अब ग्रामीण खुद खोलेंगे बंद सड़क

Almora Updated Sat, 29 Sep 2012 12:00 PM IST
मौलेखाल। पिछले तीन महीने से बंद पड़े हरड़ा-नागचूला सड़क खोलने को न तो प्रशासन ने रुचि दिखाई और न ही कार्यदायी संस्था की नींद खुली है। सड़क नहीं खुलने से जहां क्षेत्र के गांवों में जरूरी वस्तुओं का अकाल बना हुआ है वहीं लोगों को 15 किमी पैदल चल मछोड़ जाकर वाहन पकड़ने पड़ रहे हैं। गुस्साए ग्रामीणों ने अब 29 सितंबर से सड़क खोलने का बीड़ा उठा लिया है। मार्ग खोलने के लिए बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने श्रमदान का ऐलान किया है।
सामाजिक कार्यकर्ता गोपाल सिंह रोरियाल के अनुसार नेवी कंपनी के तत्वावधान में 15 किमी हरड़ा नागचूला मार्ग का निर्माण वर्ष 1983 से चल रहा है। नौ किमी तक जैसे तैसे चौपहिया वाहन चल रहे थे। गत तीन महीने पहले जगह-जगह मलबा भरने से सड़क बंद पड़ी है। सड़क से सौकटी, वमनगाड़, खडोली, नागचूला, हनेड़ी, भवाली, मिझोड़ा, कोटुली तल्ला मल्ला तथा डुंगामोहान की करीब 12 हजार जनता जुड़ी है। ग्रामीणों को जरूरी सामग्री के लिए यहां से नौ से 15 किमी का पैदल सफर तय कर मछोड़ आना पड़ रहा है। इसमें उनको कई दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। उन्होंने बताया कि सड़क बंद होने से गांवों में जरूरी सामग्री नहीं पहुंच पा रही है। क्षेत्र के लोग 29 सितंबर को सड़क खोलने के फावड़ा तथा बेल्चा चलाएंगे।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

अमित शाह के इस बयान पर उत्तराखंड कांग्रेस हुई हमलावर

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह द्वारा राहुल गांधी पर की गई टिप्पणी के बाद उत्तराखंड कांग्रेस आग-बबूला हो गई है।

21 सितंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls