तिगरी मेले में रेलवे ने कमाए साठ हजार

Amroha Updated Sun, 02 Dec 2012 05:30 AM IST
अमरोहा। तिगरीधाम पर लगने वाले मेले के दौरान रेलवे की कमाई का आंकड़ा करीब साठ हजार तक पहुंच गया। अधिकारियों की मानें तो मेले के समय श्रद्घालुओं के लिए चली मेला स्पेशल ट्रेनें कमाई का जरिया बनीं। गत वर्ष के अनुसार इस बार रेलवे की आय में पांच फीसदी का इजाफा हुआ है।
कार्तिक पूर्णिमा पर गंगा स्नान के लिए तिगरीधाम पर करीब पंद्रह लाख से ज्यादा श्रद्घालु पहुंचे थे। श्रद्घालुओं ने मेला स्थल तक पहुंचने को ट्रैक्टर-ट्राली, घोड़ागाड़ी, बैलगाड़ी को इस्तेमाल किया। इसके अलावा दूरदराज से आने वाले श्रद्घालुओं ने चार दिनों तक तिगरीधाम आने-जाने के लिए ट्रेन से सफर किया। वहीं, रेलवे प्रशासन ने श्रद्घालुओं की बढ़ती संख्या के मद्देनजर अतिरिक्त ट्रेनों का संचालन किया था। जिसमें शहीद, इंटरसिटी, गुवाहाटी, ऊना हिमाचल एक्सप्रेस ट्रेनों का कांकाठेर रेलवे स्टेशन ठहराव करने के साथ ही एक मेला स्पेशल ट्रेन चलाई गई थी। रेलवे सीबीएस कैलाश के मुताबिक रेलवे आय पांच प्रतिशत बढ़ने के साथ ही चार दिनों में करीब साठ हजार की कमाई हुई है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

अब मस्जिदें भी भगवा रंग में रंगी नजर आएंगी: आजम खान

हज हाउस की दीवारों को भगवा रंग से पेंट कराए जाने पर समाजवादी पार्टी ने सूबे की बीजेपी सरकार पर हमला बोला है।

6 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls