खंड शिक्षा अधिकारी के व्यवहार को लेकर हंगामा

Almora Updated Fri, 28 Dec 2012 05:30 AM IST
द्वाराहाट। क्षेत्र पंचायत समिति की बैठक में बिजली, पानी, स्वास्थ्य आदि मुद्दे छाए रहे। सदस्यों ने खंड शिक्षा अधिकारी के व्यवहार को लेकर खासा हंगामा काटा। खंड शिक्षाधिकारी के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पारित करने के आश्वासन के बाद सदस्य शांत हुए। समाज कल्याण विभाग द्वारा लाभार्थियों को पेंशन नहीं दिए जाने का मामला भी जोरशोर से उठाया गया। सदस्यों ने कहा कि तमाम कोशिशों के बाद भी विद्यालयों के जीर्ण भवनों की हालत नहीं सुधर पा रही है।
ब्लाक प्रमुख राजेंद्र किरौला की अध्यक्षता में हुई बैठक में सदस्य कैलाश फुलारा ने आरोप लगाया कि खंड शिक्षा अधिकारी टीपी साह ने सात और आठ दिसंबर को नामिका निरीक्षण के दौरान आदर्श इंटर कालेज सुरईखेत में शराब पीकर अपशब्दों का प्रयोग किया। उन्होंने आरोप लगाया कि विद्यालय की पाठशाला में मांस भी बनवाया गया। इसे लेकर सदन में हंगामा हो गया। प्रधान भूपाल सिंह अधिकारी, सदस्या माया जोशी ने भी खंड शिक्षा अधिकारी के व्यवहार की निंदा की। निंदा प्रस्ताव पास कर जिलाधिकारी और मुख्य शिक्षा अधिकारी को भेजने के आश्वासन के बाद सदस्य शांत हुए।
सदस्यों ने विकासखंड के विद्यालयों के जीर्ण क्षीर्ण भवनों और शिक्षकों की कमी पर भी रोष जताया गया। खलना के सदस्य हरवंश बिष्ट ने विरासती नामांकन तहसील में दर्ज नहीं होने तथा समाज कल्याण विभाग द्वारा लाभार्थियों को समय पर पेंशन नहीं दिए जाने की बात कही। सदस्य नंद राम ने टोडरा पंपिंग पेयजल योजना के निर्माण को लेकर आपत्ति दर्ज कराई। सदस्य कैलाश भट्ट ने द्वाराहाट में स्वीकृत प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना का कार्यालय तत्काल खोलने की मांग उठाई। ब्लाक प्रमुख राजेंद्र किरौला ने भी कई मुद्दों पर चर्चा की। बैठक में हरी राम, ज्येष्ठ उप प्रमुख चंदन नेगी, लाल सिंह, संतोष बिष्ट, कैलाश आर्या, श्याम लाल, घनानंद, रामलाल, लोनिवि के एई पीसी कांडपाल, डीईओ बेसिक जगमोहन सोनी, योगेश तिवारी, तहसीलदार धनी राम सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे। संचालन खंड विकास अधिकारी रमेश चंद्र ने किया।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

अमित शाह के इस बयान पर उत्तराखंड कांग्रेस हुई हमलावर

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह द्वारा राहुल गांधी पर की गई टिप्पणी के बाद उत्तराखंड कांग्रेस आग-बबूला हो गई है।

21 सितंबर 2017