्रिगेड कर्मियों ने अग्नि सुरक्षा जागरूकता अभियान चलाया। इस अभियान का शुभारंभ लोहाघाट के भीड़ वाले स्टेशन बाजार से किया गया।

9 जनवरी 2018