बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
TRY NOW

सेंट्रल बैंक 101 वर्ष पूरे होने पर खोलेगा 101 नई शाखाएं

Varanasi Updated Fri, 12 Oct 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें
वाराणसी। सेंट्रल बैंक आफ इंडिया के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक एमवी टंकसले ने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था सुधारने के लिए सकारात्मक मानसिकता की जरूरत है। रिटेल क्षेत्र में एफडीआई लागू होने के बाद बैंकिंग कारोबार का दायरा बढ़ेगा। एफडीआई से बेरोजगारी बढ़ने का हौव्वा नकारात्मक सोच वालों ने खड़ा किया है।
विज्ञापन

मलदहिया स्थित एक होटल में गुरुवार को पत्रकारों से बातचीत के दौरान बैंकों में बढ़ते फ्राड के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि देश में यह आंकड़ा एक फीसदी से भी कम है। बैंक 21 दिसंबर 2012 को 101 वर्ष पूरे कर लेगा। इस उपलक्ष्य में देश भर में एक सौ एक शाखाएं खोली जाएंगी। बैंक की योजना 200 नई शाखाएं और 1600 नए एटीएम खोलने की है। कैश डिपॉजिट मशीन बनारस में लगाई जाएगी। इसके बाद, अग्रसेन कन्या डिग्री कालेज में 1911वां एटीएम का उद्घाटन उन्होंने किया। इस मौके पर क्षेत्र के लोगों ने बैंक की नई शाखा खोलने की मांग की। बैंक के सीएमडी ने लोगों को आश्वस्त किया कि तीन महीने में बैंक की शाखा खोलने पर विचार किया जाएगा। इस मौके पर कालेज के प्रबंधक अनिल कुमार जैन, प्रधानाचार्य मधु अस्थाना के अलावा, बैंक के जीएम उमेश कुमार सिंह, डीजीएम आरएन स्यंदोलिया, एजीएम आरसी गुप्ता समेत बैंक के अधिकारी मौजूद थे।


इनसेट
सेंट्रल बैंक ने लांच की ओडी लिमिट
सारनाथ। सेंट्रल बैंक आफ इंडिया की ओर से सरायमोहाना में वित्तीय साक्षरता के तहत गरीबी रेखा के नीचे वाले खाताधारकों के लिए ओडी लिमिट का शुभारंभ बैंक के सीएमडी एमवी टंकसले ने किया। उन्होंने कहा कि बैंकिंग सेवाएं में सिक्योरिटी पूरी है। इसलिए बायोमेट्रिक कार्ड जारी किए गए हैं। ग्राहक के खाते में एक रुपये न हो फिर भी इस स्कीम के तहत ग्राहक पांच सौ रुपये निकाल सकता है। बाद में वह यह रकम जमा कर देगा। इस लिमिट को धीरे-धीरे बढ़ाकर 2500 रुपये तक किया जाएगा। उन्होंने कहा कि किसानों को क्रेडिट कार्ड के अलावा डेविड कार्ड भी दिया जाएगा। इसके माध्यम से वे खाद बीज के साथ-साथ जरूरी सामानों की खरीदारी कर सकते हैं।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us