स्वास्थ्य बीमा टीम के नहीं आने से भड़के प्रतिनिधि

Almora Updated Sat, 22 Sep 2012 12:00 PM IST
मौलेखाल। स्वास्थ्य विभाग के तत्वावधान में शुक्रवार को ब्लाक सभागार में राष्ट्रीय स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत क्षेत्र के पंचायत प्रतिनिधियों तथा अन्य संगठनाें से जुड़े हुए प्रतिनिधियों को एक दिनी प्रशिक्षण दिया जाना था। लेकिन दिनभर की इंतजारी के बाद भी बीमा टीम नहीं पहुंची। टीम के नहीं आने से प्रशिक्षण लेने का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया। गुस्साए पंचायत प्रतिनिधियों तथा अन्य संगठनों से जुड़े हुए लोगों ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों पर क्षेत्र के लोगों को गुमराह करने का आरोप लगाते हुए डीएम के नाम का ज्ञापन एसडीएम अनिल चिन्याल को सौंपा।
मालूम हो कि स्वास्थ्य विभाग ने राष्ट्रीय स्वास्थ्य बीमा मिशन के तहत पंचायत प्रतिनिधियों तथा अन्य सामाजिक संगठनाें को एक दिवसीय प्रशिक्षण देने की सूचना दी थी। बीडीसी सभागार में विभिन्न क्षेत्रों से बड़ी संख्या में ग्राम प्रधान, क्षेत्र तथा जिला पंचायत सदस्य समय पर पहुंचे थे। अपराह्न जब बीडीओ आरसी पंत ने टीम के नहीं आने की सूचना दी तो सभी मायूस हो गए। गुस्साए लोगों ने स्वास्थ्य विभाग की इस हरकत को सुदूरवर्ती क्षेत्र के लोगों के साथ धोखाधड़ी बताया। उन्होंने डीएम को भेजे ज्ञापन में मामले की जांच कर शीघ्र टीम भेजने की मांग की। ज्ञापन सौंपने वालाें में उत्तराखंड सांस्कृतिक परिषद के प्रदेश सचिव नारायण सिंह रावत, जिला पंचायत गंगा शर्मा, क्षेत्र पंचायत सदस्य सज राम, ग्राम प्रधानों में भूपाल राम, गोपाल राम, अर्जुन सिंह, गोविंद राम, संजू रावत, महेंद्र रावत, बीना देवी, अनूप सिंह, अंजू देवी तथा सागर सिंह आदि शामिल हैं। उधर सीएमओ आरएस शाही ने बताया कि बीमा प्रशिक्षण किन कारणाें से नहीं पहुंची। इसका पता लगाकर टीम को प्रशिक्षण के लिए शीघ्र भेजा जाएगा।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

अमित शाह के इस बयान पर उत्तराखंड कांग्रेस हुई हमलावर

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह द्वारा राहुल गांधी पर की गई टिप्पणी के बाद उत्तराखंड कांग्रेस आग-बबूला हो गई है।

21 सितंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls