सात घंटे बंद रहा बदरीनाथ राजमार्ग

Chamoli Updated Tue, 18 Sep 2012 12:00 PM IST
कर्णप्रयाग/गौचर। ऋषिकेश-बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग गौचर आईटीबीपी के समीप पहाड़ी खिसकने और लगातार भूस्खलन से लगभग सात घंटे अवरुद्ध रहा। इस दौरान दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लगी रहीं। दूरस्थ क्षेत्रों को जाने वाले यात्रियों को समस्या के चलते परेशानियों का सामना करना पड़ा।
रविवार रात्रि को मूसलाधार बारिश से देर रात्रि से ही गौचर आईटीबीपी के निकट पहाड़ी से काफी बड़े क्षेत्र में राजमार्ग पर भारी मलबा आ गिरा। इसके साथ ही पहाड़ी के ऊपरी क्षेत्र से पत्थर गिरते रहे जिससे सड़क पर यातायात सोमवार दोपहर 12 बजे तक ठप रहा। हालांकि बीआरओ ने सुबह छह बजे से जेसीबी और डोजर के जरिए मलबा हटाने का काम शुरू कर दिया था लेकिन पहाड़ी से निरंतर पत्थर गिरने से मार्ग को खोलने में बाधा आती रही। इस दौरान मार्ग पर लगे जाम को देखते हुए पुलिस ने रुद्रप्रयाग से आने वाले और कर्णप्रयाग से जाने वाले वाहनों को रतूड़ा और गौचर मुख्य बाजार में ही रोक दिया। दोपहर 12.25 बजे राजमार्ग पर यातायात बहाल हो सका। बीआरओ कमान अधिकारी अमरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि 60 मीटर लंबे क्षेत्र में तेज बारिश से रात को ही मलबा एकत्र हो गया था। सुबह उक्त स्थान पर पहाड़ी से पत्थर एवं मलबा गिरने का सिलसिला बना रहा, जिस कारण मार्ग पर यातायात बहाल करने में काफी समय लग गया।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

बर्फबारी के बीच बद्रीनाथ के कपाट छह महीने के लिए हुए बंद

बद्रीनाथ में बर्फबारी के बीच बद्रीनाथ के कपाट छह महीने के लिए बंद हो गए। यहां हुई बर्फबारी का असर मैदानी इलाके में भी देखने को मिला। इस बर्फबारी से तापमान में गिरावट आ गई है।

19 नवंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls