व्यवस्था पर चल रहा है जूनियर हाईस्कूल

Chamoli Updated Wed, 28 Nov 2012 12:00 PM IST
देवाल। विकासखंड के दूरस्थ जूनियर हाईस्कूल सौंरीगाड़ में पिछले दो साल से स्थायी अध्यापकों की तैनाती नहीं हो पाई है, जिससे छात्रों का पठन-पाठन प्रभावित हो रहा है। क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों ने जिलाधिकारी चमोली को ज्ञापन प्रेषित कर स्थायी शिक्षकों की नियुक्ति की मांग की है। साथ ही ऐसा नहीं किए जाने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।
डीएम को दिए ज्ञापन में ज्येष्ठ प्रमुख मोहन राम एवं विद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष प्रेमराम ने कहा कि पिछले दो वर्ष से विद्यालय में स्थायी शिक्षक की नियुक्ति नहीं हो पाई है। विभाग व्यवस्था के शिक्षक के सहारे विद्यालय संचालित कर रहा है, लेकिन उक्त शिक्षक के विभागीय कामकाज में व्यस्त होने से विद्यालय में नियमित पठन कार्य नहीं हो पा रहा है। विद्यालय में वर्तमान में सिर्फ 18 बच्चे अध्ययनरत हैं। जनप्रतिनिधियों ने विद्यालय में शीघ्र स्थायी शिक्षकाें की नियुक्ति किए जाने की मांग की है। साथ ही ऐसा नहीं किए जाने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।


जूनियर हाईस्कूल खेता एवं मुंदोली से दो स्थायी शिक्षकों के जूनियर हाईस्कूल सौंरीगाड़ तैनाती के निर्देश जारी कर दिए गए हैं। सौंरीगाड़ में कार्यरत एक शिक्षक लंबे समय से मेडिकल पर हैं, जिससे यहां व्यवस्था पर संचालन हो रहा है।
- बीएस निषाद, बीईओ देवाल

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

बर्फबारी के बीच बद्रीनाथ के कपाट छह महीने के लिए हुए बंद

बद्रीनाथ में बर्फबारी के बीच बद्रीनाथ के कपाट छह महीने के लिए बंद हो गए। यहां हुई बर्फबारी का असर मैदानी इलाके में भी देखने को मिला। इस बर्फबारी से तापमान में गिरावट आ गई है।

19 नवंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls