जाति, स्थायी प्रमाण पत्र निर्गत करने की मांग

Almora Updated Thu, 20 Sep 2012 12:00 PM IST
अल्मोड़ा। भारतीय वाल्मीकि धर्म समाज ने तीन सूत्रीय मांगों का निराकरण नहीं होने पर रोष जताया है। संगठन ने जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजकर समस्याओं का शीघ्र समाधान करने की मांग की है। समस्या समाधान नहीं होने पर आंदोलन करने की चेतावनी दी है।
ज्ञापन में कहा है कि वाल्मीकि समाज के लोगों के जाति प्रमाण पत्र, स्थाई प्रमाण पत्र नहीं बन पा रहे हैं। जिससे उन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने वाल्मीकि समाज के लोगों को शीघ्र प्रमाण पत्र निर्गत करने की मांग की है। कहा कि वाल्मीकि समाज के कई लोग नगर पालिका में स्वच्छक पद पर कार्यरत हैं। स्वच्छक कर्मचारियों ने पालिका की भूमि में अपने स्वयं के व्यय से टीन सैड, मकान आदि बनाए हैं। उन्होंने भूमि तथा उसमें बने मकान, टीन शैड का मालिकाना हक दिलाने की मांग की है।
संगठन ने सभी विभागों में सफाई कर्मचारियों के रिक्त पदों पर शीघ्र नियुक्ति करने की मांग की है। समस्याएं हल नहीं होने पर धरना प्रदर्शन करने की चेतावनी दी है। ज्ञापन में भारतीय वाल्मीकि धर्म समाज तथा स्वच्छकार कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष राजपाल पवार, संरक्षक गिरवर लाल, शाखाध्यक्ष सुरेश केशरी, नगर वाल्मीकि पंचायत सभापति नंद किशोर, सुरेश परदेशी, दीपक चंदेल, सतीश, दीपक, जोगेन्दर, राजेश टाक, राजेंद्र पवार, चेतन आदि के हस्ताक्षर हैं।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

अमित शाह के इस बयान पर उत्तराखंड कांग्रेस हुई हमलावर

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह द्वारा राहुल गांधी पर की गई टिप्पणी के बाद उत्तराखंड कांग्रेस आग-बबूला हो गई है।

21 सितंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls