विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
शिक्षा क्षेत्र के चयन में हो रही है कन्फूशन ?आज ही बनवाएं फ्री जन्मकुंडली और जाने अपने लिए उचित मार्ग
Kundali

शिक्षा क्षेत्र के चयन में हो रही है कन्फूशन ?आज ही बनवाएं फ्री जन्मकुंडली और जाने अपने लिए उचित मार्ग

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

विज्ञापन
Digital Edition

वाराणसी : दो सब इंस्पेक्टर और बीएचयू के डॉक्टर समेत 43 कोरोना पॉजिटिव, पीएसी जवान भी संक्रमित

वाराणसी जिले में कोरोना का संक्रमण की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है। बुधवार को भी बीएचयू के डॉक्टर, नगवा चौकी के दो सब इंस्पेक्टर समेत 43 लोग संक्रमित मिले। बीएचयू में तैनात ओटी टेक्नीशियन, रामनगर में पीएसी जवान, पूर्व आयकर अधिकारी, बच्चे की रिपोर्ट भी पाजीटिव आई है। उधर, दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आने पर 17 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया। 

स्वास्थ्य विभाग को बुधवार को 2021 सैंपल की रिपोर्ट मिली। सीएमओ डॉ. वीबी सिंह ने बताया कि सराय गोवर्धन में जनरल स्टोर चलाने वाले व्यक्ति के साथ ही नगवा पुलिस चौकी बीएचयू में तैनात 30 और 38 वर्षीय सब इंस्पेक्टर संक्रमित मिले हैं। जद्दूमंडी लक्सा में 40 वर्षीय व्यवसायी, बड़ी पियरी निवासी 26 वर्षीय बैंक आफ बड़ौदा में कार्यरत अधिकारी संक्रमित हुए हैं। 
... और पढ़ें

यूपी: मास्क न लगाया तो चौकी प्रभारी ने अपने ही सिपाही को थमा दी रसीद, वसूला जुर्माना

वाराणसी में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। इसे लेकर एसएसपी अमित पाठक ने मास्क लगाए बगैर घूमने वालों के खिलाफ कार्रवाई में किसी तरह की कोताही न करने का निर्देश दिया है।
गुरुवार की दोपहर पांडेयपुर चौकी प्रभारी राजकुमार पांडेय पांडेयपुर चौराहा पर बगैर मास्क लगाए लोगों से जुर्माना वसूल रहे थे। इस दौरान उनकी चौकी के सिपाही कमल सिंह बगैर मास्क के ही आमजन से बात कर रहे थे। पांडेयपुर चौकी इंचार्ज ने बगैर देरी किए हुए ही सिपाही को 500 रुपये जुर्माने की रसीद थमा दी।


एक बार के लिए तो चौकी के सिपाही और अन्य दरोगा भी सकपका गए कि आखिरकार अपने प्रभारी अपनों पर ही क्यों ऐसी सख्ती कर रहे हैं। सिपाहियों और दरोगाओं ने चौकी इंचार्ज से नरमी बरतने के लिए कहा तो उन्होंने कहा कि जब हम लोग ही नियम-कानून के प्रति सजग नहीं रहेंगे तो आमजन से कैसे इसका पालन कराएंगे।
... और पढ़ें

सोनभद्र नरसंहार: उभ्भा गांव में बरसी मनाने जा रहे कांग्रेस जिलाध्यक्ष समेत पांच गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में पिछले साल 17 जुलाई को जमीन संबंधी विवाद में उभ्भा गांव में हुई गोलीबारी की घटना में मृत 11 लोगों की बरसी गुरुवार को ही सामूहिक रूप से मनाए जाने की सूचना पर प्रशासन व पुलिस अधिकारियों में हड़कंप मच गया। समझाए जाने के बावजूद घटनास्थल पर पहुंचकर बरसी मनाने के लिए समर्थकों के साथ दोपहर करीब साढ़े बारह बजे निकले कांग्रेस जिलाध्यक्ष रामराज गोंड समेत पांच लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।
सोसाइटी की जमीन को लेकर हुए विवाद में 17 जुलाई 2019 को घटी गोलीबारी की घटना में 11 लोगों की मौत हो गई थी। दो दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए थे। इस घटना को देखते हुए गांव में तीन दिन पहले से पुलिस फोर्स की तैनाती कर सतर्कता बढ़ा दी गई है।


इस बीच प्रशासन को सूचना मिली कि इस गोलीकांड में मृत लोगों की बरसी मनाने के लिए उभ्भा गांव निवासी कांग्रेस जिलाध्यक्ष रामराज गोंड के आवास पर दोपहर 12 बजे ग्रामीण एकत्र होने वाले हैं। करीब साढ़े बारह बजे तक 15-20 लोग कांग्रेस जिलाध्यक्ष के आवास पर पहुंचे गए थे।
... और पढ़ें

बाबा विश्वनाथ को भक्तों ने चढ़ाया विशेष भोग, बनारसी लंगड़े से भरा काशीपुराधिपति का अरघा

काशीपुराधिपति को चढ़ाया लंगड़े आम का भोग काशीपुराधिपति को चढ़ाया लंगड़े आम का भोग

यूपी: राजधानी लखनऊ के बाद एक दिन में सर्वाधिक 63 कोरोना पॉजिटिव वाराणसी में मिले, संक्रमितों की संख्या 1047 

वाराणसी में कोरोना संक्रमण की रफ्तार अब तेजी से बढ़ती जा रही है। गुरुवार को एक दिन में सर्वाधिक 68 मरीज मिलने के साथ ही कुल संक्रमित मरीजों का आंकड़ा एक हजार के पार पहुंच गया है। इनमे डीएलडब्ल्यू में तैनात दो रेल कर्मचारी, पुलिस कर्मी, बीएचयू छात्र, सेल्स टैक्स डिपार्टमेंट में अकाउंटेंट के साथ ही स्वर्ण और कपड़ा व्यवसायी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है।

सीएमओ डॉ. वीबी सिंह ने बताया कि आज 1571 सैंपल की रिपोर्ट स्वास्थ्य विभाग को मिली। चेतगंज के लहंगपुरा में दो पान विक्रेता, बैटरी व्यवसायी, महिला, छात्र, लंका रश्मिनगर में बीएचयू से रिटायर्ड 74 वर्षीय कर्मचारी, जैतपुरा के सारंग तालाब निवासी 35 वर्षीय बीएचयू छात्र, मुंबई में पैकर्स मूवर्स कंपनी में कार्यरत कपसेठी के बनौली निवासी 34 वर्षीय कर्मचारी के साथ ही सुधा सर्जिकल हॉस्पिटल से जुड़े हुकुलगंज निवासी 25 वर्षीय युवक में कोरोना की पुष्टि हुई है।

इसके अलावा छोटालालपुर निवासी 74 वर्षीय बुजुर्ग, फुलवरिया निवासी बिहार में 40 वर्षीय शिक्षक, सारनाथ में सुल्तानपुर निवासी एटीएम वर्कर, कोतवाली थाने में तैनात 47 वर्षीय पुलिसकर्मी, शिवपुर के नारायण पार्क निवासी 20 वर्षीय स्वर्ण व्यवसायी, मंडुवाडीह के डीएलडब्ल्यू रेल कालोनी में रहने वाले 53 वर्षीय रेल कर्मचारी, राजातालाब में रहने वाले सरकारी विभाग में 40 वर्षीय क्लर्क, कोतवाली के गायघाट में रिटायर्ड रेल कर्मचारी भी संक्रमित हुआ है।
 
... और पढ़ें

यूपी के सोनभद्र मिले 52 कोरोना मरीज, गाजीपुर-आजमगढ़ में भी मिले संक्रमित, मिर्जापुर में नर्स की मौत

पूर्वांचल के जिलों में कोरोना वायरस के मामले अब हर दिन सामने आ रहे हैं। सोनभद्र में गुरुवार को एक साथ 52 कोरोना वायरस के मामले, तो वहीं गाजीपुर में 15 संक्रमित मिले हैं। मिर्जापुर जिले में पड़री प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में तैनात एक स्टाफ नर्स(55) की बुधवार की रात बीएचयू में उपचार के दौरान मौत हो गई है, उनका दो दिन पहले सैंपल लिया गया था।
सीएमओ के वरिष्ठ लिपिक समेत 15 मिले कोरोना संक्रमित
गाजीपुर के मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय के वरिष्ठ लिपिक एवं एसीएम के पुत्र समेत 14 और लोग कोरोना संक्रमित मिले हैँ। मुहम्मदाबाद में मिले 11 मरीजों में चार एक ही परिवार के हैं, जबकि नगर के तीन और जमानिया की एक महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सबसे बड़ी बात यह है कि इनकी ट्रैवल हिस्ट्री कोई नहीं है। मरीजों के संपर्क में आने पर संक्रमण फैल रहा है।


लगातार बढ़ रहे संक्रमितों की संख्या से एक बार फिर अधिकारियों की मुश्किलें बढ़ती दिखाई दे रही हैं। अब जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 448 पहुंच गई और जिसमें 361 स्वस्थ हो गए हैं। एक्टिव केस 81 बचे हैं, तो वहीं छह की मौत हो चुकी है।
... और पढ़ें

बलिया में मॉडल तहसील के 16 व रसड़ा कोतवाल समेत आठ पुलिसकर्मी मिले कोरोना पॉजिटिव

बलिया जिले में 24 घण्टे में आई रिपोर्ट में 46 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं। कुल मरीजों की संख्या 609 हो गई है। अब तक कुल 563 पॉजिटिव केस थे। इसमें से 319 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं। उन्हें होम क्वारंटीन में रहने की सलाह दी गई है। जबकि कुल एक्टिव केस 285 हैं।

पुष्टि करते हुए जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही ने बताया कि नगर के मॉडल तहसील में 16 संक्रमित मरीज पाए गए हैं। इसमें 12 लेखपाल, दो कानूनगो, एक बाबू व एक चपरासी शामिल हैं। इसके अलावा कदम चौराहा गौशाला रोड में एक, बेदुआ में एक, आवास विकास कालोनी में एक, टैगोर नगर में एक, मिड्ढी में एक, शास्त्रीनगर में चार, राजपूत नेवरी में एक, गोपाल बिहारी कालोनी में एक, लोहापट्टी में एक पॉजिटिव केस मिला है। हल्दी में एक, बैरिया के जमालपुर में एक, रेवती के कुशवरी में एक पॉजिटिव केस मिला हैं। वही रसड़ा कोतवाली में सात, सीएचसी रसड़ा में तीन, रसड़ा में एक, सीओ रसड़ा कार्यालय में एक, स्टैंट बैंक रसड़ा में तीन लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। 

रसड़ा कोतवाल, दक्षिणी चौकी इंचार्ज समेत आठ लोग पॉजिटिव पाए गए हैं, जबकि रसड़ा सीएचसी में तैनात डॉक्टर समेत तीन संक्रमित पाए गए हैं। स्टेट बैंक में भी कर्मचारी पॉजिटिव पाए गए है। वही मॉडल तहसील बलिया में अकेले 16 लोग पॉजिटिव पाए गए है। जनपद में रहने वाले को मिलाकर कुल 645 मरीज हो गए हैं, जबकि नौ की मौत हो चुकी है। 
... और पढ़ें

चंदौली में सात प्रवासियों समेत 24 कोरोना पॉजिटिव मिले, संक्रमितों की संख्या हुई 439 

कोरोना वायरस

मिर्जापुर में स्टॉफ नर्स समेत तीन की कोरोना ने ली जान

मिर्जापुर जिले में कोरोना बेकाबू होता जा रहा। गुरुवार को स्टाफ नर्स सहित तीन की मौत हो गई। चार लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, इसमें मरने वाले दोनों की भी रिपोर्ट है। जबकि 11 जुलाई को स्टॉफ नर्स की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। जिले में संक्रमितों की संख्या 270 पहुंच गई। अब तक 14 लोगों के स्वस्थ होने पर छुट्टी दे दी गई। इसके बाद स्वस्थ होकर घर जाने वालों की संख्या 166 हो गई है। एक्टिव केस 95 हैैं। गुरुवार को तीन की मौत के बाद जिले में कोरोना से मरने वालों की कुल संख्या सात हो गई है।

जिले में लगातार 18वें दिन कोरोना संक्रमितों के मिलने का सिलसिला जारी है। बीते तीन दिनों में कोरोना संक्रमितों की संख्या में कमी आई है। जहां एक-एक दिन में 15 से 20 लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आई थी। बीते तीन दिनों में 14 लोग पाजिटिव मिले हैं। सीएमओ डॉ. ओपी तिवारी ने बताया कि गुरुवार को 227 लोगों की रिपोर्ट आई। इसमें चार की रिपोर्ट पाजिटिव और अन्य की निगेटिव है।

जिन चार की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। उसमें चेतगंज नटवा निवासी पुरुष, तहसील रोड महुवरियां निवासी वृद्धा, पक्का पुल लालबाग कालोनी निवासी वृद्ध और  बाग कुंजल गिर निवासी वृद्ध है। इसमें तहसील रोड महुवरियां निवासी वृद्धा की कानपुर मेडिकल कालेज में बुधवार की रात को मौत हो गई थी और पक्का पुल लालबाग कालोनी निवासी वृद्ध की बुधवार की रात बीएचयू में मौत हुई।

पड़री पीएचसी निवासी स्टाफ नर्स की 11 जुलाई को रिपोर्ट पाजिटिव आई थी। उसकी भी बुधवार की रात को बीएचयू में मौत हुई है। गुरुवार को जिले से 13 और एक अन्य जिले में भर्ती मिर्जापुर निवासी को डिस्चार्ज किया गया है।

इसमें एक महिला इंस्पेक्टर, छह पुलिसकर्मी, सुरेखापुरम निवासी एक महिला, एक पुरुष,मकरी खोह निवासी एक पुरुष, गंगाउत निवासी एक पुरुष,  आवास विकास कालोनी निवासी एक पुरुष, सिटी कोतवाली का एक सिपाही, व लरवक कछवां निवासी एक पमुरुष की छुट्टी की गई है। जिले से 305 लोगों का सैंपल लिया गया। जिले से अब  तक 10 हजार 336 लोगों का सैंपल लिया जा चुका है। 
... और पढ़ें

भदोही: पुलिस पर अराजक तत्वों ने किया पथराव, सिपाही घायल

सुरियावां थाना क्षेत्र के मेढ़ी गांव में बुधवार शाम दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई। इस दौरान दोनों पक्षों की ओर से लाठियां चलीं। इस बीच एक पक्ष का मड़हा फूंक दिया गया। जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस पर अराजकतत्वों ने पथराव कर दिया। इसमें एक सिपाही का सिर फूट गया। इसके बाद पुलिस ने लाठियां भांजी। दोनों पक्ष से 13 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। गांव में तनावपूर्ण हालात को देखते हुए पीएसी के जवानों की तैनाती कर दी गई है।

गांव के हरिलाल और मनीलाल का आरोप है कि रात लगभग नौ बजे ठाकुर बस्ती के आधा दर्जन लोगों ने यह कहते हुए मारना-पीटना शुरू कर दिया कि खेत में लगा धान हमारा है। उसको बचाएं या नुकसान करें, तुमसे क्या मतलब। बचाव में उतरे परिवार के पवन कुमार (25), प्रदीप कुमार (19), हरिलाल (40), मणिलाल (35), चंपादेवी (38) को मारपीट कर घायल कर दिया। इसके बाद रिहायशी मड़हे में आग लगा दी।

दूसरे पक्ष का कहना है कि उन लोगों ने अपना मड़हा खुद ही फूंक दिया। घटना की सूचना मिलने पर मौके पर थाना सुरियावां, दुर्गागंज, पाली चौकी और पीएसी के जवानों ने पहुंचकर मोर्चा संभाला। मौके पर पहुंची पुलिस पर मारपीट कर रहे लोगों ने पथराव कर दिया। इसमें एक सिपाही का सिर फूट गया।

थानाध्यक्ष विजय प्रताप सिंह ने कहा कि मारपीट की जानकारी मिलने पर पहुंच कर दोनों पक्षों को शांत कराया गया। ठाकुर पक्ष के पांच और बिंद पक्ष नौ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आठ लोगों का चालान किया गया है। दूसरे दिन गुरुवार को सांसद प्रतिनिधि राकेश बिंद ने भी अस्पताल पहुंचकर घायलों का हालचाल लिया।
... और पढ़ें

EO आत्महत्या: मणि मंजरी राय का चालक भेजा गया जेल, अब प्रशासन आगे करेगा ये बड़ी कार्रवाई

बलिया जिले के मनियर की अधिशासी अधिकारी मणि मंजरी की आत्महत्या मामले में पुलिस ने ईओ के चालक को गुरुवार को जेल भेज दिया है। अब पुलिस ने नगर पंचायत कार्यालय के सभी कागजातों जांच पड़ताल शुरू कर दी है। नगर पंचायत अध्यक्ष, बड़े बाबू, कंप्यूटर बाबू की गिरफ्तारी का प्रयास किया जाएगा। गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए अपर पुलिस अधीक्षक संजय कुमार ने अमर उजाला से बताया कि अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए प्रयास तेज किया जा रहा है।
मनियर नगर पंचायत की अधिशासी अधिकारी मणि मंजरी राय ने छह जुलाई की रात में बलिया शहर के आवास विकास में स्थित आवास पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। उन्होंने एक सुसाइड नोट भी छोड़ा था। सुसाइड नोट में लिखा था कि 'सॉरी भैया, सॉरी मम्मी पापा। दिल्ली बनारस हर जगह से खुद को संभालकर आ गई, लेकिन यहां आकर मेरे साथ बहुत छलावा हुआ। मुझे फंसाया गया, पूरी रणनीति के तहत। मुझे माफ कर दीजिए।'


मामले में बलिया शहर कोतवाली में भाई विजयानंद राय की तहरीर के आधार आत्महत्या के लिए प्रेरित करने के आरोप में मनियर नगर पंचायत अध्यक्ष भीम गुप्ता, सिकंदरपुर नगर पंचायत के मौजूदा अधिशासी अधिकारी संजय राव, मनियर नगर पंचायत के टैक्स लिपिक विनोद सिंह, कम्प्यूटर ऑपरेटर अखिलेश, एक अन्य व कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया।
... और पढ़ें

सोनभद्र नरसंहार: मृत लोगों को श्रद्धांजलि देने जा रहे अजय कुमार लल्लू को हिरासत में लिया, मिर्जापुर में कार्यकर्ता धरने पर

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जा रहे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को भदोही जिले की गोपीगंज पुलिस ने रोक लिया। जहां उन्हें गेस्टहाउस ले जाया गया। पुलिस ने उन्हें कार्यकर्ताओं के साथ हिरासत में रखा है।
उभ्भा कांड की बरसी पर सोनभद्र जा रहे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू तीन लोगों के साथ जा रहे थे। इसके बाद पुलिस उन्हें लेकर सीतामढ़ी चली गई। वहां प्रदेश अध्यक्ष ने प्रदेश सरकार पर जन विरोधी नीतियां अपनाने का आरोप लगाया।


बृहस्पतिवार को प्रदेश अध्यछ अजय कुमार लल्लू अपने तीन साथियों के साथ सोनभद्र उम्भा कांड की बरसी में शामिल होने जा रहे थे। इसकी सूचना मिलते ही एडिशनल एसपी के नेतृत्व में कई थानों की पुलिस राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित गोपपुर के पास प्रदेश अध्यक्ष के वाहन को रोक लिया और पास के ही राही गेस्ट हाउस में घंटों रोकने के बाद सीतामढ़ी गेस्ट हाउस लेकर चली गई।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us