वीसी के हस्तक्षेप पर शिक्षकाें की हड़ताल समाप्त

Varanasi Updated Thu, 11 Oct 2012 12:00 PM IST
वाराणसी। बीएचयू में बिरला बी छात्रावास के वार्डेन को जिंदा जलाने के प्रयास के खिलाफ शिक्षकों की हड़ताल कुलपति के हस्तक्षेप पर बुधवार को दूसरे दिन खत्म हो गई। कुछ प्राध्यापकों ने कक्षाएं भी लीं। कुलपति ने कला एवं विज्ञान संकाय में भ्रमण के दौरान शिक्षकों और छात्राें से परिसर में शांति बनाए रखने की अपील की। वीसी से मुलाकात के दौरान कुछ छात्राें ने छात्र अधिष्ठाता और चीफ प्राक्टर को हटाने की मांग भी की। उधर, विश्वविद्यालय प्रशासन ने प्रशासनिक पदों से दिए गए 19 प्राध्यापकाें के इस्तीफे मंजूर नहीं किए हैं।
मंगलवार को कला संकाय के प्राध्यापकाें के प्रशासनिक पदों से इस्तीफा देने और बुधवार को सामाजिक विज्ञान एवं वाणिज्य संकाय के शिक्षकों की इस संबंध में बैठकें करने की जानकारी मिलने के बाद कुलपति डा. लालजी सिंह दिन में लगभग बारह बजे कला संकाय पहुंचे। उन्हाेंने शिक्षकों से पठन-पाठन शुरू करने की अपील की। डीन ने उन्हें भरोसा दिलाया कि संकाय में अब नियमित कक्षाएं चलेंगी। कुलपति विज्ञान संकाय भी पहुंचे और वहां कई कक्षाआें में पढ़ाई होते देख शिक्षकाें को धन्यवाद दिया। वीसी की पहल के चलते कला संकाय का माहौल दो दिन बाद सामान्य हो गया। हालांकि, हड़ताल खत्म होने की जानकारी न होने के कारण कक्षाओं में छात्राें की संख्या काफी कम रही।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

अलग अंदाज में मनाया गया BHU स्थापना दिवस, आप भी कर उठेंगे वाह-वाह

सोमवार को बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में 102वां स्थापना दिवस मनाया गया। इस मौके पर पारंपरिक परिधान में सजे छात्र-छात्रों ने झांकियां निकाली। झांकियों के साथ चल रहे स्टूडेंट्स ढोल-नगाड़ों की थाप पर थिरकते नजर आए।

23 जनवरी 2018