Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Varanasi ›   Panic in Sonbhadra due to tiger sighting in Madhya Pradesh Forest department team monitoring with drone

एमपी और यूपी में दहशत: भरसेड़ा जंगल में टाइगर जोड़े की दस्तक से ग्रामीणों में हड़कंप, ड्रोन से निगरानी में जुटी टीम

अमर उजाला नेटवर्क, सोनभद्र Published by: हरि User Updated Wed, 07 Jul 2021 01:09 AM IST
सार

बाघ और बाघिन की गतिविधि पर नजर रखने के लिए ड्रोन कैमरे की भी मदद ली जा रही है। वन विभाग की टीम निगरानी में लगा दी गई है। 
 

बाघ (सांकेतिक तस्वीर)
बाघ (सांकेतिक तस्वीर) - फोटो : PTI
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जनपद से सटे मध्यप्रदेश के सिंगरौली में नर-मादा  बाघ दिखाई देने से ग्रामीण डरे हैं। बाघ दिखाई देने से मध्यप्रदेश और उत्तर प्रदेश के आसपास के ग्रामीण दहशत में हैं। सिंगरौली में स्थित वन परिक्षेत्र पश्चिम सरई के भरसेड़ा जंगल में नर-मादा बाघ के देखे जाने से आसपास के गांवों में हड़कंप मच गया है। इसकी खबर मिलते ही वन परिक्षेत्राधिकारी राम अवतार साहू टीम के साथ पहुंचकर निगरानी में लग गए हैं। उनकी गतिविधि पर नजर रखने के लिए ड्रोन कैमरे की भी मदद ली जा रही है।



पिछले माह सरई इलाके में बाघ के देखे जाने की चर्चा थी। दो दिन तक निगरानी के बाद भी उनकी कोई लोकेशन नहीं मिली थी। फिर भी वन अमला नजर बनाए हुए था। इसी बीच मंगलवार को सरई रेंज पश्चिमी के वन बीट झारा अंतर्गत भरसेड़ा गांव में टाइगर के जोड़े को ग्रामीणों ने देखा। नर-मादा जोड़े के एक साथ होने से ग्रामीण सहमे हुए हैं। वन विभाग के सूत्रों के मुताबिक नर-मादा टाइगर सीधी जिले के संजय टाईगर रिर्जव दुबरी के जंगल से भंवरखोह होते हुए सिंगरौली जिले के सीमावर्ती भरसेड़ा जंगल में आ सकते हैं। उनकी चहलकदमी पर नजर रखी जा रही है। हालांकि अभी तक किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है।


पश्चिम सरई के वन परिक्षेत्राधिकारी रामावतार साहू का कहना है कि भरसेड़ा जंगल में नर-मादा बाघ देखे गए हैं। इन पर लगातार नजर रखी जा रही है। संजय टाइगर रिजर्व दुबरी के भंवरखोह जंगल से होते हुए यहां पहुंचे हैं। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00