समस्याओं का समाधान नहीं होने से गुरिल्लों में रोष

Almora Updated Mon, 20 Jan 2014 05:52 AM IST
द्वाराहाट। शीतलापुष्कर मैदान में आयोजित एसएसबी स्वयं सेवक कल्याण समिति (गुरिल्ला) की बैठक में स्वयं सेवकों की समस्याओं का समाधान नहीं होने पर रोष जताया गया। गुरिल्लों ने संसद सत्र के दौरान संसद कूच सहित राज्य में भी व्यापक आंदोलन करने का निर्णय लिया है।
मुख्य अतिथि संगठन के केंद्रीय अध्यक्ष ब्रह्मानंद डालाकोटी ने कहा कि केंद्रीय गृहमंत्री के निर्देश के बाद एसएसबी महानिदेशक ने संगठन से स्वयं सेवकों की सूची मांगी थी। संगठन ने 19 दिसंबर 2013 को एसएसबी मुख्यालय नई दिल्ली में सूची उपलब्ध करा दी है। उन्होेंने एसएसबी से शीघ्र सूची का सत्यापन करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने पिछले दिनों स्वयं सेवकों के लिए ईको टास्क फोर्स बनाने की घोषणा की थी, लेकिन अभी तक इसकी अधिसूचना जारी नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि विस चुनाव में कांग्रेस के घोषणा पत्र में गुरिल्लों को राजस्व पुलिस और होमगार्ड में भर्ती किए जाने का वादा किया था। 27 मार्च 2012 को विधानसभा में दिए गए अभिभाषण में राज्यपाल ने भी यही घोषणा दोहराई थी, लेकिन आज तक कार्रवाई नहीं हुई।
नौ दिसंबर 2011 को मुख्य सचिव की अध्यक्षता में हुई बैठक में स्वयं सेवकों को उपनल के माध्यम से समायोजित करने, आपदा प्रबंधन में नियुक्त किए जाने समेत कई निर्णय लिए गए थे, जो आज तक पूरे नहीं हुए। बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष शिवराज बनौला और संचालन ब्लाक अध्यक्ष कैलाश साह ने किया। बैठक में पनुली देवी, गिरीश तिवारी, अनिल पांडे, सुरेश भट्ट, भुवन चौधरी, गोविंद हरबोला, देवी दत्त, राम दत्त, आनंदी देवी, रमी राम, किशन राम, बहादुर सिंह, राजेंद्र प्रसाद ने विचार रखे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

अमित शाह के इस बयान पर उत्तराखंड कांग्रेस हुई हमलावर

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह द्वारा राहुल गांधी पर की गई टिप्पणी के बाद उत्तराखंड कांग्रेस आग-बबूला हो गई है।

21 सितंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls