दुनिया में शिया-सुन्नी इत्तहाद वक्त का तकाजा

Jyotiba phule nagar Updated Mon, 27 Aug 2012 12:00 PM IST
अमरोहा। आल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के उपाध्यक्ष मौलाना कल्बे सादिक ने शिया-सुन्नी इत्तहाद को वक्त की जरूरत बताया। तरक्की के लिए मुसलमानों को एक प्लेटफार्म पर आने की सीख दी। जबकि, इमामों की जिंदगी को नूमना-ए-अमल करार दिया।
रविवार को मुफस्सिरे कुरआन अल्लामा सैयद मौहम्मद शाकिर नकवी के चहलुम पर हुसैनिया हाल में मजलिस को खिताब करते विख्यात शिया धर्म गुरू मौलाना कल्बे सादिक ने बेबाक कहा कि दुनिया भर में इस्लाम के खिलाफ रची जा रही साजिशों को नाकाम बनाने के लिए कौम को बेदार होना होगा। करबला की शहादत पर तफसील से रोशनी डालते हुए अल्लाह और उसके रसूल के बताए रास्तों पर चलने की ताकीद की। मौलाना ने तालीम पर जोर देकर फरमाया कि हालात से जंग जीतने के लिए तालीम से बेहतर कोई दूसरा हथियार नहीं है। लखनऊ से तशरीफ लाए मौलाना हमीदुल हसन ने मुल्क की हिंदू-मुस्लिम एकता को बेमिसाल बताते हुए कहा कि फिरकापरस्तों के नापाक इरादे कभी कामयाब नही होंगे। इससे पूर्व मरसिया ख्वानी हसन इमामा व उनके हमनवां ने की। इमाम जुमावल जमात मौलाना सियादत नकवी, मौलाना अफजाल, मौलाना मौहम्मद अहमद, मौलाना हसनैन ने भी खिताब किया। इसमें रजा आदिल, इमदाद हैदर, ताज मेंहदी, जाफर रजा ने ताअव्वुन किया।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

गरीबी की वजह से इस शख्स ने शुरू किया था मिट्टी खाना, अब लग गई लत

गरीबी की वजह से झारखंड के कारु पासवान ने मिट्टी खानी शुरू की थी।

19 जनवरी 2018

Related Videos

अब मस्जिदें भी भगवा रंग में रंगी नजर आएंगी: आजम खान

हज हाउस की दीवारों को भगवा रंग से पेंट कराए जाने पर समाजवादी पार्टी ने सूबे की बीजेपी सरकार पर हमला बोला है।

6 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper