किशोरियों को स्वास्थ्य की जानकारी

Chamoli Updated Sat, 24 Nov 2012 12:00 PM IST
कर्णप्रयाग। राजकीय महाविद्यालय में राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन के तहत दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में अर्श उड़ान कार्यक्रम में छात्राओं को उनके शारीरिक एवं मानसिक विकास की जानकारी दी गई।
महाविद्यालय के सभागार में कार्यक्रम के तहत देहरादून से आए समर्पण संस्था के डाक्टर रिहाना ने 19 वर्ष से कम उम्र की किशोरियों को दो दिवसीय प्रशिक्षण में यौन एवं प्रजनन स्वास्थ्य के बारे में बताया। इस मौके पर संस्था विशेषज्ञ सुषमा मल्होत्रा ने भी किशोरियों को बढ़ती उम्र के साथ होने वाले शारीरिक, मानसिक एवं वैचारिक परिवर्तनों के बारे में बताया। वहीं महादेव गौड़ ने बताया कि प्रदेश एनआरएचएम के तहत प्रदेश के राजकीय महाविद्यालयों में अर्श उड़ान कार्यक्रम के तहत संस्थान किशोरियों को जागरूक करने के लिए शिविर आयोजित कर रही है। शिविर में 142 छात्राओं ने भाग लिया। महाविद्यालय के प्राचार्य डा. एमएस रौतेला, डा. राजेश नौटियाल ने बताया कि इस तरह के आयोजनों से छात्राओं के बौद्धिक विकास होता है।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

बर्फबारी के बीच बद्रीनाथ के कपाट छह महीने के लिए हुए बंद

बद्रीनाथ में बर्फबारी के बीच बद्रीनाथ के कपाट छह महीने के लिए बंद हो गए। यहां हुई बर्फबारी का असर मैदानी इलाके में भी देखने को मिला। इस बर्फबारी से तापमान में गिरावट आ गई है।

19 नवंबर 2017