दूषित पेयजल आपूर्ति पर दर्ज होगी एफआईआर

Varanasi Updated Sun, 09 Sep 2012 12:00 PM IST
वाराणसी। जलकल विभाग पूरे शहर को दूषित पानी पिला रहा है। इस बात का खुलासा शनिवार को मंडलीय अनुश्रवण कक्ष में विकास कार्यों की समीक्षा बैठक में हुआ। अपर निदेशक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण डा. वीके दूबे ने बताया कि पेयजल के ओटी टेस्ट में 50 फीसदी नमूने फेल हुए हैं। इस पर मंडलायुक्त चंचल कुमार तिवारी ने जलकल के अभियंता को दो दिन में जलापूर्ति को दुरुस्त करने की चेतावनी दी और कहा कि हालात नहीं सुधरे तो रिपोर्ट दर्ज कराई जाएगी।
मनरेगा केकनवर्जन मद से काम नहीं कराने पर मंडलायुक्त ने लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता के खिलाफ कार्रवाई की संस्तुति की। वहीं, जौनपुर के भूमि संरक्षण अधिकारी को चेतावनी जारी की गई। कमिश्नर ने कृषि विभाग के अधिकारियों को उर्वरकों की उपलब्धता सुनिश्चित कराने को कहा और कोआपरेटिव को केंद्रों से खाद उपलब्ध नहीं करने की शिकायत शासन से की। जिलाधिकारियों से स्टेट सर्विस डिलिवरी गेटवे के तहत प्राप्त पत्रों का निस्तारण 20 दिनों में करने को कहा। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के प्रस्तावों में खामी मिलने पर नाराजगी जताई। मंडल में स्वीकृत हैंड पंपों में से महज 35 फीसदी ही लगे हैं। संस्थागत प्रसव भी पिछड़ा हुआ है। पैक्स पैड को 255 स्वास्थ्य उपकेंद्रों के निर्माण कराना है लेकिन रकम मिलने के बाद वह गायब है। सीएमओ डा. ज्ञान प्रकाश राजकीय महिला चिकित्सालय और लालबहादुर शास्त्री चिकित्सालय में कराए गए निर्माण का विवरण नहीं दे पाए। कमिश्नर ने नगर निगम के अधिकारियों को फटकार लगाते हुए चार दिन में शहर के कूड़े का उठान सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। बैठक में वाराणसी के डीएम सौरभ बाबू, गाजीपुर के प्रभु नारायण सिंह, जौनपुर के बलकार सिंह, चंदौली के पवन कुमार एवं विकास आयुक्त गोपाल शर्मा आदि मौजूद रहे।

Spotlight

Most Read

Chandigarh

सरकारी नौकरी चाहिए तो अब ज्वाइनिंग से पहले देना होगा ये शपथ पत्र

सरकारी नौकरी पाने की चाहत रखने वाले युवाओं को दहेज का मोह छोड़ना होगा।

21 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी के इस दरोगा ने दी पूरी कानून व्यवस्था को चुनौती

वाराणसी के चौक थाने में तैनात इंस्पेक्टर अशोक सिंह का यह वीडियो पूरे पुलिस महकमें पर सवाल खड़ा कर रहा है। पूरा मामला दालमंडी में अवैध बेसमेंट निर्माण के खुलासे से जुड़ा है। जहां अशोक सिंह पूरी कानून व्यवस्था को ही चुनौती देते दिख रहे है।

21 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper