नए गैस कनेक्शन को देने होंगे पांच हजार रुपये

Varanasi Updated Fri, 26 Oct 2012 12:00 PM IST
वाराणसी। गैस सिलेंडर का कनेक्शन लेने वालों के लिए अच्छी के साथ बुरी खबर भी है। पेट्रोलियम कंपनियों के अधिकृत विक्रेताओं ने जहां नया कनेक्शन देना शुरू कर दिया है वहीं नए कनेक्शन लेने वालों को इस वित्तीय वर्ष में सब्सिडी के सिलेंडर नहीं मिलेंगे। नए कनेक्शन धारकों को प्रति सिलेंडर 950 रुपये देने होंगे। नए कनेक्शन के दौरान उपभोक्ताओं को चूल्हा समेत सिंगल सिलेंडर के लिए पांच हजार रुपये देने होंगे।
एलपीजी वितरक संघ के अनुसार नए कनेक्शन लेने वालों को सब्सिडी का लाभ नहीं मिलेगा। ऐसे ग्राहकों को 950 रुपये की दर से सभी सिलेंडर दिए जाएंगे। यदि उपभोक्ता के पास किसी कंपनी का भी कनेक्शन नहीं है तो इसकी जांच पूरी होने के बाद सब्सिडी का सिलेंडर मिल सकता है। सब्सिडी वाला सिलेंडर मिलने में समय लग सकता है। वैसे कंपनियां धीरे-धीरे सिलेंडरों से सब्सिडी हटा रही हैं। हो सकता है कि जिन उपभोक्ताओं को सब्सिडी का सिलेंडर मिल रहा है, आगे चलकर इनकी भी सब्सिडी हटा दी जाए।
कोट
सभी एजेंसियों पर नए कनेक्शन मिलने शुरू हो गए हैं। ग्राहक एजेंसियों से फार्म प्राप्त कर उसे भरकर जमा कर नया कनेक्शन प्राप्त कर सकते हैं। - कुमार अग्रवाल - अध्यक्ष/मनीष चौबे - प्रवक्ता, एलपीजी वितरक संघ।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

अलग अंदाज में मनाया गया BHU स्थापना दिवस, आप भी कर उठेंगे वाह-वाह

सोमवार को बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में 102वां स्थापना दिवस मनाया गया। इस मौके पर पारंपरिक परिधान में सजे छात्र-छात्रों ने झांकियां निकाली। झांकियों के साथ चल रहे स्टूडेंट्स ढोल-नगाड़ों की थाप पर थिरकते नजर आए।

23 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls