संघर्ष को मुकाम तक पहुंचाएं : लक्खा

Champawat Updated Sun, 06 May 2012 12:00 PM IST
महेंद्रनगर (नेपाल)। अखंड सुदूर पश्चिमांचल राज्य की मांग को लेकर शुरू हुआ आंदोलन तेजी पकड़ रहा है। शनिवार को राज्य समर्थकों ने महेंद्रनगर में जनसभा आयोजित कर अखंड सुदूर पश्चिमांचल राज्य का गठन किए जाने तक आंदोलन जारी रखने का संकल्प लिया। सुदूर पश्चिमांचल जागरण मंच के संयोजक पुष्करराज जोशी उर्फ लक्खा भाई ने संघर्ष को एकजुटता के साथ मुकाम तक पहुंचाने का आह्वान किया।
शनिवार को राज्य समर्थकों ने यहां महेंद्रनगर के भानु चौक में जनसभा कर अखंड सुदूर पश्चिमांचल राज्य के लिए अपनी आवाज बुलंद की। सुदूर पश्चिमांचल जागरण मंच के संयोजक पुष्कर राज जोशी उर्फ लक्खा ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि पश्चिमांचल की 78 प्रतिशत जनता अखंड सुदूर पश्चिमांचल राज्य की पक्षधर है, लेकिन राज्य गठन में सुदूर पश्चिम की जनता की भावनाओं की अनदेखी का प्रयास हो रहा है। जो किसी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सुदूर पश्चिमांचल की जनता राज्य के लिए हर संघर्ष को तैयार है। नेपाल कांग्रेस के जिलाध्यक्ष बहादुर थापा, माओवादी नेता जीडी पांडेय, एमाले के जिलाध्यक्ष ईश्वरी खरेल ने भी अपने संबोधन में आंदोलन तेज करने का ऐलान करते हुए लोगों से आंदोलन में बढ़चढ़ भागीदारी का आह्वान किया।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO : गैस सिलेंडर में आग लगने पर न घबराएं, अपनाएं ये उपाय

उत्तराखंड के लोहाघाट में फायर ब्रिगेड कर्मियों ने अग्नि सुरक्षा जागरूकता अभियान चलाया। इस अभियान का शुभारंभ लोहाघाट के भीड़ वाले स्टेशन बाजार से किया गया।

9 जनवरी 2018