टाना रैली में दो मंजिला मकान ध्वस्त

Almora Updated Sat, 25 Aug 2012 12:00 PM IST
रानीखेत/चमड़खान। शुक्रवार अपराह्न हुई भारी बारिश से रानीखेत शहर समेत अनके हिस्सों में समूचा जनजीवन अस्त-व्यस्त रहा। बारिश से टाना रैली गांव में एक मकान ध्वस्त हो गया। अलबत्ता परिवार के सदस्यों ने मकान से कूदकर जान बचाई। उधर चौखुटिया में सरस्वती शिशु मंदिर भवन को गंभीर खतरा पैदा हो गया है।
टाना रैली गांव में दिनेश चंद्र पंत पुत्र गौरी दत्त पंत का दो मंजिला मकान ध्वस्त हो गया है। पीड़ित परिवार के सदस्यों ने कूद मार कर अपनी जान बचाई। उनका सारा घरेलू सामान मलबे में दब गया। पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य कैलाश पंत ने शासन प्रशासन से पीड़ित परिवार को आर्थिक मुआवजा देने की मांग की है।
चौखुटिया। ग्राम पंचायत सिमलखेत अंतर्गत पंडुवाखाल कस्बे में स्थित सरस्वती शिशु मंदिर के निकट के पहाड़ में लगातार हो रहे भूस्खलन के चलते पूरा भवन भूस्खलन की जद में है। विद्यालय के प्रधानाचार्य सुरेश जोशी का कहना है कि तहसील प्रशासन को लगातार अवगत कराने के बावजूद विद्यालय तथा बच्चों की सुरक्षा की दिशा में कोई कदम नही उठाए जा रहे हैं। इसी विद्यालय से लगे स्वामी विवेकानंद उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक गोपाल दत्त बुधोड़ी का कहना है कि यदि भूस्खलन को रोकने के लिए जल्द कदम नही उठाए गए तो शिशु मंदिर के साथ ही उनके विद्यालय तथा कुछ आवासीय मकानों के लिए भी खतरा पैदा हो सकता है। इधर तहसीलदार आनंद सिंह भंडारी ने बताया कि उक्त मामले में संबंधित क्षेत्र के राजस्व उप निरीक्षक ने मौका मुआयना कर लिया है। राजस्व निरीक्षक की रिपोर्ट मिलने के बाद आगे की कार्रवाई शीघ्र की जाएगी।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, पांच साल की सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

अमित शाह के इस बयान पर उत्तराखंड कांग्रेस हुई हमलावर

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह द्वारा राहुल गांधी पर की गई टिप्पणी के बाद उत्तराखंड कांग्रेस आग-बबूला हो गई है।

21 सितंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls