सिपाही की बहन को जलाकर मार डाला

Jyotiba phule nagar Updated Thu, 10 May 2012 12:00 PM IST
गजरौला। हरदोई में तैनात सिपाही की बहन का अधजला शव ससुराल में पड़ा मिला। यहां आए परिजनों ने गला दबाकर हत्या करने के बाद उसे फूंकने के प्रयास का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। पुलिस ने मृतका की सास को हिरासत में ले लिया है। पति समेत अन्य ससुराल वाले फरार हैं। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज पांच लोगों के खिलाफ दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। पुलिस अधीक्षक दीपिका गर्ग ने भी मौके का मुआयना कर जानकारी हासिल की।
थाना क्षेत्र के गांव कांकाठेर निवासी राजन खड़गवंशी का विवाह गांव कंडव्वा तहसील हसनपुर निवासी घनश्याम की पुत्री भानवती (21) से दो वर्ष पूर्व हुआ था। बताते हैं नशेड़ी प्रवृत्ति का राजन अपनी पत्नी से आए दिन मारपीट करता था। दो माह पूर्व पत्नी ने बड़े आपरेशन से पुत्री को जन्म दिया। ससुराल में उसकी देखरेख नहीं होने और तानों की शिकायत मिलने पर मायके वाले उसे अपने साथ ले गए। दो दिन पूर्व ही वह ससुराल आई थी। बताते हैं कि मंगलवार की शाम लगभग पांच बजे भानवती का अधजला शव ससुराल में पड़ा हुआ था। आसपास के लोगों ने देखा तो गांव में सनसनी फैल गई। गांव कंडव्वा के कई लोगों की रिश्तेदारी कांकाठेर में है। जानकारी पाकर हरदोई में तैनात मृतका का पुलिसकर्मी भाई सुरेश चंद्र, रुखालू के प्रधान सर्वेश समेत सौ से अधिक महिलाएं और पुरुष यहां आ गए।
बताते हैं कि मृतका की आंखें खुली हुईं थीं और जीभ बाहर निकल थी। इससे परिजनों को समझते देर नहीं लगी कि उसकी गला दबाकर हत्या करने के बाद आत्महत्या का रूप देने के लिए ही शव पर मिट्टी का तेल छिड़कर कर आग लगाई गई थी। उन्होंने दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया।
मामले की गंभीरता को देख रात भर गांव में पुलिस तैनात रही। बुधवार की सुबह नायब तहसीलदार और सीओ हसनपुर के साथ ही थानाध्यक्ष भी मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों से पूछताछ की। पुलिस ने मृतका की सास को हिरासत में ले लिया जबकि पति समेत अन्य ससुराल वाले फरार हो गए। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज पांच लोगों के खिलाफ दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज की गई है।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

अब मस्जिदें भी भगवा रंग में रंगी नजर आएंगी: आजम खान

हज हाउस की दीवारों को भगवा रंग से पेंट कराए जाने पर समाजवादी पार्टी ने सूबे की बीजेपी सरकार पर हमला बोला है।

6 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls