विज्ञापन
विज्ञापन

बागेश्वर के त्रिकोणीय मुकाबले में निर्दलीय बना अध्यक्ष 

अमर उजाला ब्यूरो  बागेश्वर। Updated Sun, 09 Sep 2018 12:02 AM IST
बागेश्वर में जीत के बाद मतदाताओं का आभार जताते नव निर्वाचित छात्रसंघ पदाधिकारी।
बागेश्वर में जीत के बाद मतदाताओं का आभार जताते नव निर्वाचित छात्रसंघ पदाधिकारी। - फोटो : अमर उजाला
ख़बर सुनें
 जिले के एकमात्र स्नातकोत्तर महाविद्यालय बागेश्वर के छात्रसंघ अध्यक्ष पर पर निर्दलीय प्रत्याशी शशांक वर्धन ने जीत दर्ज की है। अध्यक्ष पद पर त्रिकोणीय मुकाबले में निर्दलीय ने एबीवीपी और एनएसयूआई के प्रत्याशियों को करारी शिकस्त दी। छात्रसंघ के अन्य चार पदों पर भी निर्दलीय प्रत्याशियों ने जीत हासिल की।  
विज्ञापन
विज्ञापन
शनिवार को बीडी पांडेय राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, संयुक्त सचिव, कोषाध्यक्ष और विवि प्रतिनिधि के पांच पदों पर चुनाव हुए। अध्यक्ष पद पर निर्दलीय शशांक ने 98 मतों से जीत हासिल की। जबकि उपाध्यक्ष पद पर बसंत कुमार, संयुक्त सचिव पद पर दीपा कोरंगा, कोषाध्यक्ष पद पर नीरज मेहता जबकि विवि प्रतिनिधि के पद पर गणेश कुुमार ने जीत दर्ज की। 

इसके इतर छात्रसंघ के तीन पदों पर निर्विरोध निर्वाचन हुआ। इनमें महासचिव पद पद विनोद सिंह, छात्रा उपाध्यक्ष पद पर पूजा फर्स्वाण, सांस्कृतिक सचिव पद पर प्रियंका गस्याल का निर्वाचन हुआ। जबकि तीनों संकायों में कोई नामांकन न होने के चलते चुनाव नहीं हुआ। मतदान को लेकर छात्र-छात्राओं में उत्साहजनक माहौल रहा। इसी का नतीजा था कि 2170 मतदाताओं में से 1688 ने मतदान किया। 131 ने नोटा का इस्तेमाल किया। जबकि 409 मत अवैध रहे। दोपहर तीन बजे से पांच टेबल और आठ राउंड में मतगणना हुई। देर शाम नतीजे घोषित होने के बाद विजयी प्रत्याशियों ने नगर के विभिन्न मार्गों पर जुलूस निकालकर जश्न मनाया। समर्थकों ने देर रात तक आतिशबाजी की। 


कॉलेज                                           मतदाता                       मतदान
रानीखेेत                                            1760                            1238
द्वाराहाट                                             902                             660 
बीडी पांडेय पीजी कॉलेज बागेश्वर         2170                         1688 

संकाय प्रतिनिधि चुनाव से बनाई दूरी 

बागेश्वर। छात्रसंघ चुनाव में छात्रों ने संकाय प्रतिनिधि चुनाव से दूरी बनाई। नतीजतन जिले के बागेश्वर स्नातकोत्तर महाविद्यालय समेत पांचों महाविद्यालयों में संकाय प्रतिनिधियों के पद खाली रहे। इससे साल भर छात्रसंघ में संकाय का सीधा प्रतिनिधित्व खत्म हो गया है। साथ ही संकाय हितों के संघर्ष का सवाल भी खड़ा हो गया है। 

बागेश्वर में स्नातकोत्तर महाविद्यालय में किसी भी छात्र ने कला, वाणिज्य और विज्ञान संकाय प्रतिनिधि का चुनाव नहीं लड़ा। छात्रसंघ के ये तीनों पद साल भर खाली रहेंगे। इसी तरह कपकोट, गरुड़, कांडा, बनलेख महाविद्यालय में भी कोई संकाय प्रतिनिधि के चुनाव में खड़ा नहीं हुआ। इन चारों महाविद्यालयों में भी साल भर संकाय प्रतिनिधियों के पद खाली रहेंगे। इस तरह देखा जाए तो जिले के एक स्नातकोत्तर समेत पांच महाविद्यालयों में संकाय प्रतिनिधि के सभी पद खाली रहे। इसे संकाय प्रतिनिधि चुनाव से छात्रों की अरुचि के तौर पर देखा जा रहा है। इसके अलग-अलग कारण गिनाते हुए सियासी मायने भी निकाले जा रहे हैं। बहरहाल, संकाय प्रतिनिधियों के पदों के खाली रह जाने से महाविद्यालय परिसर के हितों के संघर्ष की दिशा को लेकर सवाल उठ खड़े हुए हैं।

बागेश्वर महाविद्यालय की चुनावी तस्वीर 

पद                  प्रत्याशी                  मत 
अध्यक्ष           शशांक वर्धन                651  
                        भूपेंद्र दानू                    553      
                         सूरज रौतेला                 451 
उपाध्यक्ष        बसंत कुमार                  836 
                    कमल रावल                  741  
संयुक्त सचिव      दीपा कोरंगा                    788 
                         दर्शन सिंह                     783  
कोषाध्यक्ष      नीरज मेहता                     632 
                        अजय पांडे                       468 
                         पवन भौर्याल                    467 
विवि प्रतिनिधि     गणेश कुमार                     827  
                        मनोज बचखेती                  703 

कपकोट में एबीवीपी को अध्यक्ष का ताज 
कपकोट। सीएस शाही राजकीय महाविद्यालय कपकोट छात्रसंघ अध्यक्ष पद के लिए एबीवीपी प्रत्याशी प्रकाश चंद्र का निर्विरोध निर्वाचन हुआ। एकमात्र एनएसयूआई प्रतिद्वंद्वी का नामांकन निरस्त होने के बाद अध्यक्ष पद पर एबीपीवी के सामने चुनौती खत्म हो गई थी। 
उपाध्यक्ष, छात्रा उपाध्यक्ष, महासचिव, सांस्कृतिक सचिव, संयुक्त सचिव, कोषाध्यक्ष, विवि प्रतिनिधि के सात पदों पर चुनाव हुए। उपाध्यक्ष पद पर गौरव सिंह, छात्रा उपाध्यक्ष पूजा, सचिव हरीश सिंह, सांस्कृतिक सचिव गीता पपोला, संयुक्त सचिव अंजू राणा, कोषाध्यक्ष नवीन सिंह और विवि प्रतिनिधि के पद पर नीमा ऐठानी ने जीत हासिल की। 
पंजीकृत 251 मतदाताओं में से 242 ने मतदान किया। नतीजे घोषित होने के बाद विजयी प्रत्याशियों ने समर्थकों संग जश्न मनाया। 

बनलेख छात्रसंघ पर एबीवीपी की छात्राओं का कब्जा 
बागेश्वर। बनलेख महाविद्यालय छात्रसंघ में एबीवीपी की छात्राओं ने कब्जा जमाया है। यहां अध्यक्ष समेत पांच पदों पर छात्राओं का निर्विरोध निर्वाचन हुआ। विजयी पदाधिकारियों ने समर्थकों समेत जश्न मनाया और पद की शपथ ली। नवनिर्वाचित अध्यक्ष मीनाक्षी पपोला, उपाध्यक्ष नीलम भाकुनी, सचिव महिमा कोरंगा, संयुक्त सचिव तनुजा खाती, कोषाध्यक्ष तारा चौहान, विवि प्रतिनिधि संतोष कुमार ने पद की शपथ ली। महाविद्यालय में छात्र उपाध्यक्ष, सांस्कृतिक सचिव और कला संकाय प्रतिनिधि के पदों पर नामांकन न होने के चलते चुनाव नहीं हुआ। इस दौरान प्राचार्य डॉ पुष्पेश पांडे, मुख्य निर्वाचन अधिकारी पीसी सिंह, चुनाव अधिकारी राकेश प्रसाद, पर्यवेक्षक आलोक भंडारी आदि थे। ब्यूरो  

 

Recommended

UP Board Class 10th & 12th 2019 की परीक्षाओं का सबसे तेज परिणाम देखने के लिए रजिस्टर करें।
UP Board 2019

UP Board Class 10th & 12th 2019 की परीक्षाओं का सबसे तेज परिणाम देखने के लिए रजिस्टर करें।

क्या आप इसका उपयुक्त समाधान नहीं खोज पा रहे हैं? ज्योतिष शास्त्र द्वारा अपने प्रश्न का उत्तर जानिए
ज्योतिष समाधान

क्या आप इसका उपयुक्त समाधान नहीं खोज पा रहे हैं? ज्योतिष शास्त्र द्वारा अपने प्रश्न का उत्तर जानिए

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

लोकसभा चुनाव में किस सीट पर बदल रहे समीकरण, कहां है दल बदल की सुगबुगाहट, राहुल गाँधी से लेकर नरेंद्र मोदी तक रैलियों का रेला, बयानों की बाढ़, मुद्दों की पड़ताल, लोकसभा चुनाव 2019 से जुड़े हर लाइव अपडेट के लिए पढ़ते रहे अमर उजाला चुनाव समाचार।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Almora

महिला से दुष्कर्म में स्कूल संचालक गिरफ्तार

मानसिक रूप से कमजोर महिला के साथ हुए दुष्कर्म के मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है।

23 अप्रैल 2019

विज्ञापन

हरिद्वार के पास दो हाथियों की मौत, ट्रेन की चपेट में आने से गई जान

शुक्रवार को हरिद्वार के पास नंदा देवी एक्सप्रेस की चपेट में आने से दो हाथियों की मौत की खबर सामने आई है। वन अधिकारियों का कहना है कि ये हादसा सुबह लगभग 5 बजे के करीब हुआ। सूचना मिलने के बाद वन अधिकारियों ने दोनों हाथियों का पोस्टमार्टम किया।

19 अप्रैल 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election