अमेरिका और इजराइल का ध्वज फूंक जताया विरोध

Varanasi Updated Sat, 22 Sep 2012 12:00 PM IST
वाराणसी। फिल्म ‘इनोसेंस आफ मुसलिम’ से नाराज बनारस के मुसलमानों ने अमेरिका और इजराइल का ध्वज फूंककर विरोध प्रदर्शन किया। जुमे की नमाज के बाद शिया हजरात ने दोनों देशों के खिलाफ नारे लगाए। यहां हुई तकरीर में वक्ताओं ने कहा कि अमेरिका अगर अपनी चौधराहट पर लगाम नहीं लगाता तो उसे बड़े पैमाने पर मुसलमानों का विरोध झेलना पड़ेगा।
दारानगर स्थित शिया जामा मस्जिद (फव्वारे वाली) में हुई तकरीर में नायब इमामे जुमा मौलाना जफर हुसैनी ने अमेरिका को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि उसने मुसलमानों के खिलाफ षड़यंत्र रचना नहीं छोड़ा तो उसका भी हश्र रूस जैसा होगा जो बंटकर टुकड़े-टुकड़े में तब्दील हो चुका है। मुसलमान इसलाम का अपमान बर्दाश्त नहीं करेंगे। डॉ. शफीक हैदर ने कहा कि हमारा अल्लाह रहीम है। नबी दुनिया के लिए रहमत है और कुरान करम। इस्लाम मजहब शांति का संदेश देता है। तकरीर में मौलाना अकील हुसैनी और मौलाना नसीर हसन ने भी विचार रखे। संचालन सैयद फरमान हैदर ने किया। इस मौके पर अंजुम मेहंदी, शब्बीर अली, हाजी अमान, हाजी शाहिद, हाजी गुलाम रसूल, हाजी सिब्ते हसन, जहीर हैदर आदि मौजूद थे।
इनसेट
मदरसा मजहरुल ओलूम में बैठक आज
वाराणसी। मुसलिम विरोधी फिल्म को लेकर सुन्नी और शिया अमेरिका एवं इजरायल के खिलाफ एक मंच पर आने की तैयारी में हैं। पीलीकोठी स्थित मदरसा मजहरुल ओलूम में आयोजित बैठक में शिया और सुन्नी मिलकर विरोध की रणनीति तय करेंगे। इस दौरान दोनों संप्रदायों के उलेमा और मानिंद लोग मौजूद रहेंगे। यह जानकारी चौदहों के सरदार मकबूल हसन ने दी। उन्होंने बताया कि शनिवार की शाम आयोजित इस बैठक में मुफ्ती-ए-शहर अब्दुल बातिन नोमानी समेत कई उलेमा शामिल होंगे।

Spotlight

Most Read

Unnao

ट्रक में भिड़ी कार, एक की मौत

लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर शाहपुर तोंदा गांव के सामने ट्रक के अचानक ब्रेक लेने से पीछे आ रही तेज रफ्तार कार पीछे घुस गई। हादसे में चालक की मौत हो गई। साथी गंभीर रूप से घायल हो गया।

21 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: श्रीलंका का ये सांस्कृतिक नृत्य देख कर झूम उठेंगे आप

बीएचयू के संगीत एवं मंच कला संकाय के पंडित ओंकार नाथ ठाकुर सभागार में गुरुवार की शाम श्रीलंकाई कलाकारों के नाम रही। यहां श्रीलंका से आए 10 कलाकारों के ‘ठुरैया ग्रुप’ ने पारंपरिक नृत्य से समां बांध दिया।

20 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper