निर्यातकों को दो साल आगे की करनी होगी प्लानिंग

Varanasi Updated Sun, 30 Sep 2012 12:00 PM IST
वाराणसी। भारत सरकार के सहयोग से पूर्वांचल निर्यातक संघ (यूपिया) की ओर से कैंटोमेंट स्थित होटल रमाडा में आयोजित तीन दिवसीय हिंद टेक्स मेले में दो दिनों में सात करोड़ रुपये का कारोबार हुआ। दूसरे दिन शनिवार को 45 बायर नए आए।
इस दौरान निफ्ट के प्रोफेसर अमित शर्मा ने भारतीय परिधान को वेस्टर्न लुक देने की बात कही। कहा कि बनारसी साड़ी को मॉडीफाई कर नए परिधान बनाए जा रहे हैं। इस काम को यहां के सभी निर्यातक भी कर सकते हैं। सभी को दो साल आगे की प्लानिंग करनी होगी। इसमें यहां के निर्यातक पीछे हैं। कहा कि बनारसी वस्त्र, चंदेरी सिल्क, लखनऊ के चिकन को मिलाकर एक नई डिजाइन तैयार हो सकती है। दिल्ली से विदेशी बायर के प्रतिनिधि की रूप में आईं मधु भार्गव ने कहा कि यहां कपड़े की अच्छी डिजाइन पेश की गई है लेकिन कपड़ों का प्रजेंटेशन ठीक नहीं है। इसमें यहां के लोगों को थोड़ा अपडेट होना पड़ेगा। विम्मी वत्स ने कहा कि साड़ी के अलावा कपड़ों का ज्यादा निर्माण किया जाना चाहिए। सिल्क के होम फर्निशिंग के उत्पादों का प्रदर्शन बेहतर है। अतिथियों का स्वागत यूपिया के अध्यक्ष नवीन कपूर ने किया। हैदराबाद के श्रवण कुमार, यूपिया पदाधिकारी सैयद हसन अंसारी, सौरभ शर्मा, अमिताभ, रईश अहमद, मुकेश अग्रवाल समेत बड़ी संख्या में निर्यातक मौजूद थे। संचालन मुकुंद अग्रवाल और धन्यवाद ज्ञापन राजीव अग्रवाल ने किया।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

अलग अंदाज में मनाया गया BHU स्थापना दिवस, आप भी कर उठेंगे वाह-वाह

सोमवार को बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में 102वां स्थापना दिवस मनाया गया। इस मौके पर पारंपरिक परिधान में सजे छात्र-छात्रों ने झांकियां निकाली। झांकियों के साथ चल रहे स्टूडेंट्स ढोल-नगाड़ों की थाप पर थिरकते नजर आए।

23 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls