चोरियां नहीं रुकीं तो दंडित होंगे पुलिस अफसर

Varanasi Updated Thu, 06 Dec 2012 05:30 AM IST
वाराणसी। डीआईजी ए सतीश गणेश ने ठंड के मौसम में बढ़ती चोरी की घटनाओं पर चिंता जताई है। चेतावनी दी कि चोरियों पर अंकुश नहीं लगा तो जिम्मेदार पुलिस अधिकारी दंडित किए जाएंगे। सभी एसपी सिटी को जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा।
डीआईजी ने बुधवार को रेंज के जौनपुर, चंदौली, बनारस और गाजीपुर के एसपी सिटी के साथ अपने कार्यालय में बैठक की। उन्होंने कहा कि चोरी की घटनाएं लगातार हो रही हैं। चोर नहीं पकड़े जा रहे हैं। रोड पर स्थित दुकानों को चोर खंगाल रहे हैं। इसपर अंकुश के लिए चेकिंग या गश्त का कोई एक्शन प्लान नहीं बनाया गया। मध्य प्रदेश का चंदेरी गैंग बच्चों से मैरेज लॉन में चोरियां करा रहा है। इस मामले में भी पुलिस ने कोई एक्शन नहीं लिया है। उन्होंने गैंग को पकड़ने का निर्देश दिया। जहरखुरान कैंट स्टेशन से यात्रियों को अपनी गाड़ी में बैठाकर लूटपाट कर रहे हैं। इस गैंग को पकड़ने की बात तो दूर रही, लुटेरे चिह्नित तक नहीं किए गए। उन्होंने टैक्सी आपरेटरों से बातचीत कर लुटेरों को चिह्नित करने का निर्देश दिया। कहा कि अपराधियों की जमानत लेने वाले जमानतदारों की पृष्ठभूमि तैयार कर उनके खिलाफ 15 दिवसीय अभियान चलाया जाए। पता चला है कि रात में चौकी प्रभारी एरिया छोड़कर सोने चले जाते हैं। एसपी सिटी चेकिंग कर ऐसे चौकी प्रभारियों की सूची तैयार करें ताकि रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जा सके।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

अलग अंदाज में मनाया गया BHU स्थापना दिवस, आप भी कर उठेंगे वाह-वाह

सोमवार को बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में 102वां स्थापना दिवस मनाया गया। इस मौके पर पारंपरिक परिधान में सजे छात्र-छात्रों ने झांकियां निकाली। झांकियों के साथ चल रहे स्टूडेंट्स ढोल-नगाड़ों की थाप पर थिरकते नजर आए।

23 जनवरी 2018