विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विवाह संबंधी दोषों को दूर करने के लिए शिवरात्रि पर मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग में कराएं रुद्राभिषेक : 21-फरवरी-2020
Astrology Services

विवाह संबंधी दोषों को दूर करने के लिए शिवरात्रि पर मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग में कराएं रुद्राभिषेक : 21-फरवरी-2020

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

उत्तर प्रदेश

गुरूवार, 20 फरवरी 2020

एलटी ग्रेड परीक्षा परिणाम पर शीघ्र निर्णय ले आयोगः हाईकोर्ट

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने विवादों में फंसी एलटी ग्रेड परीक्षा 2018 का परिणाम जारी करने पर शीघ्र निर्णय लेने का लोक सेवा आयोग उत्तर प्रदेश को निर्देश दिया है। कोर्ट ने एलटी ग्रेड परीक्षा रद्द कर दुबारा परीक्षा कराने की मांग में दाखिल याचिका को खारिज कर दिया है।

 रत्ना श्रीवास्तव की याचिका पर अधिवक्ता अग्निहोत्री कुमार त्रिपाठी का कहना था कि 15 मार्च 2018 को आयोजित एलटी ग्रेड परीक्षा का हिंदी का पेपर रद्द कर नए सिरे से परीक्षा कराई जाए। इस पर आयोग के अधिवक्ता ने बताया कि लोक सेवा आयोग और परीक्षा में धांधली की जांच कर रही एसआईटी की एक कमेटी बनाई गई है, जो जल्द ही इस पर निर्णय लेगी कि परीक्षा रद्द करनी है या परिणाम जारी करना है। इस पर कोर्ट ने याचिका को प्रीमेच्योर मानते हुए आयोग को इस मामले में जल्दी निर्णय लेने का निर्देश दिया है।

एलटी ग्रेड परीक्षा का पेपर लीक हो जाने के कारण पूरी परीक्षा की शुचिता संदेह के घेरे में आ गई है। पेपर लीक प्रकरण की जांच कर रही एसटीएफ ने आयोग की पूर्व परीक्षा नियंत्रक अंजू कटियार को इस मामले में जेल भेज दिया था। जांच के कारण परीक्षा का परिणाम लटक गया है। अभ्यर्थी इस बात का लगातार दबाव बना रहे हैं कि परीक्षा का परिणाम घोषित किया जाए। कुछ लोगों ने परीक्षा रद्द कर नए सिरे से कराने की मांग की है। कोर्ट ने कहा कि चूंकि आयोग इस प्रकरण पर निर्णय लेने वाला है इसलिए याचिका पर हस्तक्षेप का औचित्य नहीं है। 
... और पढ़ें

महाशिवरात्रि पर मथुरा आ रहे हैं तो जरूर जान लें रूट प्लान, कई मार्गों पर वाहन हैं प्रतिबंधित

महाशिवरात्रि पर शिव मंदिरों में उमड़ने वाली शिव भक्तों की भीड़ को देखते हुए शुक्रवार को मथुरा के प्रमुख मंदिरों के मार्गों पर यातायात प्रतिबंधित रहेगा। यातायात पुलिस ने रूट प्लान तैयार कर लिया है। सुबह से यातायात पुलिसकर्मी इन मार्गों पर मुस्तैद नजर आएंगे। 

एसपी यातायात डॉ. ब्रजेश कुमार सिंह ने बताया कि कांवड़ियों को शिव मंदिरों तक सुगम और सुरक्षित पहुंचाने के लिए अलसुबह चार बजे से रात 11 बजे तक मार्गों पर वाहन प्रतिबंधित किए गए हैं। इन मंदिरों के मार्ग को जाम मुक्त रखने के लिए यातायात मोबाइल टीमें गश्त पर रहेंगी।

रंगेश्वर-पिपलेश्वर महादेव मंदिर
- कृष्णापुरी से सदर बाजार, होली गेट की तरफ सभी चार पहिया वाहन, टेंपो, ई-रिक्शा प्रतिबंधित रहेंगे।
- क्वालिटी तिराहे से होलीगेट की ओर सभी चार पहिया और तीन पहिया वाहन प्रतिबंधित रहेंगे।
- होली गेट से क्वालिटी तिराहे की तरफ चार पहिया, तीन पहिया वाहन एवं ई-रिक्शा नहीं जा सकेंगे।
- लक्ष्मी नगर (जमुनापार) से मथुरा शहर की तरफ सभी भारी वाहन नहीं आ पाएंगे।
- गोकुल बैराज मोड़ और टाउनशिप की तरफ से शहर में भारी वाहन नहीं आएंगे।
... और पढ़ें

पूर्व सांसद उमाकांत यादव के मामले में जवाब तलब

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने पूर्व सांसद उमाकांत यादव के आपराधिक इतिहास की जांच कराने की मांग में दाखिल याचिका पर राज्य सरकार से जवाब तलब किया है। याचिका में आजमगढ़ और जौनपुर उनके खिलाफ दर्ज मुकदमों की जांच कराने की मांग की गई है। याचिका पर न्यायमूर्ति मनोज मिश्र तथा न्यायमूर्ति दीपक वर्मा की खंडपीठ सुनवाई कर रही है।

याची का कहना है कि उसने आपराधिक इतिहास में जिन मुकदमों को दर्ज किया गया है उनमें या तो उसे बरी कर दिया गया है या कोई मुकदमा ही नहीं चलाया गया। उसके खिलाफ  बिना किसी आपराधिक मुकदमे के आपराधिक इतिहास दर्ज किया गया है। इसलिए दोनों जिलों के एसपी को दर्ज मामलों की जांच कर उचित कार्रवाई करने का आदेश देने की मांग की गई है। सुनवाई छह सप्ताह के बाद होगी।
... और पढ़ें

CM योगी ने किया एलान, मानसरोवर में राम मंदिर का निर्माण पूरा, जल्द ही अयोध्या में बनेगा भव्य मंदिर

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बृहस्पतिवार को अंधियारी बाग स्थित मानसरोवर मंदिर में मूर्तियों की प्राण प्रतिष्ठा कराई, फिर जनसभा में कहा कि आज का दिन शुभ है। मानसरोवर परिसर में भगवान श्रीराम मंदिर बन गया है। जल्द ही अयोध्या में भी भव्य राम मंदिर का निर्माण होगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि ब्रह्मलीन महंत दिग्विजयनाथ ने कई सालों तक मानसरोवर मंदिर में रहकर समाज को दिशा देने का काम किया। पहले ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ के साथ मंदिर आते थे तो मंदिर की हालत जर्जर थी। करीब 10 साल पहले ही मंदिर के सरोवर का जीर्णोद्धार कराने का काम शुरू किया था। सरोवर का जीर्णोद्धार हो गया लेकिन सुंदरीकरण काम लटका था।

अब पर्यटन विभाग इसे धार्मिक पर्यटन के रूप में विकसित कर रहा है। देखते ही देखते व्यापारी जवाहर कसौधन, राधाकृष्ण, अरुण अग्रवाल, राम दरबार, ओम प्रकाश कर्मचंदानी दुर्गा मंदिर और विष्णु अजित सरिया शिव मंदिर का निर्माण कराने के लिए आगे आ गए।

सबके सहयोग से मंदिर का जीर्णोद्धार और सुंदरीकरण का काम पूरा हुआ। सैकड़ों वर्षों से जो काम अधूरा था, वह पूरा हो गया। यहां की जनभावनाओं के अनुरूप मूर्तियों की प्राण प्रतिष्ठा हुई है। इससे पहले  मुख्यमंत्री ने मानसरोवर परिसर में स्थित नवनिर्मित सभी मंदिरों में जाकर विधि विधान से पूजा अर्चना की।

गुरुदेव की आत्मा को मिली शांति
ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ को याद करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि वह जब कभी यहां आते थे तो मंदिर को जीर्णशीर्ण देखकर दुखी होते थे। अब मंदिर का जीर्णोद्धार हो चुका है। इससे गुरुदेव की आत्मा को शांति मिली होगी।

मंदिरों के जीर्णोद्धार के लिए जन सहयोग की आवश्यकता
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जिले के कई ऐसे प्राचीन मंदिर हैं, जो जीर्णशीर्ण हैं। जिस तरह मानसरोवर मंदिर के लिए लोग आगे आए, उसी तरह शहर के और लोगों को भी आगे आना चाहिए।
... और पढ़ें
मानसरोवर मंदिर में पूजा करते सीएम योगी। मानसरोवर मंदिर में पूजा करते सीएम योगी।

यूपी बोर्ड: 12वीं के भौतिक विज्ञान का सॉल्वड पेपर आउट, दो शिक्षक हिरासत में

पूर्वांचल के दो जिलों में उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद के इंटर मीडियाट(12वीं) का भौतिक विज्ञान का सॉल्वड पेपर आउट होने से प्रशासन में हड़कंप मच गया है। बलिया और मऊ जिले में कॉपियां बिकने लगी है। जबकि गुरुवार को दूसरी पाली में भौतिक विज्ञान का पेपर है।  देर शाम प्रकरण में हल कर वायरल करने के आरोप में दो शिक्षकों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया, जबकि तीसरे की तलाश है।

बलिया जिले के परीक्षा शुरू होने से घंटो पहले नगरा व आसपास के बाजारों में इंटर भौतिक विज्ञान पेपर आउट हो गया और हल कापियां बिकने लगीं। प्रश्नपत्र व हल कापियों के वायरल होने के बाद शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया। नकल माफियाओं ने खुलेआम महंगे दामों पर हल कापियों को बेचा और यह भी बताया कि इससे संबंधित प्रश्न पत्र किस केंद्र पर है। हालांकि परीक्षा शुरू होने के घंटो बाद तक शिक्षा विभाग के अधिकारी इससे इंकार करते रहे।

गुरुवार को दूसरी पाली में इंटरमीडिएट के कई विषयों के साथ ही भौतक विज्ञान की भी परीक्षा है। सुबह करीब 10 बजे नगरा व आसपास के बाजारों में भौतिक विज्ञान की हल कापियां बिकने लगीं और नकल माफिया उन्हें केंद्रों का नाम बताते रहे, जहां इससे संबंधित प्रश्नपत्र भेजे गए हैं। जिला विद्यालय निरीक्षक भास्कर मिश्र ने बताया कि कोई भी प्रश्नपत्र आउट नहीं हुआ है, हल कापियों से संबंधित प्रश्नपत्र होगा तो कार्रवाई होगी।
... और पढ़ें

32 ट्रेनों का कैंसिलेशन 31 मार्च तक बढ़ा, होली पर यात्रियों को हो सकती है भारी परेशानी

कोहरे से निरस्त चल रहीं 32 ट्रेनों का कैंसिलेशन रेलवे ने अब 31 मार्च तक बढ़ा दिया है। इससे होली पर यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। इनमें जनता एक्सप्रेस, शहीद एक्सप्रेस, डबलडेकर एक्सप्रेस सहित कई गाड़ियां शामिल हैं।

वहीं कैफियत एक्सप्रेस, पंजाब मेल, लखनऊ जंक्शन बरौनी एक्सप्रेस समेत 28 गाड़ियों के फेरे कम कर दिए गए हैं। उधर, कोटा-पटना एक्सप्रेस 31 मार्च तक बदले रूट से चलाई जाएगी।

दिसंबर में रेलवे प्रशासन की ओर से 15 जनवरी तक जनता, शहीद, डबलडेकर सहित 32 ट्रेनों को निरस्त किया गया था।

इसके बाद रेलवे प्रशासन ने जनवरी में यह कैंसिलेशन बढ़ाकर 29 फरवरी कर दिया था। अब जब यात्रियों ने इन ट्रेनों में बुकिंग कराने की सोची तो इनका निरस्तीकरण बढ़ाकर 31 मार्च कर दिया गया है।
... और पढ़ें

गोंडा में बहन की सगाई के दिन भाई की कुदाल से गला काटकर हत्या, गम में बदलीं खुशियां

गोंडा जिले के खोडारे थाना क्षेत्र के केशवनगर ग्रांट गांव के मजरा गोपाल ज्योतिया का रहने वाला एक युवक अपने घर से ढाई किलोमीटर की दूरी पर स्थित बलुआ घनघटा गांव के समीप खेत में मकान बनाकर रहता था।

वह बुधवार की रात खेत की रखवाली करने के लिए बलुआ घनघटा गया था। वहां देर रात सोते समय युवक की कुदाल से गला काटकर हत्या कर दी गई। हत्या के बाद हत्यारे खून लगी कुदाल वहीं छोड़कर फरार हो गए। हत्या की सूचना पर एएसपी व खोड़ारे पुलिस ने मौके पर पहुंचकर लोगों से जानकारी ली।

मामले में युवक के पिता ने थाना खोड़ारे में अज्ञात के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई है। युवक के बहन की गुरुवार को सगाई थी। इसे लेकर परिवार में तैयारियां चल रही थी। मगर युवकी हत्या से सगाई की खुशियां गम में बदल गईं।

खोडारे थाना क्षेत्र के केशव नगर ग्रांट गांव के मजरा गोपाल ज्योतिया निवासी रामपाल वर्मा ने बताया कि घर से ढाई किलामीटर की दूरी पर बलुआ घनघटा गांव के समीप उनका खेत है। वहां खेत की रखवाली के उन्होंने एक मकान बनवा रखा है।
... और पढ़ें

भोजपुरी फिल्म की शूटिंग के दौरान पुलिस ने 'विलेन' को किया गिरफ्तार, बिहार में हत्याकर हुआ था फरार

वारदात के बाद मौजूद पुलिसकर्मी।
दो वर्ष पहले बिहार में हत्या कर फरार हुआ आरोपित गोरखपुर में चल रहे एक भोजपुरी फिल्म में विलेन का काम कर रहा था। सूचना के बाद कैंट पुलिस ने आरोपित सनोज पांडेय को बुधवार की शाम इंजीनियरिंग कॉलेज इलाके से पकड़ लिया। पुलिस ने उसे बृहस्पतिवार को कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

सीओ कैंट सुमित शुक्ला ने बृहस्पतिवार को बताया कि बिहार के सीवान, दरौली इलाके के नेपूर निवासी सनोज पांडेय ने वर्ष 2018 में गांव के ही पट्टीदार मुरली मनोहर पांडेय की हत्या कर दी गई थी। जिसमें सनोज और उसके पिता सरल पांडेय के खिलाफ वहां की पुलिस ने बलवा, मारपीट व हत्या का केस दर्ज किया था।

पुलिस ने पिता को तो गिरफ्तार कर लिया, लेकिन सनोज तभी से फरार था। उसके खिलाफ कोर्ट के आदेश पर कुर्की की कार्रवाई भी की जा चुकी है। फरार सनोज गोरखपुर के बिछिया में किराए का कमरा लेकर रहता था।

बुधवार को कैंट इंस्पेक्टर रवि राय और एसएसआई नवीन सिंह हमराहियों के साथ गश्त कर रहे थे। इस दौरान मुखाबिर से सूचना मिली की हत्या का फरार आरोपित फिल्म की शूटिंग कर रहा है। जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसके पास से एक राइफल और चार कारतूस बरामद किया है। जिसका लाइसेंस गोरखपुर के गोला निवासी रिश्तेदार अश्वनी दूबे के नाम से है।

पुलिस ने सनोज के खिलाफ आर्म्स एक्ट में केस दर्ज कर लिया। वहीं अश्वनी के खिलाफ भी पुलिस ने केस दर्ज किया है। अश्वनी की तलाश में पुलिस जुटी हुई है। पुलिस का कहना है कि अश्वनी के राइफल के लाइसेंस निरस्तीकरण की भी कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

मेरठ: जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष, फायरिंग, एक महिला की मौत, कई लोग घायल

मेरठ के रोहटा थाना क्षेत्र के थिरोट गांव मे जमीनी विवाद को लेकर गुरूवार सुबह दो पक्षों में संघर्ष हो गया। जिसमें एक पक्ष की महिला को गोली लगने से मौत हो गई वहीं आधा दर्जन लोग घायल हो गए। मृतक महिला के शव को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृतका के देवर की ओर से छह लोगो के नाम से तहरीर दी गई है।

जानकारी के अनुसार गांव थिरोट में दस बीघा जमीन को लेकर गांव खिवाई निवासी वहाब व दूसरा गांव थिरोट निवासी इंशाल्लाह के बीच कई साल से विवाद चला आ रहा है। इस विवाद को लेकर दो साल पूर्व भी दोनों पक्षों में संघर्ष के दौरान गोलियां चली थी। और कई लोग जेल गए थे।

गुरुवार की सुबह 5 बजे खेत मे खड़ी गन्ने की फसल काटने को लेकर दोनों पक्षों में गाली गलौज के बाद संघर्ष हो गया। जिसमें गोली मौके पर मौजूद महिला को जा लगी। घायल महिला गुलशमा पत्नी हुसैन(25) वर्ष निवासी थिरोट की मौके पर ही मौत हो गई। हमले में अन्य कई लोग घायल हो गए है। सभी घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं मृतक महिला के देवर जब्बार की ओर से छह लोगो के नामजद तहरीर दी गई है।

थाना प्रभारी उपेन्द्र निरीक्षक सिंह का कहना हैं कि उक्त जमीन पर पुराना विवाद है। पुराने विवाद को लेकर संघष हुआ है। कोई से भी पक्ष ने पुलिस या प्रशासन को कोई सूचना नही दी।दोनो पक्ष उक्त जमीन पर अपना हक जता रहे है जिसमें बोई गई फसल को अपनी बता रहे है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
... और पढ़ें

अजमेर उर्स और होली पर गांधीधाम के लिए स्पेशल ट्रेन, आप करना चाहते हैं सफर तो पढ़ेें ये खबर

अजमेर में ख्वाजा गरीब नवाज के उर्स के मद्देनजर रेलवे ने एक स्पेशल ट्रेन चलाई है। इसमें जायरीन रिजर्वेशन कराकर सीट पा सकते हैं। यह ट्रेन एक फेरा ही लेगी। ट्रेन नंबर 05285 बरौनी से 24 फरवरी को सुबह साढ़े छह बजे चलेगी। तड़के तीन बजे कानपुर सेंट्रल पहुंचेगी और पांच मिनट बाद रवाना होगी।

अजमेर अगले दिन शाम सवा पांच बजे पहुंचेगी। ट्रेन नंबर 05286 तीन मार्च को अजमेर से सुबह साढ़े सात बजे चलेगी। कानपुर रात साढ़े नौ बजे पहुंचेगी। 9:35 बजे छूटेगी। अगले दिन शाम चार बजे बरौनी पहुंचेगी। इस ट्रेन में पांच जनरल, 14 स्लीपर, तीन कोच एसी सेकेंड और एसी थर्ड श्रेणी के जुड़े होंगे।

यह ट्रेन समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, हाजीपुर, सोनपुर, छपरा, बलिया, फेफना, रसड़ा, इंदारा, मऊ, मोेहम्मदाबाद, आजमगढ़, सरायमीर, खोरसाना रोड, शाहगंज, फैजाबाद, बाराबंकी, लखनऊ, कानपुर, इटावा, टूंडला, आगरा फोर्ट, बयाना, गंगापुर सिटी, सवाई माधोपुर, दुर्गापुरा, जयपुर, फुलेरा, किशनगंज, मदार और अजमेर में रुकेगी।

 
... और पढ़ें

लखनऊ की धरोहर इंडियन कॉफी हाउस पर अवैध कब्जे की कोशिश, राज्यपाल से लगाई बचाने की गुहार

शहर की धरोहर बने हजरतगंज स्थित इंडियन कॉफी हाउस के वजूद पर अवैध कब्जेदारी का खतरा गहराने लगा है। इससे परेशान संचालन से जुड़ी इंडियन कॉफी हाउस वर्कर्स कोऑपरेटिव सोसायटी ने शैक्षिक, राजनैतिक व सांस्कृतिक गतिविधियों के मंथन का केंद्र रहे कॉफी हाउस को बचाने के लिए राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को पत्र भेजकर गुहार लगाई है।

सोसायटी की तरफ से पूर्व मेयर दाऊजी गुप्ता, लखनऊ विवि से जुड़े प्रो. रमेश दीक्षित, पूर्व मंत्री सत्यदेव त्रिपाठी व अरुण प्रकाश सिंह के हस्ताक्षरयुक्त एक पत्र राज्यपाल को भेजकर इस पूरे प्रकरण से जुड़े तथ्य बताने को मिलने का समय भी मांगा गया है।

सोसायटी से जुड़े सदस्य अरुण प्रकाश सिंह ने बताया कि बीते सप्ताह कॉफी हाउस भवन को कथित तौर पर अपने स्वामित्व की संपत्ति बताने वाले प्रेम सागर गुप्ता ने पत्नी, भांजे सहित कुछ अराजक तत्वों के साथ मिलकर संचालन से जुड़ी कोऑपरेटिव सोसायटी लिमिटेड के कक्ष का ताला तोड़कर इस पर अवैध तौर से कब्जा भी कर लिया था। इस दौरान आरोपी कैश काउंटर में मौजूद करीब ढाई हजार रुपये और समिति से जुड़े सभी जरूरी दस्तावेज व अन्य सामान भी जबरन उठाकर ले गए।
... और पढ़ें

फतेहपुर: एचटी लाइन में सरिया छूने से तीन झुलसे, बेटे की हालत नाजुक, मां और बहू का चल रहा इलाज

फतेहपुर में छत की नाली साफ करते समय सरिया हाईटेंशन लाइन के तार से छू गई। किसान को करंट की चपेट में देख बहू व मां छुड़ाने पहुंचे, वह भी झुलस गए। पड़ोसी ने हिम्मत कर लकड़ी के सहारे तारों को अलग किया। तीनों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।

किसान को कानपुर हैलट रेफर कर दिया गया है। थरियांव थाना क्षेत्र के लतीफपुर गांव निवासी रामनरेश पाल (45) के छत की नाली जाम हो गई थी। सुबह वह पाइप की सफाई लोहे के सरिया से कर रहे थे। छत के पास से गुजरी हाईटेंशन लाइन के तार से सरिया टकरा गई।

रामनरेश को करंट से छटपटाते देखकर बहू फूल कुमारी (23) पत्नी घनश्याम ससुर को बचाने पहुंची। वह भी करंट की चपेट में आ गईं। इस दौरान रामनरेश की मां संपतिया (65) बचाने की कोशिश में पहुंची। वह भी चिपक गईं। हसवा प्रतिनिधि ने बताया कि तीनों को देखकर पड़ोसी हरिश्चंद्र ने डंडे से तीन तारों को शार्ट करा दिया।

इससे शार्ट सर्किट हुई और आपूर्ति बंद हो गई। हादसा देखकर गांव के लोगों की भीड़ इकट्ठा हुई। प्रधान के बेटे दुर्गेश ने तीनों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। डाक्टर ने रामनरेश की हालत नाजुक देखकर कानपुर हैलट रेफर किया। हालांकि परिजन तीनों को नर्सिंगहोम ले गए। 
... और पढ़ें

कन्नौज: स्पार्किंग से स्कूली वैन में लगी आग, बाल-बाल बचे बच्चे

शासन और प्रशासन की लाख कोशिशों के बावजूद भी स्कूल संचालक अपनी मनमानी से बाज नहीं आ रहे हैं। स्कूली वाहनों के लिए निर्धारित किए गए मानकों की खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रही हैं, जिसके चलते आए दिन हादसे घटित हो रहे हैं।

मानकों की अनदेखी कर चलाई जा रही मारूती वैन में ग्राम बहादुरपुर के पास आग लग गई। चालक ने ग्रामीणों की मदद से वैन में सवार बच्चों को सकुशल बाहर निकाला। तिर्वा रोड स्थित एक निजी विद्यालय द्वारा संचालित मारूती वैन बच्चों को लेकर जा रही थी।

ग्राम बहादुरपुर में तकनीकी खराबी के चलते वैन में अचानक लग गई। आग लगते ही वैन में सवार बच्चों में अफरातफरी मच गई और जान बचाने को चीखना चिल्लाना शुरू कर दिया। वैन के चालक ने हिम्मत दिखाते हुए बच्चों को बाहर निकालना शुरू कर दिया।

इस बीच गांव के कई अन्य लोग भी एकत्रित हो गए और वैन में लगी आग को बुझाने के प्रयास शुरू कर दिए। वैन चालक व ग्रामीणों के प्रयासों से किसी तरह बच्चों की जान बच सकी। चालक सर्वेश कुमार पुत्र रामसेवक निवासी नगला वीरभान ने बताया कि स्पार्किंग के कारण आग लगी थी जिसे समय रहते काबू पा लिया गया।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन