सियासतदां के बहकावे में नहीं आएं मुसलमान

Jyotiba phule nagar Updated Mon, 11 Jun 2012 12:00 PM IST
ख़बर सुनें
जोया। गाजी-ए-मिल्लत मौलाना सैय्यद हाशमी ने कहा कि तरक्की की राह पर चलने के लिए मुसलमान सतर्कता से काम लें, सियासी नुमाइंदों के बहकावे में नहीं आए। फिरकापरस्तों को करारा जवाब देने के लिए तालीम से बेहतर दूसरा हथियार नहीं है। दीन-ईमान कायम रखने से दुनिया व आखिरत में कामयाबी मुमकिन है।
डिडौली के संभल मार्ग स्थित गांव कपासी में अशरफी कमेटी के बैनर तले मैराज-उल-नबी कांफ्रेंस में उन्होंने फरमाया कि दुनियाभर में अफरातफरी का माहौल है। सियासत की खातिर कौम को बांटा जा रहा है। मजहबी जज्बात को ठेस पहुंचाकर सब्र तोड़ने का काम किया जा रहा है। लिहाजा, अमन पसंदी का सबूत देकर फिरकापरस्तों के मंसूबों को नाकाम बनाएं। इस्लाम की बुनियादी बातों पर रौशनी डालकर नई नस्ल को तालीम से जोड़ने की सीख दी। मौलाना मौहम्मद मियां नूरी ने रसूले खुदा की सीरत व मेराज पर रौशनी डाली। गाजी-ए-दौरां मौलाना सैयद जफर मसूद मियां किछौछवी ने दीनी व दुनियावी इदारों की तरक्की को मुद्दा बनाकर मदारिसों में इजाफा को तरजीह दी। कहा कि जमाने के साथ आगे बढ़ने को तालीम जरूरी है। निजामत कारी मेराजुल हसन ने की। इसमें दिल्ली मेरठ, बिजनौर, संभल, मुरादाबाद, व रामपुर समेत दूर-दराज शहरों से आए काफिलों ने शिरकत की। इस मौके कारी मौहम्मद युसूफ, साजिद हुसैन, नाजिम हुसैन, डा.मुशब्बिर, मिन्जार हुसैन, मुफ्ती इस्माईल, मौलाना एहसान, मौलाना वली उल्ला, हाफिज दूल्हा थे।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

Jammu

10 दिनों से नाक में दम कर रहा है पाकिस्तान, अब उरी सेक्टर में देर रात दागे मोर्टार

पाकिस्तानी रेंजरों ने पहले ही जम्मू, कठुआ और सांबा जिलों में अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगे भारतीय गांवों और सीमा चौकियों पर गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया था जिसमें पांच लोगों की मौत हो गई थी।

24 मई 2018

Related Videos

अचानक घर पहुंची मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां के हाथ ये लगा

क्रिकेटर मोहम्मद शमी और उनकी पत्नी हसीन जहां के बीच विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। रविवरा को मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां उनके घर अमरोहा पहुंच गई। हसीन जहां ने मीडिया से बात करते हुए कहा, ““न मैं डाइवोर्स दूंगी, न रिश्ता तोड़ेंगे”।

6 मई 2018

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen