विज्ञापन
विज्ञापन

जायरीन के साथ आएगा एक ही खिदमतगार

Varanasi Updated Sun, 02 Sep 2012 12:00 PM IST
ख़बर सुनें
वाराणसी। हज के लिए उड़ानें 20 सितंबर से शुरू होंगी। हज पर जाने वालों और उनके खिदमतगारों के ठहरने के लिए सांस्कृतिक संकुल के बुद्धा ट्रेड एवं एक्जीविशन सेंटर में अस्थाई हज हाउस का निर्माण किया जाएगा। प्रत्येक जायरीन के साथ एक खिदमतगार को पास के आधार पर अंदर के कमरों में जाने की इजाजत दी जाएगी। यह जानकारी जिलाधिकारी सौरभ बाबू ने शनिवार को रायफल क्लब सभागार में हज कमेटी की बैठक में दी। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि हज यात्रा महत्वपूर्ण एवं संवेदनशील मसला है। इसके लिए सभी जरूरी बंदोबस्त ईमानदारी और तत्परता के साथ 15 सितंबर से पहले कर लिए जाएंगे।
विज्ञापन
विज्ञापन
उन्होंने कहा कि पूर्वी उत्तर प्रदेश के 4436 हज यात्री बाबतपुर के लालबहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ाने भरेंगे। रोजाना 250 हजयात्रियों को लेकर एक विमान सउदी अरब के लिए रवाना होगा। यात्रा 20 सितंबर से शुरू होगी और पांच अक्टूबर तक चलेगी। सांस्कृतिक संकुल में अस्थाई हज हाउस का निर्माण किया जा रहा है, जिसके गेट पर ही पास की चेकिंग की जाएगी। भवन के खाली मैदान में वाहनों के लिए पार्किगिं बनाई जाएगी। परिसर में पुलिस कंट्रोल रूम, फायर सर्विस, 15 बेड का अस्थाई चिकित्सालय, जल संस्थान, विद्युत विभाग के शिविर लगाए जाएंगे। खाली मैदान में अस्थाई शौचालय बनवाने का निर्देश दिया गया है। संकुल में पासपोर्ट, वीजा, टिकट और सामानों की चेकिंग की जाएगी। छूटे हुए यात्रियों को जरूरी टीके भी लगाए जाएंगे। हज कमेटी के सचिव अबरार अहमद, सदस्य परवेज अहमद, शकील अहमद बबूल, डा. अकबर अली, मो. रियाज कादरी, अब्दुल्लाह चौधरी, सलमान खान, अदनान, शबीर, एडीएम आपूर्ति एसके मौर्य, मुख्य राजस्व अधिकारी आलोक सिंह, नगर मजिस्ट्रेट महेंद्र प्रसाद, एसपीआरए, जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी, विद्युत, जल निगम, जलकल, लोक निर्माण आदि विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

Recommended

UP Board Class 10th & 12th 2019 की परीक्षाओं का सबसे तेज परिणाम देखने के लिए रजिस्टर करें।
UP Board 2019

UP Board Class 10th & 12th 2019 की परीक्षाओं का सबसे तेज परिणाम देखने के लिए रजिस्टर करें।

हनुमान जयंती पर नौकरी प्राप्ति, आर्थिक उन्नत्ति, राजनीतिक सफलता एवं शत्रुनाशक हनुमंत अनुष्ठान
ज्योतिष समाधान

हनुमान जयंती पर नौकरी प्राप्ति, आर्थिक उन्नत्ति, राजनीतिक सफलता एवं शत्रुनाशक हनुमंत अनुष्ठान

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
लोकसभा चुनाव - किस सीट पर बदले समीकरण, कहां है दल बदल की सुगबुगाहट, राहुल गाँधी से लेकर नरेंद्र मोदी तक रैलियों का रेला, बयानों की बाढ़, मुद्दों की पड़ताल, लोकसभा चुनाव 2019 से जुड़े हर लाइव अपडेट के लिए पड़ते रहे अमर उजाला चुनाव समाचार।
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Varanasi

प्रसव के बाद महिला की मौत, हंगामा

प्रसव के बाद महिला की मौत, हंगामा

19 अप्रैल 2019

विज्ञापन

प्रधानमंत्री मोदी के नामांकन में शामिल होना चाहते हैं बिस्मिल्लाह खां के पोते, लिखी चिट्ठी

पीएम नरेंद्र मोदी 26 अप्रैल को वाराणसी में नामांकन दाखिल करने आ रहे हैं। पीएम मोदी के नामांकन में शामिल होने के लिए उस्ताद बिस्मिल्लाह खां के पोते ने इच्छा जताई है।

12 अप्रैल 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election