समस्याएं हल न होने पर ग्रामीण गुस्से में

Chamoli Updated Tue, 21 Jan 2014 05:48 AM IST
पोखरी (चमोली)। झिलोटी गांव के ग्रामीण सेम-मासौं मोटर मार्ग निर्माण के लिए मुखर हो गए हैं। सोमवार को ग्रामीणों ने तहसील मुख्यालय पर प्रदर्शन कर एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। ग्रामीणों ने शीघ्र निर्माण शुरू न पर आंदोलन तेज करने की चेतावनी दी है।
सोमवार को ग्राम पंचायत झिलोटी के ग्रामीणों ने सेम-मासौं मार्ग निर्माण की मांग को लेकर तहसील मुख्यालय पर प्रदर्शन कर एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। ग्रामीणों ने कहा कि पीएमजीएसवाई ने ऐरास गांव तक सड़क बनाकर छोड़ दी है। अंतिम तीन किमी मार्ग निर्माण के लिए विभाग को वर्ष 2012 में स्वीकृति मिल चुकी है। विभागीय लापरवाही से दो वर्ष बाद भी मोटर मार्ग का निर्माण शुरू नहीं हो पाया है। कहा कि मार्ग निर्माण शुरू नहीं होने पर 28 जनवरी से उग्र आंदोलन होगा। इस मौके पर सूरज सिंह बर्त्वाल, जयकृत सिंह, सुदामा सिंह, मनवर सिंह, गजपाल, विजय पाल सिंह, रघुनाथ सिंह, ईश्वर सिंह, जगमोहन सिंह आदि मौजूद थे।

पिछड़ा क्षेत्र घोषित करने के लिए प्रदर्शन
घाट (चमोली)। घाट ब्लॉक को पिछड़ा क्षेत्र घोषित करने की मांग को लेकर सोमवार को लोगों ने मुख्य बाजार में प्रदर्शन किया। कहा गया कि सरकार की अनदेखी से क्षेत्र विकास में पिछड़ रहा है।
जुलूस- प्रदर्शन के बाद हुई सभा में कहा गया कि ब्लॉक के 97 गांवों के 37 हजार से अधिक ग्रामीणों का स्वास्थ्य ब्लॉक मुख्यालय पर स्थित पीएचसी के भरोसे है। ब्लॉक के करीब 38 तोक बिजली और 26 गांव सड़क से नहीं जुड़े हैं। हिंदू जागरण मंच के जिला संयोजक लक्ष्मण राणा ने कहा कि पिछड़ा क्षेत्र को लेकर संघर्ष जारी रहेगा। इस मौके पर भगवती प्रसाद मैंदुली, राकेश फरस्वाण, गबर सिंह, अवतार सिंह भंडारी, जोत सिंह, सत्यपाल सिंह, साजन सिंह, मनोज रौतेला, प्रकाश, संदीप सुरेंद्र सिंह रावत आदि मौजूद थे।


दो से करेंगे तहसील पर आंदोलन
थराली। विद्युतीकरण, सड़क निर्माण और स्वास्थ्य सहित अन्य समस्याओं को लेकर सोल क्षेत्र के ग्रामीण मुखर हो गए हैं। तय किया गया कि दो फरवरी से छह सूत्री मांगों को लेकर तहसील मुख्यालय पर धरना- प्रदर्शन किया जाएगा। सोल क्षेत्र विकास समिति के अध्यक्ष हयात सिंह नेगी की अध्यक्षता में हुई बैठक में ग्रामीणों ने कहा कि 16 ग्राम पंचायतों में ज्यादातर गांवों में अब तक बिजली नहीं पहुंची। गांवों को सड़क मार्ग से जोड़ने के प्रयास भी धीमी गति से हो रहे हैं। ग्रामीणों ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बूंगा में कर्मचारियों की नियुक्ति करने, मोबाइल टावर लगाने और आईटीआई खोलने की भी मांग की है। बैठक में गोपाल सिंह, सुजान सिंह, हरपाल सिंह, भाग सिंह, बीरेंद्र सिंह आदि उपस्थित थे।

Spotlight

Most Read

Madhya Pradesh

मध्यप्रदेश: कांग्रेस ने लहराया परचम, 24 में से 20 वॉर्ड पर कब्जा

मध्यप्रदेश के राघोगढ़ में हुए नगर पालिका चुनाव में कांग्रेस को 20 वार्डों में जीत हासिल हुई है।

20 जनवरी 2018

Related Videos

बर्फबारी के बीच बद्रीनाथ के कपाट छह महीने के लिए हुए बंद

बद्रीनाथ में बर्फबारी के बीच बद्रीनाथ के कपाट छह महीने के लिए बंद हो गए। यहां हुई बर्फबारी का असर मैदानी इलाके में भी देखने को मिला। इस बर्फबारी से तापमान में गिरावट आ गई है।

19 नवंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper