गलत रिपोर्टिगिं पर जलनिगम के एक्सईएन नपने से बचे

Varanasi Updated Sun, 07 Oct 2012 12:00 PM IST
वाराणसी। प्रदेश के नगर विकास मंत्री आजम खां शनिवार को गलत रिपोर्टिगिं पर जलनिगम के अधिशासी अभियंता से इस कदर नाराज हुए कि बैठक में ही उन्हें निलंबित करने की तैयारी शुरू हो गई। हालांकि उच्चाधिकारियों ने मान-मनौव्वल कर उन्हें निलंबित न करने के लिए राजी कर लिया। आजम ने नगर आयुक्त को ताकीद की कि निगम क्षेत्र में लगने वाले ठेलों के लिए लाइसेंस जारी करें। साथ ही अवैध ठेलों को हटवाने के लिए भी कहा।
कमिश्नरी के अनुश्रवण कक्ष में मंडलस्तरीय समीक्षा बैठक में आजम के तीखे तेवर से कोई भी अधिकारी बच नहीं पाया। इसमें जल निगम के अधिकारी द्वारा ओवरहेड टैंक एवं अन्य कार्यों की गलत प्रगति रिपोर्ट देने पर आजम नाराज हो गए। उस अधिकारी को उन्होंने गलती से सीएंडडीएस का अधिकारी समझ लिया और जल निगम के इस विंग का नाम लेकर अधिकारी पर बरस पड़े। आजम ने नगर आयुक्त को शहर में सफाई व्यवस्था दुरुस्त रखने के लिए आगाह किया। कहा कि शहर को साफ-सुथरा रखने के सारे जतन होने चाहिए। उन्होंने सड़कों व गलियों में सफाई के लिए अलग-अलग दो मशीनें मंगाने के लिए कहा। मुंशी प्रेमचंद के स्मारक स्थल की भी सफाई करने को कहा।
श्री खां ने डीएफओ से कहा कि शहर में सड़कों के किनारों पर हरियाली दिखनी चाहिए। जेएनएनयूआरएम सहित अन्य योजनाओं के तहत चल रहे कार्यों की धीमी प्रगति पर उन्होंने ठेकेदारों से मिलीभगत का अंदेशा जताया। चेतावनी दी कि जांच में गुणवत्ता में कमी मिली तो संबंधित अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। सूडा के अधिकारियों को भी उन्होंने नहीं बख्शा। रामपुर, बरेली, मुरादाबाद आदि शहरों में शुष्क शौचालयों की गलत रिपोर्टिगिं का जिक्र करते हुए उन्होंने मंडल के सभी जिलाधिकारियों को अपने यहां जांच कराने के लिए कहा। उन्होंने सरकारी जमीन को अवैध कब्जों से अविलंब मुक्त कराने के निर्देश भी दिए। इसमें प्रमुख सचिव नगर विकास प्रवीर कुमार, जलनिगम के प्रबंध निदेशक एके मित्तल, मंडल के चारों जिलों के जिलाधिकारी समेत नगर विकास से संबंधित कई अफसर मौजूद रहे।

Spotlight

Most Read

Pratapgarh

अभी तक एक भी अपात्र से नहीं हुई रिकवरी

अभी तक एक भी अपात्र से नहीं हुई रिकवरी

20 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: श्रीलंका का ये सांस्कृतिक नृत्य देख कर झूम उठेंगे आप

बीएचयू के संगीत एवं मंच कला संकाय के पंडित ओंकार नाथ ठाकुर सभागार में गुरुवार की शाम श्रीलंकाई कलाकारों के नाम रही। यहां श्रीलंका से आए 10 कलाकारों के ‘ठुरैया ग्रुप’ ने पारंपरिक नृत्य से समां बांध दिया।

20 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper