डायरिया से बालिका की मौत, दर्जनों बीमार

Jyotiba phule nagar Updated Wed, 22 Aug 2012 12:00 PM IST
अमरोहा/जोया। डायरिया की चपेट में आने से एक बालिक ा की मौत हो गई है। जबकि जोया और आस-पास के क्षेत्रों में डायरिया कहर बरपा रहा है। दर्जनों बच्चे और बढ़े डायरिया से पीड़ित हैं। पीड़ित मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उधर, डायरिया से हुई बालिका की मौत के बाद भी स्वास्थ्य विभाग की नींद नहीं टूटी है। विभाग की टीम ने गांव में जाने की जरूरत नहीं समझी है। स्वास्थ्य विभाग के खिलाफ रोष व्याप्त है।
डिडौली कोतवाली क्षेत्र के गांव फरातपुरा में डायरिया की चपेट में आने से मौहम्मद की पंद्रह वर्षीय पुत्री जैनब की मौत हो गई है। जैनब की छोटी बहन भी डायरिया से पीड़ित बताई जा रही है। वहंीं, गांव में कई और लोग भी डायरिया की गिरफ्त में आ गए हैं। बताया कि जैनब पिछले दो दिन से डायरिया से पीड़ित चल रही थी। हालत बिगड़ने पर परिजन उसे जोया अस्पताल लेकर पहुंचे। लेकिन अस्पताल पहुंचने से पहले ही जैनब ने दम तोड़ दिया है। डाक्टरों ने जैनब को मृतक घोषित कर दिया। उसकी मौत से परिवार में कोहराम मच गया है। उधर, जोया में भी डायरिया कहर बरपा रहा है। मोहल्ला जामा मजिस्द निवासी बाबू का दस वर्षीय पुत्र सहजाद, इससे छोटा सुहैल, बेटी उज्जमा, नरगिस, जाकिर की आठ वर्षीय पुत्री जेबा, पुत्र सुहैल, वहीं, पचास वर्षीय चांद, महराज, शाहिदा समेत दर्जन लोग और बच्चे डायरिया से पीड़ित हैं। पीड़ितों को जोया अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हालत में सुधार नहीं बताया जा रहा है। उधर, फरातपुरा में डायरिया से हुई बालिका की मौत के बाद भी स्वास्थ्य विभाग की नींद नहीं जागा है। विभाग की टीम ने गांव और जोया पहुंचने की जरूरत नहीं समझी है। विभाग के इस रवैये से लोगों को रोष व्याप्त है। वहीं, डायरिया का प्रकोप बढ़ने से लोगों खौफजदा हैं।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

अब मस्जिदें भी भगवा रंग में रंगी नजर आएंगी: आजम खान

हज हाउस की दीवारों को भगवा रंग से पेंट कराए जाने पर समाजवादी पार्टी ने सूबे की बीजेपी सरकार पर हमला बोला है।

6 जनवरी 2018