झूला तो पड़ गयो, अमुवा की डाल पर....

Almora Updated Mon, 23 Jul 2012 12:00 PM IST
अल्मोड़ा। सुहागिन महिलाओं ने तीज पर्व यहां धूमधाम से मनाया। भगवती पैलेस में हुए कार्यक्रम में महिलाओं ने अपनी सखियों संग झूला झूला और गीत गाए। इस मौके पर घेवर की बनी मिठाइयां बांटी।
इस अवसर पर महिलाओं ने ‘शिव शंकर चले कैलाश बूंदिया पड़ने लगी, मेरी बहना झूला तो झूलें नंदलाल, झूला तो पड़ गयो अमुवा की डाल पर’ और ‘नन्हीं-नन्हीं बुंदिया रे सावन’ का तेरा झूलना आदि गीत गाए और झूला झूलकर खुशी का इजहार भी किया। हरियाली और सुख समृद्धि के प्रतीक तीज पर्व पर सास और बहू ने एक दूसरे को उपहार भी दिए। इस अवसर पर बहू-बेटियों को भी उपहार देने की परंपरा है। कार्यक्रम में महिलाओं ने घेवर और फेनी की बनी मिठाइयां एक दूसरे को बांटी। कार्यक्रम में चंद्रा अग्रवाल, मंजू अग्रवाल, अंजू अग्रवाल, रिंकू अग्रवाल, बीनू अग्रवाल, सरिता अग्रवाल, शालिनी अग्रवाल, तारा अग्रवाल, मीनाक्षी अग्रवाल, सुमन अग्रवाल, सबीता अग्रवाल, अनुराधा अग्रवाल, कल्पना गुप्ता, प्रिया अग्रवाल, रंजना गुप्ता, बीना चतुर्वेदी, संतोष गर्ग, प्रीती गोयल, नीरा अग्रवाल आदि उपस्थित थे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

अमित शाह के इस बयान पर उत्तराखंड कांग्रेस हुई हमलावर

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह द्वारा राहुल गांधी पर की गई टिप्पणी के बाद उत्तराखंड कांग्रेस आग-बबूला हो गई है।

21 सितंबर 2017