बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP
विज्ञापन
विज्ञापन
मंगलवार को इन 4 राशिवालों की पलटेगी किस्मत, जेब में आएगा पैसा
Myjyotish

मंगलवार को इन 4 राशिवालों की पलटेगी किस्मत, जेब में आएगा पैसा

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

विज्ञापन
Digital Edition

शर्मनाक: भारत रत्न उस्ताद बिस्मिल्लाह खां का भी नहीं रखा मान, निठल्लेपन के लिए जगजाहिर वाराणसी नगर निगम के अधिकारी बेपरवाह

देश के सर्वोच्च सम्मान से नवाजे गए उस्ताद बिस्मिल्लाह खां के सम्मान में वाराणसी नगर निगम पूरी तरह से बट्टा लगा रहा है। शहनाई के जादूगर के घर की ओर जाने वाली सड़क कई दिनों से सीवर के पानी में डूबी है। मगर अपने निठल्लेपन के लिए जगजाहिर नगर निगम के अधिकारी बेपरवाह हैं। दुनिया भर में बनारस की ख्याति को बढ़ाने वाले बिस्मिल्लाह खां के नाम पर बनी सड़क पर इस कदर लापरवाही की कल्पना भी नहीं की जा सकती।

उस्ताद बिस्मिल्लाह खां के सम्मान में कई साल पहले नगर निगम ने उन्हें समर्पित करते हुए उस रास्ते का नाम ही उस्ताद बिस्मिल्लाह खां मार्ग किया था। मगर, इस सड़क की वर्तमान स्थिति शर्मसार करने वाली है। नगर निगम की लापरवाही के चलते पूरी सड़क के चारों ओर सीवर का पानी भर गया है।

इस महान हस्ती के नाम पर बना मार्ग कई दिनों से सीवर में डूबा है और ऐसा नहीं है कि नगर निगम के अधिकारियों को इसकी जानकारी नहीं है। मगर, नगर निगम की टालू कार्यशैली से शहर के महान विभूतियों के सम्मान पर बट्टा लग रहा है। लेकिन, किसी को चिंता नहीं है। इस समय भारतरत्न बिस्मिल्लाह खां मार्ग से गुजरने वाला हर कोई यही कहेगा वाह रे स्मार्ट सिटी बनारस...।
... और पढ़ें

बैंक प्रबंधक हत्याकांडः जब 50 लाख लूटने की थी योजना तो 27 लाख छोड़कर क्यों भागे बदमाश? सरगना अब भी फरार

वाराणसी के करखियांव स्थित पीएनबी शाखा प्रबंधक की बीते नौ जून को गोली मारकर हत्या और लूट की वारदात का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस के मुताबिक, शाखा प्रबंधक फूलचंद राम की हत्या चलती गाड़ी में लूट का विरोध करने पर की गई थी। हत्याकांड में शामिल दो गैंग के 11 बदमाशों ने वारदात को अंजाम देने के लिए बैंक प्रबंधक को सीएसआर फंड ट्रांजेक्शन के नाम पर पैसे को दोगुना करने का लालच दिया था।

पुलिस ने बैंक प्रबंधक हत्याकांड का खुलासा तो कर दिया लेकिन यह किसी के गले नहीं उतर रहा है कि जब बदमाशों ने लूट की नीयत से ही हत्या की तो 27 लाख रुपये से भरा दूसरा थैला क्यों छोड़ कर भागे। क्यों सिर्फ 20 लाख ही लेकर भागे? पुलिस की कहानी में झोल इसलिए भी है कि गिरोह के सभी सदस्यों की कई बार होटलों में बैठक हुई।

ऐसे में आजमगढ़ निवासी मास्टर माइंड आलोक राय के साथ रहने वाले चार युवक भी बैठक में हिस्सा लेते रहे। पुलिस के अनुसार हत्या के बाद सभी भाग निकले। मगर, पकड़े गए अतुल सिंह, मुकेश पाल, सुनील और संजय को उन चारों का नाम व पता मालूम नहीं।
... और पढ़ें

मिर्जापुरः पिता की डांट से नाराज पुत्र ने ट्रेन से कटकर दी जान, परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले में रेलवे ट्रैक डाउन लाइन पर रविवार की रात एक युवक ने ट्रेन से कटकर जान दे दी।  बताया जा रहा कि पिता की डांट से क्षुब्ध होकर युवक ने आत्महत्या की है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। युवक की मौत से परिवार में कोहराम मच गया।

 चुनार थाना क्षेत्र के जमुहार निवासी 27 वर्षीय नीरज सिंह पुत्र तेजबली सिंह ने रविवार की रात डाउन लाईन पर ट्रेन से कटकर जान दे दी। जीआरपी की सूचना पर पहुंचे एसआई हरेराम यादव ने शव को कब्जे में लिया और मृतक के परिजनों को सूचना दी।
शव को पोस्टमार्टम हाउस चुनार भेज दिया। परिजनों बताया कि रविवार की शाम मृतक के पिता ने किसी बात को लेकर डांट फटकार लगाई थी, जिससे नाराज होकर नीरज सिंह ने ट्रेन से कटकर जान दे दी। मृतक तीन भाइयों में सबसे छोटा था और शादी नहीं हुई थी। युवक की मौत से मृतक के  परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। 
... और पढ़ें

चंदौली: कप्तान के रात्रि निरीक्षण में सोती मिलीं थाना प्रभारी, नहीं काम आया विधायक पति का रुतबा, एसपी ने किया लाइन हाजिर

चंदौली एसपी अमित कुमार शनिवार की रात निरीक्षण पर निकले थे। एसपी शहाबगंज थाने पहुंचे तो यहां थाना प्रभारी वंदना सिंह गश्त की जगह सोती मिलीं। एसपी ने लापरवाही बरतने के आरोप में थाना प्रभारी को लाइन हाजिर कर दिया। वंदना सिंह वाराणसी के सेवापुरी विधानसभा क्षेत्र से अपना दल के विधायक नीलरतन सिंह पटेल की पत्नी हैं। एसपी की कार्रवाई के आगे विधायक पति का रुतबा थाना प्रभारी के काम नहीं आया।

एसपी रात्रि निरीक्षण में थाने पर पहुंचे तो गश्त की बजाय वो सोती मिलीं। दोनों मोबाइल वाहन थाना परिसर में ही खड़े मिले। कार्य के प्रति लापरवाही बरतने पर एसपी ने रात्रि में ही लाइन हाजिर कर दिया। 

इंस्पेक्टर वंदना सिंह चंदौली में आने के साथ चर्चा में रही हैं। शहाबगंज थाना से पहले सकलडीहा में तैनाती के दौरान इनपर कई आरोप लगे। अधिवक्ताओं ने इनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया था। यही नहीं, सत्ता पक्ष के नेताओं ने भी एसपी से शिकायत करते हुए इन्हें हटाने की मांग की थी।  
... और पढ़ें
थाना प्रभारी वंदना सिंह थाना प्रभारी वंदना सिंह

अजय साहनी बने जौनपुर के नए पुलिस अधीक्षक, एनकाउंटर स्पेशलिस्ट के रूप में है अलग पहचान

जिला पंचायत और ब्लॉक प्रमुख चुनाव से ठीक पहले शासन ने जौनपुर जिले में नए पुलिस अधीक्षक की तैनाती की है। वर्ष 2009 बैच के तेज तर्रार आईपीएस अजय कुमार साहनी को जिले का नया पुलिस अधीक्षक बनाया गया है। वह मौजूदा एसपी राजकरन नय्यर की जगह लेंगे।

आईपीएस अजय साहनी इससे पहले मेरठ में एसएसपी के पद पर थे। इसी वर्ष जारी फेम इंडिया मैगजीन की ओर से देश के 50 सर्वश्रेष्ठ आईपीएस में यूपी से से छह आईपीएस का नाम चुना गया था। इसमें आईपीएस अजय साहनी भी शामिल हैं।

मूल रूप से महराजगंज जिले के निवासी अजय साहनी की पहचान एनकाउंटर स्पेशलिस्ट के रूप में भी है। वर्ष 2016 में सिद्धार्थनगर जिले में तैनाती के दौरान कुख्यात बावरिया गिरोह के कई सदस्यों को पुलिस ने सीधी मुठभेड़ में पकड़ा था। इस मुठभेड़ में एक गोली उनके जैकेट पर भी लगी थी। वह सिद्धार्थनगर के अलावा बिजनौर, आजमगढ़, अलीगढ़, बाराबंकी जिले में भी एसपी रह चुके हैं।

आजमगढ़ में वह दो बार एसएसपी रहे। अपराध नियंत्रण और अपने अलग अंदाज के लिए वह जाने जाते हैं। आजमगढ़ में डी-9 गैंग के सरगना और 50 हजार के इनामी बदमाश सुजीत सिंह उर्फ बुढ़वा को ढेर करने पर इन्हें गत वर्ष वीरता पुरस्कार भी मिला है। मौजूदा एसपी राजकरन नय्यर ने मल्हनी विधानसभा के उपचुनाव से ठीक पहले गत वर्ष अगस्त में कार्यभार संभाला था। चर्चा है कि राजकरन नय्यर खुद जिले से हटना चाहते थे। इसके लिए उन्होंने व्यक्तिगत कारण बताते हुए शासन से अनुरोध भी किया था। पिछले दिनों यह मामला काफी सुर्खियों में भी रहा।
... और पढ़ें

चंदौली: निर्वाचन में लापरवाही के आरोप में एडीएम निलंबित, शासन ने वाराणसी कमिश्नर को सौंपी जांच की कमान

निर्वाचन कार्य में लापरवाही के आरोप में शासन ने चंदौली के अपर जिलाधिकारी न्यायिक अनिल कुमार त्रिपाठी को निलंबित कर दिया है। नियामताबाद ब्लॉक के जिला पंचायत सदस्यों को प्रतीक चिह्न आवंटन समेत अंतिम सूची जारी करने में तमाम तरह की गड़बड़ियां सामने आई थीं। इसकी शिकायत मिलने पर शासन ने सख्त रुख अख्तियार करते हुए उक्त कार्रवाई की है। वहीं मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल को पूरे प्रकरण की जांच का निर्देश दिया है। 

एडीएम अनिल कुमार त्रिपाठी की लगभग एक साल पहले जिले में तैनाती हुई थी। इससे पूर्व वे वाराणसी में एडीएम वित्त व राजस्व के पद पर तैनात रहे। यहां आने के बाद भी वाराणसी में आवास खाली न करने का मामला कई बार उजागर हुआ। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में उन्हें जिला पंचायत सदस्यों के नामांकन के लिए आरओ बनाया गया था। 
... और पढ़ें

मिर्जापुर: पुलिस की पकड़ में नहीं आए बैंक से 50 लाख रुपये लेकर भागे उचक्के, छत्तीसगढ़-एमपी के बार्डर पर डटी है टीम

मिर्जापुर जनपद के कटरा कोतवाली क्षेत्र स्थित एक्सिस बैंक से 50 लाख रुपये लेकर भागने वाले उचक्के अभी तक पुलिस की पकड़ से दूर हैं। पकड़ने के लिए मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ बार्डर स्थित उचक्कों के गांव पहुंची मिर्जापुर पुलिस वहां डेरा डाल दी है। 

मिर्जापुर पुलिस चोरों की तलाश में लगी अन्य जनपदों की पुलिस का सहयोग ले रही है। पुलिस का दावा है कि चोरों तक पहुंच गए हैं। जल्द ही पकड़ कर रुपये बरामद कर लिए जाएंगे। बता दें कि नगर के बदली कटरा मोहल्ला स्थित एक्सिस बैंक में मंगलवार की दोपहर रेडियंट कैश मैनेजमेंट सर्विस प्राइवेट लिमिटेड का कर्मचारी पैसा जमा कर रहा था। इस दौरान दो उचक्के बैंक में उस पर नजर रखे थे। मौका पाकर एक उचक्का 50 लाख रुपये से भरा बैग लेकर फरार हो गया। जानकारी होने के बाद पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगाला। सीसीटीवी फुटेज से उचक्कों की शिनाख्त हुई। शिनाख्त के बाद कटरा कोतवाल और स्वाट टीम छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश के बार्डर पर चोरों के गांव पहुंची है।  
... और पढ़ें

श्रीराम जन्म भूमि: मंदिर के लिए जमीन खरीद में घोटाले का आरोप, कांग्रेस नेता और सुभासपा अध्यक्ष ने की जांच की मांग

सीसीटीवी फुटेज में दिखा बैग लेकर जाता बदमाश (फाइल फोटो)
श्रीराम जन्म भूमि तीर्थ ट्रस्ट द्वारा जमीन खरीद में घोटाले के आरोप लगे हैं। बलिया में सुभासपा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर और वाराणसी में कांग्रेस नेता अजय राय ने जांच की मांग की है। भाजपा सरकार में सहयोगी रहे सुभासपा के अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने राम मंदिर निर्माण के लिए जमीन खरीद में हुए कथित घोटाले की सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय से जांच कराने की मांग की है। साथ ही कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयप्रकाश नड्डा ने पिछले दिनों उन्हें फोन कर बातचीत की कोशिश की थी। मैंने ही बात नहीं की।

भाजपा और संघ पर साधा निशाना
पूर्व मंत्री राजभर ने सोमवार को बलिया के रसड़ा में पार्टी के जिलाध्यक्षों की बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत की। इस दौरान भाजपा और संघ को निशाने पर रखा। कहा कि मंदिर आम लोगों के लिए आस्था का केंद्र हो सकता है, लेकिन भाजपा और आरएसएस के लिए व्यापार का जरिया है। आरोप लगाया कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए एक जमीन बीते 18 मार्च को दो करोड़ रुपये में खरीदी गई। इसके बाद वही जमीन 18 मार्च को ही पांच मिनट बाद राम मंदिर ट्रस्ट ने 18.50 करोड़ में खरीदी। उन्होंने जमीन खरीदने में 16 करोड़ रुपये के घोटाले का आरोप लगाया। कहा कि निर्मोही अखाड़ा इसके पहले विश्व हिंदू परिषद पर 1400 करोड़ रुपये के घोटाले का आरोप लगा चुकी है।
... और पढ़ें

काशी से सात समंदर पार तक गूंजे ठुमरी-दादरा के सुर, देश विदेश के संगीत प्रेमी हुए विधा से रूबरू 

काशी से सात समंदर पार तक ठुमरी-दादरा के सुर आभासी दुनिया के मंच पर सजे। तीन दिवसीय कार्यशाला में देश-विदेश के दो दर्जन से अधिक संगीत रसिकों ने बनारस घराने की पारंपरिक ठुमरी और दादरा का गुर सीखा। श्रीमती प्रमिला मिश्रा एकेडमी ऑफ इंडियन क्लासिकल म्यूजिक के तत्वावधान में चल रहे त्रिदिवसीय ऑनलाइन ठुमरी-दादरा संगीत प्रशिक्षण कार्यशाला का समापन सोमवार को हुआ। 

प्रख्यात शास्त्रीय गायक पंडित धर्मनाथ मिश्र ने तीसरे दिन प्रतिभागियों को राग भैरवी में बंदिश की ठुमरी, बोलबाट की ठुमरी और बोलबनाव कि ठुमरी जैसी पारंपरिक विधाओं से अवगत कराया। इसके अलावा उन्होंने तीन ताल एवं दीपचंदी ताल में निबद्ध बंदिश 'कैसी बजा गई श्याम बसुरिया' आदि से स्वर अभ्यास कराया। उनके साथ तबले पर प्रशांत मिश्र ने संगत किया।
 
कार्यशाला के विशिष्ट अतिथि दिल्ली घराने के विश्वविख्यात तबला वादक उस्ताद अकरम खान ने सभी प्रशिक्षुओं को ऑनलाइन संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय शास्त्रीय संगीत अपार प्रतिभाओं और शैलियों से भरा है, बस आवश्यकता है उन्हें निखारने की। इस कड़ी में एकेडमी के प्रयास सराहनीय है। इस एकेडमी के जरिये शास्त्रीय विधाओं की शिक्षा जन-जन तक पहुंच सकती है।
... और पढ़ें

सेहत की बात: घर बैठे दांतों की बीमारी के मरीज ले सकेंगे परामर्श, बीएचयू दंत चिकित्सा विज्ञान संकाय में आॅनलाइन ओपीडी की पहल

कोरोना काल में बीएचयू अस्पताल की ओपीडी बंद होने से परेशान दांतों की बीमारी वाले मरीजों के लिए लिए राहत भरी खबर है। अब वह घर बैठे दंत चिकित्सक से आॅनलाइन परामर्श ले सकेंगे। फिलहाल सप्ताह में तीन दिन आॅनलाइन ओपीडी सेवा की शुरूआत की गई है लेकिन आने वाले दिनों में इसे बढ़ाया भी जा सकता है। परामर्श के बाद जरूरत पड़ने पर डॉक्टर मरीजों को संकाय बुलाकर जांच भी करेंगे।

अप्रैल के दूसरे सप्ताह से ही बंद चल रही बीएचयू की ओपीडी कब शुरू होगी, अभी इस पर फैसला नहीं हो सका है। इस बीच दंत चिकित्सा संकाय की ओर से शुरू की जाने वाली आॅनलाइन ओपीडी सेवा का मरीजों को लाभ मिलेगा। मरीज भी मोबाइल या वीडियो कांफ्रेंसिंग से सीधे डॉक्टरों से अपनी दांत की बीमारियों के बारे में परामर्श और दवाइयों की जानकारी ले सकते हैं। 
... और पढ़ें

मौसम अपडेट: वाराणसी में बारिश के दौरान कब्रिस्तान की दीवार ढही, दुकानदार घायल

वाराणसी में बारिश के दौरान सोमवार अपराह्न मदनपुरा के सकराबाद मुहल्ले में खारी कुआं मस्जिद के सामने कब्रिस्तान की जर्जर दीवार भरभरा कर गिर गई। मलबे में दबकर जरी दुकानदार घायल हो गया। घायल को पार्षद गोपाल यादव ने लोगों की मदद से पास के अस्पताल में भर्ती कराया। इस दौरान कई बाइक भी मलबे में दबकर क्षतिग्रस्त हो गईं। लोगों ने बताया कि कब्रिस्तान की दीवार में तीन साल से दरार थी और हादसे की आशंका व्यक्त की जा रही थी।

दशाश्वमेध थाना अंतर्गत मदनपुरा के सकराबाद मुहल्ले में खारी कुआं मस्जिद और उसके सामने कब्रिस्तान है। दोपहर लगभग तीन बजे अचानक कब्रिस्तान की दीवार भरभरा कर गिर गई। किनारे खड़ी बाइक और कुछ साइकिलें भी मलबे में दब गईं। इस दौरान जरी दुकानदार जाकिर अली (30) भी मलबे की चपेट में आकर जख्मी हो गए। दीवार ढहने से कुछ देर के लिए इलाके में अफरा तफरी मच गई।
... और पढ़ें

वाराणसीः हत्या के आरोप में डेढ़ साल से कैद मिट्ठू हाथी को मिली आजादी, दुधवा नेशनल पार्क भेजा गया

एक व्यापारी की हत्या के आरोप में वाराणसी के रामनगर स्थित वन्य जीव विभाग में पिछले डेढ़ वर्ष से कैद हाथी मिट्ठू को रविवार की देर शाम लखीमपुर खीरी स्थित दुधवा नेशनल पार्क भेज दिया गया। धूप, गर्मी और बरसात में एक ही जगह खड़े होकर सजा भुगत रहे बेजुबान हाथी की खबर अमर उजाला ने सात मई को ‘जंजीर में जकड़ा बेजुबान, कोई नहीं दे रहा ध्यान’ शीर्षक से प्रमुखता से प्रकाशित की थी। खबर का संज्ञान लेकर वाराणसी पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश ने हाथी को दुधवा भेजने की पहल की। जिसके बाद रविवार को दुधवा की टीम एक विशेष वैन से हाथी को दुधवा ले गई।

चंदौली जिले के बबुरी मेले में 26 अक्टूबर 2019 को इस हाथी मिट्ठू ने रमाशंकर सिंह नाम के व्यक्ति की पटक कर हत्या कर दी थी। जिसके बाद से वन विभाग ने हाथी को कब्जे में लेकर वन्य विभाग रामनगर में जंजीर से बांध दिया। तब से अब तक यह हाथी वहीं एक जगह पर ही था।

मिट्ठू हाथी के जौनपुर निवासी मालिक प्रेमशंकर तिवारी ने हाईकोर्ट में अपील भी की। मगर, लॉकडाउन की वजह से मामले की सुनवाई नहीं हो पा रही है। हाथी को जून 2020 में वन विभाग की ओर से एक बार दुधवा नेशनल पार्क भेजे जाने का प्रयास किया गया। मगर उस दिन हाथी मतवाला हो गया और उसने गुस्से में विभाग की चारदिवारी तोड़ दी।
... और पढ़ें

मिर्जापुर: सूदखोरों की धमकी के बाद पति लापता, न्याय के लिए भटक रही पत्नी, पुलिस पर कार्रवाई न करने का आरोप 

मिर्जापुर में सूदखोरों की धमकी से एक व्यक्ति लापता है। उसकी पत्नी थाने से लेकर पुलिस अधीक्षक कार्यालय तक चक्कर लगाने को मजबूर है। कछवां थाना क्षेत्र के मझवां गांव निवासी ज्योति चौबे ने सूदखोरों की धमकी के बाद लापता पति प्रदीप कुमार चौबे की खोजबीन की गुहार लगाई है। आरोप है कि पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है।

पति के लापता होने पर अनहोनी की आशंका से पत्नी परेशान है। उसने नामजद दो आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की मांग की। पुलिस द्वारा कार्रवाई न करने पर मुख्यमंत्री को भी पत्र लिखा है। तहरीर में ज्योति चौबे ने बताया कि उसके पति ने बजहां गांव निवासी दो लोगों से ब्याज पर पैसा लिया था।

इसकी जानकरी परिजनों को हुई तो सभी परेशान हो गए। पिछले 15 दिन से विपक्षी परिवार के लोगों को मारने-पीटने और जमीन कब्जा करने की धमकी दे रहे हैं। साक्ष्य के रूप में आॅडियो रिकार्डिंग भी उपलब्ध है। पति तीन दिनों से कहीं लापता हो गए हैं। उनकी मानसिक हालत भी ठीक नहीं है। कहीं उनके साथ कोई अप्रिय घटना न हुई हो। मांग किया कि विपक्षियों पर कार्रवाई कर पति की खोजबीन की जाए।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us