नाटक के माध्यम से दी गैस सुरक्षा जानकारी

Chamoli Updated Fri, 28 Dec 2012 05:30 AM IST
गैरसैंण। रामलीला मैदान में हिंदुस्तान पेट्रोलियम गैस की ओर से आयोजित एक दिवसीय सुरक्षा संचेतना मेले में सरस्वती पब्लिक स्कूल और बाल सदन के छात्र-छात्राओं ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए। इस अवसर पर दिल्ली और मुंबई से आए कलाकारों ने नाटक और खेल के माध्यम से रसोई गैस को सुरक्षित, संरक्षित तथा प्रयोग की विधियों के बारे में बताया।
मेले में मुख्य अतिथि ब्लाक प्रमुख जानकी रावत ने एचपी गैस के प्रयासों की सराहना की। कहा कि रसोई गैस का उपयोग आम गृहणी करती हैं। ऐसे में उन्हें इसके उपयोग और सुरक्षा की जानकारी होनी जरूरी है। प्रबंधक एचएस रावत ने कहा कि रसोई गैस की उपलब्धता में आम उपभोक्ताओं का सहयोग जरूरी है। डा. सीएस भंडारी के संचालन में हुए सुरक्षा संचेतना मेले में बच्चों और महिलाओं की खेल और क्विज प्रतियोगिताएं भी आयोजित की गई। इस दौरान लक्की ड्रा का आयोजन भी किया गया, जिसमें पहला पुरस्कार देवी ने प्राप्त किया। मेले में एसबीएमए परियोजना प्रबंधक गिरीश डिमरी, क्षेत्र पंचायत सदस्य पुष्कर सिंह रावत, पूर्व ज्येष्ठ उप प्रमुख गोविंद सिंह नेगी, पूर्व प्रधान कुसुम लता गैड़ी, सामाजिक कार्यकर्ता हीरा सिंह बिष्ट, बीरेंद्र बिष्ट आदि मौजूद थे। दिल्ली और मुंबई से राज तोमर, नदीम, मुस्तफा, शीतल, रीना आदि कलाकारों ने जानकारी परक प्रस्तुतियां दी।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

बर्फबारी के बीच बद्रीनाथ के कपाट छह महीने के लिए हुए बंद

बद्रीनाथ में बर्फबारी के बीच बद्रीनाथ के कपाट छह महीने के लिए बंद हो गए। यहां हुई बर्फबारी का असर मैदानी इलाके में भी देखने को मिला। इस बर्फबारी से तापमान में गिरावट आ गई है।

19 नवंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls