केवाईसी के लिए एजेंसियों पर मारामारी

Varanasi Updated Sat, 27 Oct 2012 12:00 PM IST
वाराणसी। केवाईसी (नो योर कस्टमर) फार्म जमा करने के लिए गैस एजेंसियों पर उपभोक्ताओं की लंबी लाइन लग रही है। शुक्रवार को एजेंसियों पर उपभोक्ताओं की भीड़ अन्य दिनों की अपेक्षा ज्यादा थी। अर्दली बाजार स्थित वैष्णो गैस एजेंसी पर उपभोक्ताओं की लंबी लाइन सड़क तक आ गई थी। इसकी वजह से कई जगह जाम लग गया। ऐसी स्थिति लगभग शहर की सभी रसोई गैस एजेंसियों पर थी। वहीं, भीड़ में केवाईसी फार्म उपभोक्ताओं को पांच रुपये में बेचा जा रहा था, जबकि इस फार्म को उपभोक्ताओं को नि:शुल्क देना था।
हर्ष गैस एजेंसी महमूरगंज के मालिक कुमार अग्रवाल ने बताया कि शुक्रवार को 1500 केवाईसी फार्म बांटा गया। इसके लिए सात काउंटर खोले गए थे। इसमें ट्राली चालकों का सहयोग लेना पड़ा। उन्होंने बताया कि एक पते पर यदि दो या दो से अधिक कनेक्शन वाले उपभोक्ता हैं तो उनको 31 अक्तूबर तक केवाईसी फार्म जमा कर देना है। जिनके एक पते पर सिंगल कनेक्शन है, वे अपना केवाईसी दिसंबर तक जमा कर सकते हैं। जो लोग केवाईसी जमा नहीं करेंगे उनका कनेक्शन निरस्त कर दिया जाएगा। केवाईसी में बैंक एकाउंट का जिक्र करना भी जरूरी है ताकि सब्सिडी का पैसा उनके खाते में जा सके।
एलपीजी वितरक संघ के अध्यक्ष कुमार अग्रवाल और प्रवक्ता मनीष चौबे ने बताया कि केवाईसी फार्म जमा करने और लेने के लिए अधिकतर गैस एजेसियां अवकाश वाले दिन भी खुली रहेंगी। उन्होंने कहा कि एजेंसी से ग्राहकों को केवाईसी फार्म मुफ्त में दिया जा रहा है। फार्म का फोटोस्टेट भी काम करेगा। केवाईसी फार्म के साथ उसी पते के किसी दो प्रमाणपत्रों की फोटो कापी देना है।

ध्यान दें-
दो कनेक्शन वाले 31 अक्तूबर तक जमा करें केवाईसी
एक कनेक्शन वालों के लिए दिसंबर तक की छूट
केवाईसी में बैंक एकाउंट का जिक्र करना जरूरी

केवाईसी फार्म के साथ देनी होगी इनकी फोटो कापी
मतदाता पहचान पत्र, पैन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, राशन कार्ड, आधार कार्ड, पासपोर्ट साइज फोटो।
इसके अलावा किसी राजपत्रित अधिकारी का दिया गया प्रमाणपत्र

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

अलग अंदाज में मनाया गया BHU स्थापना दिवस, आप भी कर उठेंगे वाह-वाह

सोमवार को बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में 102वां स्थापना दिवस मनाया गया। इस मौके पर पारंपरिक परिधान में सजे छात्र-छात्रों ने झांकियां निकाली। झांकियों के साथ चल रहे स्टूडेंट्स ढोल-नगाड़ों की थाप पर थिरकते नजर आए।

23 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls