एड्स के प्रति समाज में जागरूकता लाएं

Almora Updated Mon, 03 Dec 2012 05:30 AM IST
अल्मोड़ा। जनरल बीसी जोशी राजकीय ग्रामीण पालीटेक्निक ताकुला में एनएसएस रेड रिबन क्लब के तत्वावधान में तीन दिवसीय कार्यशाला आयोजित की गई। कार्यशाला में प्रधानाचार्य ओंकार नाथ कोष ने कहा कि स्वयं सेवक रेड रिबन क्लब के माध्यम से समाज में एचआईवी तथा एड्स के प्रति जागरूकता लाएं।
उन्होंने युवाओं में बढ़ती नशे की प्रवृत्ति पर चिंता जताई और युवाओं से नशे से दूर रहने का आग्रह किया। कार्यक्रम अधिकारी आईडी तिवारी ने रेड रिबन क्लब के सदस्यों तथा पियर एजूकेटर्स को प्रशिक्षण दिया। कार्यशाला के दौरान राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ताकुला में स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें 50 स्वयंसेवियों तथा संस्थान के कर्मियों ने रक्तदान किया।
इस मौके पर एचआईवी एड्स पर हुई विचार गोष्ठी में कार्यक्रम अधिकारी आईडी तिवारी ने एचआईवी, एड्स के फैलने के कारण, रोकथाम, एकीकृत जांच तथा परीक्षण केंद्र आदि पर विस्तार से प्रकाश डाला और एड्स के प्रति जनजागरण अभियान चलाने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि जागरूकता ही एड्स से बचाव है। इस अवसर पर एलएम पंत, जै राम चौधरी, अवधेश सिंह, गिरीश चंद्र जोशी, विष्णु राम, हरीश चंद्र लोहनी, अनिल लोहनी, प्रभा प्रहरी, सरिता पांडे, उमेश तिवारी, प्रियंका जोशी, प्रियंका कांडपाल, बसंत बल्लभ पांडे, हीरा सिंह बोरा, निधि रौतेला, आनंद प्रकाश, मनोज धानिक, कमल बिष्ट, प्रेम सिंह रावत आदि उपस्थित थे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

अमित शाह के इस बयान पर उत्तराखंड कांग्रेस हुई हमलावर

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह द्वारा राहुल गांधी पर की गई टिप्पणी के बाद उत्तराखंड कांग्रेस आग-बबूला हो गई है।

21 सितंबर 2017